The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • 15 year old girl stabs neighbo...

दिल्ली: पानी को लेकर हुआ झगड़ा, 15 साल की लड़की ने पड़ोसी की हत्या कर दी!

मामला Delhi के शाहदरा का है, जहां सुबह नल के पानी को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद रात होते-होते दोनों परिवारों के बीच झगड़ा इतना बड़ा हो गया कि नाबालिग लड़की ने महिला पर चाकू से वार कर दिया.

Advertisement
15 year old girl stabs neighbour
सुबह भी दोनों परिवारों के बीच झगड़ा हुआ था. (प्रतीकात्मक तस्वीर- आजतक)
pic
हरीश
15 अप्रैल 2024 (Published: 13:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली (Delhi) के शाहदरा में पानी को लेकर विवाद विवाद हो गया. ये विवाद इतना बढ़ा कि एक पंद्रह साल की लड़की ने कथित तौर पर अपनी पड़ोसी की चाकू मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने लड़की को हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया है. उसे किशोर न्याय बोर्ड (juvenile justice board) में पेश करने के बाद सुधार घर भेज दिया गया है. लड़की मृतक महिला के सामने वाले घर में अपने माता-पिता के साथ रहती थी.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार, 12 अप्रैल को इस घटना के बारे में रात 11 बजे के क़रीब एक PCR कॉल मिली. मामला शाहदरा के फर्श बाजार इलाके का है. जब पुलिस मौक़े पर पहुंची, तो पुलिस ने फर्श पर महिला को घायल पाया. इसके बाद उसे हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने पर महिला को मृत घोषित कर दिया गया. इस पर पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़, घटना वाले दिन सुबह नाबालिग लड़की की मां ने कपड़े धोने के लिए टब में पानी भरा था. लेकिन मृतक महिला भी अपने बर्तन नल के नीचे भिगोना चाहती थी. इसके लिए उसने भरने से पहले ही टब हटा दिया. इस पर दोनों पक्षों के बीच बहस हुई, लेकिन पड़ोसियों ने उसे काबू कर लिया. हालांकि, झगड़ा तब फिर से शुरू हो गया, जब पीड़िता का पति शराब के नशे में घर आया और नाबालिग के परिवार को गाली देना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें - युवक ने महिला का हाथ पकड़ा, लोगों ने पीटा, रातभर बांधे रखा, मौत हो गई

इस झगड़े में मृतक महिला ने कथित तौर पर लड़की का हाथ मरोड़ दिया. इसके बाद लड़की को प्राथमिक जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया. उसके हाथ का एक्स-रे कराया गया और उसे घर भेज दिया गया. इसके बाद रात में लड़की और उसकी मां अपने कमरे लौट गईं. महिला और उसके पति के साथ फिर झगड़ा किया. आरोप है कि इसी लड़ाई के दौरान लड़की ने महिला पर चाकू से वार कर दिया.

शाहदरा के DCP सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि लड़की इस मामले में मुख्य आरोपी है. दोनों परिवार अक्सर छोटी-छोटी बातों पर एक-दूसरे से झगड़ते रहते थे. इससे पहले शाम को पानी भरने को लेकर उनमें झगड़ा हुआ था. इमारत की बनावट के बारे में DCP ने बताया कि घर की पहली मंजिल पर चार कमरे हैं. इनमें से तीन पर तीन अलग-अलग परिवार रहते हैं, जबकि एक मालिक के पास है. इस सीनियर अफसर ने घटना के बारे में बताया कि झगड़े के दौरान एक वीडियो शूट किया गया था. इस वीडियो में लड़की को मृतक महिला के ख़िलाफ़ गाली-गलौच करते हुए देखा जा सकता है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement