The Lallantop
Advertisement

जंगली हाथी देख सेल्फी लेने लगा, पता ही नहीं चला वो कब पास आ गया, पटक-पटक कर मार डाला

घटना गुरुवार, 24 अक्टूबर सुबह 8 बजे की है. गढ़चिरौली के चामोर्शी तहसील के आबापुर जंगल में केबल बिछाने का काम चल रहा था. तभी वहां एक जंगली हाथी दिखा. केबल बिछा रहे 23 साल के श्रीकांत रामचंद्र सतरे जंगली हाथी देख उसके सामने सेल्फी लेने लगे. लेकिन तभी हाथी ने श्रीकांत पर हमला कर दिया.

Advertisement
Maharashtra young man taking selfie wild elephant knocked him to death in Gadchiroli
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हाथी के सामने सेल्फी लेने के चक्कर में शख्स की मौत हो गई. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
25 अक्तूबर 2024 (Published: 18:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सेल्फी या रील बनाने का जुनून अब लोगों की जान लेने लगा है. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुई एक घटना में ये बात फिर साबित हुई है. यहां हाथी के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में एक शख्स की जान चली गई (Man death elephant selfie).  

इंडिया टुडे के लिए जुड़े व्यंकटेश दुडमवारी की रिपोर्ट के मुताबिक घटना गुरुवार, 24 अक्टूबर सुबह 8 बजे की है. गढ़चिरौली के चामोर्शी तहसील के आबापुर जंगल में केबल बिछाने का काम चल रहा था. तभी वहां एक जंगली हाथी दिखा. केबल बिछा रहे 23 साल के श्रीकांत रामचंद्र सतरे जंगली हाथी देख उसके सामने सेल्फी लेने लगे. लेकिन तभी हाथी ने श्रीकांत पर हमला कर दिया. बताया गया कि हाथी ने श्रीकांत को कई बार पटका जिससे उनकी मौत हो गई. ये देख उनके साथ काम कर रहे साथी डर के मारे भाग निकले.

घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचे. मामले की जांच करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक मृतक श्रीकांत रामचंद्र सतरे महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें- सोसायटी में कुत्ता घुमाने को लेकर हुआ विवाद, दो लड़कियों पर बुजुर्ग को पीटने का आरोप, वीडियो वायरल

इस घटना के बाद से हाथियों को लेकर स्थानीय लोगों में डर का माहौल है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने काम कर रहे मजदूरों और स्थानीय लोगों से जंगली जानवरों से दूर रहने की अपील की है. वहीं एक अधिकारी ने बताया कि गढ़चिरौली और उसके आसपास के इलाकों में हाथियों का आतंक बढ़ गया है. इसको देखते हुए स्थानीय लोगों को उनसे दूर रहने का निर्देश दिया गया है और जंगली जानवरों को देखते ही पटाखे फोड़ने या शोर मचाने की भी सलाह दी गई है, क्योंकि इस तरह की आवाजों से अक्सर जानवर डरते हैं और पास नहीं आते.

वीडियो: एक हाथी की पीठ से गिरे दूसरे स्पीड बोट से

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement