The Lallantop
Advertisement

ये तस्वीर देखकर आपको 146 बार उल्टी क्यों हुई?

महज आपको खुश रखने के लिए वो अपनी कांख के बाल नहीं छीलेगी.

Advertisement
Img The Lallantop
pic
प्रतीक्षा पीपी
7 सितंबर 2016 (Updated: 10 अप्रैल 2017, 11:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
लॉरा डे बेल्जियम की हैं. फिलॉसफी की स्टूडेंट हैं. फेसबुक पर एक्टिव हैं. पिछले महीने इन्होंने अपनी प्रोफाइल पिक्चर अपडेट की. जिसमें इनकी कांख दिख रही थी. साथ में दिख रहे थे कांख के बाल.
लॉरा ने ये पोस्ट ये दिखाने के लिए नहीं किया कि उनकी कांख कितनी सुंदर है. इसलिए इसलिए किया कि लड़कियों के बालों को लेकर आपके दिमाग में जो गंदगी है, आप उसका सामना करें. खुद से सवाल करें कि लड़कियों के शरीर पर बाल देखकर आप क्यों घिना जाते हैं.
लेकिन उस पर लोगों ने ऐसे कमेंट किए कि जी सड़ जाए. इस तरह बात करते हैं जैसे उनकी खुद की कांख में बाल हैं ही नहीं.

'तुम्हारी तस्वीर देख मैंने 146 बार उल्टी की'

'तुम रंडी हो'

'तुम सुअर हो'

laura 2
लॉरा ने बज़फीड को बताया, 'मुझे मालूम था लोग इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देंगे. पर इस तरह मेरे साथ हैरेसमेंट और वर्चुअल हिंसा करेंगे, ये नहीं सोचा था... मैं सिर्फ दिखाना चाहती थी कि ये मेरा शरीर है और मैं इसके साथ कुछ भी कर सकती हूं.'
इसके बाद लॉरा ने एक तस्वीर अपलोड की जिसमें उनके कांख के बाल छिले हुए थे. जिसमें उन्होंने कहा, 'माय चॉइस'.
laura 4
बालों के साथ हम पैदा होते हैं. औरतों अपने सर के लंबे बालों पर गुमान करती हैं. लेकिन हाथ, पांव, चेहरे या कांख पर आए बालों को छिपाती हैं. क्योंकि हम सब को जिस सोच ने जकड़ा हुआ है, वो हमें ये सिखाती है कि बाल मर्दाना होते हैं. अगर औरत को औरत दिखना है, तो शरीर के बाल साफ़ कराने होंगे.
laura 1
शायद आपको याद हो, बीते दिनों मैक्सिम मैगजीन ने प्रियंका चोपड़ा की कवर फोटो लगाई थी. जिसमें उनकी कांख को एयरब्रश कर चिकना बना दिया था. जब लोगों ने सवाल उठाए, तो प्रियंका ने अपनी कांख की तस्वीर लगाकर ट्विटर पर सबको बताया कि सचमुच उनकी कांख उतनी ही सफाचट्ट है, जितनी तस्वीर में दिख रही थी. जाने क्यों प्रियंका जैसी सफल लड़की को अपने 'सुंदर' होने का प्रमाण ऐसे पब्लिक में देना पड़ता है.
कांख आपके शरीर का हिस्सा है. आपके अपने ही शरीर का. उसे शेव करना है या उसमें बाल रखने हैं, ये आपका फैसला है. और रहा सवाल सुंदरता का, वो तो परसेप्शन का मामला है.


ये भी पढ़ें:

प्रियंका चोपड़ा की कांख काली क्यों नहीं हो सकती?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement