The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • 11 people died due to lightnin...

बंगाल में बिजली गिरने से एक ही दिन में 11 लोगों की मौत

11 मृतकों में से 3 लोगों का घर ओल्ड मालदा थाने के साहपुर इलाके में है. अन्य दो लोगों का घर गाजोल थाने के अदीना और रतुआ थाने के बालुपुर में है. बाकी के घर हरिश्चंद्र पुर और इंग्लिश बाजार इलाके में हैं.

Advertisement
BENGAL LIGHTNING
गुरुवार, 16 मई को मालदा में अचानक तेज तूफान के साथ बारिश देखने को मिली. (तस्वीर: प्रतीकात्मक )
pic
लल्लनटॉप
16 मई 2024 (Published: 23:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल के मालदा में बिजली गिरने से कम से कम से 11 लोगों की मौत हुई है. इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं. गुरुवार, 16 मई को मालदा में अचानक तेज तूफान के साथ बारिश देखने को मिली. इस दौरान ताबड़तोड़ बिजली भी गिरी जिसकी चपेट में कई लोग आए हैं. पुलिस ने दो अन्य लोगों के घायल होने की बात भी कही है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक 11 मृतकों में से 3 लोगों का घर ओल्ड मालदा थाने के साहपुर इलाके में है. अन्य दो लोगों का घर गाजोल थाने के अदीना और रतुआ थाने के बालुपुर में है. बाकी के घर हरिश्चंद्र पुर और इंग्लिश बाजार इलाके में हैं. घटना के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

पुलिस और स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मृतकों की पहचान 40 वर्षीय चंदन साहनी, 16 वर्षीय राज मृधा, 21 वर्षीय मनोजीत मंडल, 19 वर्षीय असित साहा, 46 वर्षीय सुमित्रा मंडल, 23 वर्षीय पंकज मंडल, 23 वर्षीय नयन रॉय के रूप में की गई है. इसके अलावा मृतक प्रियंका सिंह, राणा शेख, अतुल मंडल, सबरुल शेख की पहचान की गई है. वहीं घायल दो लोगों में 35 वर्षीय फातिमा बीबी और 45 वर्षीय दुलू मंडल हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, हरिश्चंद्रपुर के नयन रॉय और उनकी पत्नी प्रियंका अपनी जमीन पर खेती कर रहे थे, तभी उन पर बिजली गिरी. ये दंपति बुढ़िया इलाके का रहने वाला था. जिला प्रशासन ने मृतकों को 2 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है.

इससे पहले भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बंगाल में मौसम बिगड़ने की चेतावनी दी थी. उसने कहा था कि 23 मई के आसपास बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और उससे सटे अंडमान के ऊपर कम दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है. IMD ने आशंका जताई थी कि मई के दूसरे हफ्ते में इसका असर दिखना शुरू हो सकता है. गुरुवार को बिजली गिरने की घटना इसका बड़ा संकेत है.

विभाग ने यह भी कहा था कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में एक चक्रवात बना हुआ है. इस कारण शुक्रवार, 17 मई को दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग जैसे इलाकों में बारिश हो सकती है. असम पर भी चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है.

(यह स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे रोहित ने लिखी है.) 

वीडियो: सोशल लिस्ट: सुनील छेत्री ने की संन्यास की घोषणा, धोनी-विराट पर भिड़ गए लोग

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement