The Lallantop
Advertisement

कौन है मोदी भक्त रॉकी मित्तल, जिसका जॉब प्रोफाइल अपने गानों में राहुल गांधी को कोसना है

कहानी बीजेपी के स्टार प्रचारक की जो गाता है- इटली चले मम्मी नानी के घर, मोदी-शाह से लगने लगा डर.

Advertisement
Img The Lallantop
रॉकी मित्तल बीजेपी के स्टार प्रचारक भी हैं.
pic
डेविड
21 जून 2019 (Updated: 21 जून 2019, 08:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
इटली चले मम्मी नानी के घर, मोदी-शाह से लगने लगा डर अमेठी भी हमरा हमसे छीना, हो गए मम्मी घर से बेघरकाम न आए बहना के जीजूघोटालों में जाएगा अंदरमुझे मोदी का चेला बना दो मम्मी,सीखूं मैं जीत का मंतर...
ये गाना रॉकी मित्तल ने राहुल गांधी के लिए लिखा है. 16 जून, 2019 को यू-ट्यूब पर इसे अपलोड किया गया. Rocky Mittal नाम के चैनल ने ये वीडियो अपलोड किया है. रॉकी मित्तल. सबसे बड़ी पहचान मोदी भक्त. खुद को मोदी भगत बताते हैं. अपने को हिंदुस्तान का शेर भी कहते हैं. मोदी के लिए जितना प्यार है, राहुल गांधी के लिए उतनी ही नफरत है. ये हम नहीं कह रहे हैं उनके गाने खुद बयां कर रहे हैं. न केवल राहुल गांधी, बल्कि कांग्रेस, विपक्षी पार्टियों और देश के मुस्लिमों के प्रति उनके दिल में 'बड़ा वाला प्यार' है.
मित्तल बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं. गाना लिखते हैं. खुद गाते हैं. हालांकि उनके गानों के ट्यून कभी ऑरिजनल नहीं होते. असली नाम भगवान मित्तल है. कैथल के रहने वाले हैं. 2014 की बात है, बीजेपी ने चुनाव जीता. 20 हजार लोगों के लिए उन्होंने शानदार दावत दी. चुनावों के दौरान मोदी के लिए 40 गाने लिखे थे. खुद के पैसे से इन गानों की तीन लाख सीडी बांटी थी. इसका इनाम भी मिला. फरवरी 2016 की बात है. मनोहर लाल खट्टर सरकार ने उन्हें हरियाणा कला परिषद चीफ एडवाइजर बनाया. लेकिन वो नाराज हो गए थे. इस पद को कद से छोटा बताया था. एक मई 2019. रॉकी ने एक वीडियो अपलोड किया. मैं कट्टर हिंदू ना कटने दूंगा मेरी गाय माता. 5 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में वह कहते हैं-
अब हम वो हिन्दू नहीं कि तुम गो हत्या करते रहोगे और हम सहन करते रहेंगे. चढ़ा है गो भक्तों में जुनून गो हत्या करने वालों से हिन्दू लेगा खून का बदला खून.
रॉकी का एक और गाना है- जो मांगे सेना से सबूत, गद्दारों को मारो जूत. भारत की ओर से पाक पर एयर स्ट्राइक के बाद सबूत मांगने वालों को जूता मारने की बात कह रहे हैं.
रॉकी मित्तल ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इस तरह की कई वीडियोज़ डाली हैं. राष्ट्रवाद के इस जमाने में इन वीडियो ने उन्हें एक खास वर्ग में अलग पहचान दिलाई है. वह बीजेपी के स्टार प्रचार से बीजेपी के स्टार नेता बनना चाहते हैं. लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे.  खुद के लिए टिकट मांगा. इसके लिए प्रार्थना पत्र दिया. लिखा-
मैं जय भगवान उर्फ रॉकी मित्तल. हरियाणा सरकार के एक और सुधार कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत हूं. इसके साथ ही मैं पिछले कई सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम बनने से पहले स्टार प्रचारक के तौर पर पूरे देश में सक्रिय हूं. करोड़ों युवा और महिलाएं सोशल मीडिया और यू-ट्यूब से मुझसे जुड़ी हैं. पीएम मोदी पर मैंने 50 से ज्यादा गाने बनाए हैं. 3000 से ज्यादा गाने 14 भाषाओं में गा चुका हूं.मोदी भक्त के नाम से सारे देश में मशहूर हूं. पीएम मोदी और अमित शाह मुझे व्यक्तिगत तौर पर जानते हैं. हरियाणा में पद मिलने के बाद जनता मुझसे और जुड़ गई है.
लेकिन उनके प्राथर्ना पत्र पर बीजेपी ने ध्यान नहीं दिया. अब हरियाणा में विधानसभा के चुनाव आने वाले हैं. रॉकी ने टिकट मांगना शुरू कर दिया है. दावा करते हैं कि बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे. हरियाणा में विपक्ष अक्सर उनके गानों को लेकर आपत्ति जताता रहा है. आईएनएलडी के प्रवक्ता प्रवीण अन्ने ने रॉकी मित्तल के बारे में कहा था-
पुराने जमाने में राजा महाराजाओं का टाइम हुआ करता था. दरबार में इस तरह के मदारी या जोकर रखे जाते थे. ये राजा का मनोरंजन करते थे. ये व्यक्ति भी लगभग वही चीज है. इसको आप मदारी कहें. आप जोकर कह लें, जो केवल राजा के मनोरंजन का साधन उपलब्ध करता है. इससे ज्यादा कुछ नहीं.
कोई कुछ भी कहे, लेकिन रॉकी मित्तल जो गाने बनाते हैं , जिन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं उसमें उन्हें कोई बुराई नजर नहीं आती. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद की तुलना सुभाष चंद्र बोस, राजगुरु और सुखदेव से की थी. कहा था कि ये देश के लिए मरे. हमारी मौत भी हो जाए, केस हो जाए. जेल चला जाऊं. कोई दिक्कत नहीं है मुझे. मैं देशभक्ति के गीत गाता रहूंगा.
ओम बिरला के स्पीकर और जेपी नड्डा के बीजेपी चीफ बनने की वजह ये है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement