The Lallantop
Advertisement

एक मिनट में 25 कपड़े बदल लेने वाली सलांज, जिनके वीडियो ने आग लगा रखी है

सलांज कार्डिनली और उनके पार्टनर अर्काडियो इससे पहले 1 मिनट में 25 कपड़े बदलने का Guinness World Record बना चुके हैं.

Advertisement
Viral Video Screenshot
वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉट (फोटो/इंस्टाग्राम)
pic
अंजली पटेरिया
19 जून 2024 (Published: 15:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

समझ नहीं आए तो जादू.  समझ गए तो कला. वैसे जादू एक कला है. जादू करने वाला कलाकार है. और कलाप्रेमियों के लिए जादू टैलेंट है. टैलेंट के लिए एक मंच है और इस मंच पर जो जादू हुआ. उसका असर दिखा इंटरनेट पर मचने वाले ग़दर से. बात यहां 'अमेरिकाज गॉट टैलेंट' की हो रही है. जिसका 19वां सीजन अभी चर्चा का विषय है. और इससे भी ज्यादा लाइमलाइट का विषय बन चुकी हैं सलांज कार्डिनली (Solange Kardinaly ). 

कौन हैं सलांज कार्डिनली?

सलांज कार्डिनली पॉपुलर सिंगर और ‘जादूगरनी’ हैं. माने मैजीशियन. बहुत स्मूद तरीके से जादू करती हैं. अपने जादू से हाथ में पकड़ा सिक्का तो गायब करती ही हैं. साथ ही आपके सामने स्टेज पर खड़े हुए कई बार कपड़े भी बदल लेती हैं.

फ़र्ज़ करिए कि आपके सामने एक स्टेज है. स्टेज पर एक महिला है. उसने नीले रंग की फ्रॉक पहनी है. बगल में एक गुलाबी फ्रॉक रखी है. आपकी नजर 2 पल के लिए भी नहीं हटी. लेकिन देखते ही देखते वो गुलाबी फ्रॉक उस लड़की की नीली फ्रॉक से रिप्लेस हो जाती है. माने अब उस लड़की ने गुलाबी फ्रॉक पहन रखी है. ऐसा एक बार नहीं बल्कि अमेरिकाज गॉट टैलेंट के स्टेज पर कई बार हुआ. स्टेज पर बैठे जज इस जादू को देखकर हैरान तो हुए ही हुए. साथ ही इस जादूनुमा वीडियो को देखकर इंटरनेट दंग रह गया. लोग इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 7 करोड़ से ज्यादा बार देख चुके हैं. 


हालांकि जानकारों का कहना है कि लड़की ने सचमुच में कपड़े नहीं बदले, बल्कि उसने इल्यूजन क्रिएट किया है जिससे सब भ्रमित हो गए.

सबसे जल्दी कपड़े बदलने के जादू का गिनीज रिकॉर्ड भी तोड़ा

सलांज कार्डिनली पुर्तगाल के लीरिया में जन्मी. अपने परिवार में इल्यूजनिस्ट की तीसरी पीढ़ी से आती हैं. सलांज बहुत छोटी उम्र से ही जादू की दुनिया से जुड़ गईं थीं. लोगों का मानना है कि वो जब अपनी आवाज और हाथ की सफाई के साथ शो करती थीं तो दर्शकों में वापस लौटने और दोबारा शो देखने की इच्छा रह जाती थी. और कई दफा लोगों ने वापस जाकर बारंबार सलांज के शो भी देखे. 

ट्रांजिशन का खेल सलांज के कपड़ों के साथ होता था. वो हमेशा इस कला के साथ अपने शो में नज़र आईं.  उनके फैंस का मानना है कि इस टैलेंट के चलते वो दुनिया भर के जादूगरों, टेलीविजन एक्टर्स और सर्कस वाले कलाकरों से अलग रहीं. फ्रांस के चर्चित कार्यक्रम "ले प्लस ग्रैंड कैबरे डु मोंडे" (2014) से भी सलांज को बेशुमार लोकप्रियता मिली. 
केवल 10 साल की उम्र में, उन्होंने 'मैजिक वैलोंगो अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता' (पुर्तगाल 2001) में Revelation Prize जीता. 15 की उम्र में, सलांज पुर्तगाली टेलीविजन (टीवीआई - सर्को दास सेलेब्रिडेड्स 2006) पर एक चर्चित रियलिटी शो में जादू की टीचर बनीं. 

2018 में, स्पेन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अल्मुसाफेस मैजिक फेस्टिवल में पहला जादू पुरस्कार जीतने वाली सलांज पहली महिला थीं. बता दें  ये पुरस्कार उन्होंने मात्र 26 की उम्र में जीता. उसी वर्ष पुर्तगाल में भी उन्हें जादूगर के रूप में सम्मानित किया गया, वो ये पुरस्कार पाने वाली देश की पहली महिला भी थीं. उन्हें प्रतिष्ठित अलीबाबा टमॉल डबल 11 गाला शो - टीवी झेजियांग (शंघाई, चीन) सहित दुनिया भर के कई टीवी शो में आमंत्रित भी किया गया था. 

 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेते वक़्त सलांज कार्डिनली और उनके पार्टनर आर्केडियो 

फिर आया साल 2023 जब इटालियन टीवी के शो "लो शो देई रिकॉर्ड" में उन्होंने अपने पार्टनर आर्केडियो के साथ मिलकर 1 मिनट में 25 कपड़े बदलने के इल्यूजन दिखाया. और  1 मिनट में सबसे जल्दी कपड़े बदलने के जादू का गिनीज रिकॉर्ड भी तोड़ा. इस अनोखे रिकॉर्ड का वीडियो खुद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. 

वीडियो देखने पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी थी. जैसे एक यूजर ने स्टीरियोटिपिकल बात लिखी कि 'ये दुनिया की इकलौती महिला है, जो सिर्फ 4 सेकंड में तैयार हो जाती है'. इसके अलावा सलांज कार्डिनली कमाल की सिंगर भी हैं. मैजिक (2022), लैड्रोना (2022) और Tu eres la razón उनके चर्चित गाने भी हैं. 

सलांज कार्डिनली और उनके पार्टनर आर्केडियो दोनों कमाल के जादूगर हैं 

बता दें 13 साल की जम्मू की अर्शिया शर्मा (Arshiya Sharma) ने भी अमेरिकाज गॉट टैलेंट में पार्टिसिपेट किया था. मंच पर उन्होंने हॉरर मूवी का डांस परफॉर्म किया था. जिसे देखने के बाद जज दंग रह गए थे.


इससे पहले अर्शिया ने इससे पह रिएलिटी टीवी शो 'डांस मास्टर इंडिया 2' और 'डीआईडी लिटिल मास्टर' के मंच पर भी अपना जादू दिखाया हुआ है. इसके अलावा वह टीवी शो 'मंगल लक्ष्मी' में भी नजर आ चुकी है.

ये भी पढ़ें: टेलर स्विफ्ट : दुनिया की सबसे बड़ी पॉप स्टार की कहानी, जिसके गाने नहीं दौर चलते हैं 

वीडियो: पंचायत 3 सीरीज के वायरल मीम्स के पीछे की पूरी कहानी यहां जान लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement