The Lallantop
Advertisement

प्रियंका गांधी ने नॉमिनेशन दाखिल किया, राहुल गांधी ने कहा, 'वायनाड से दो सांसद होंगे'

Wayanad By Election: BJP ने Priyanka Gandhi के खिलाफ नव्या हरिदास को टिकट दिया है. प्रियंका गांधी के साथ सोनिया गांधी भी वायनाड पहुंची हैं.

Advertisement
Priyanka Gandhi
नामांकन पर्चा पर साइन करतीं प्रियंका गांधी. (तस्वीर: ANI)
pic
रवि सुमन
23 अक्तूबर 2024 (Updated: 23 अक्तूबर 2024, 15:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Nomination) ने केरल के वायनाड सीट से उपचुनाव के लिए नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है. इस दौरान वहां स्थानीय नेता मौजूद रहे. इससे पहले वो एक रोड शो में शामिल हुईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद रहेंगे.

22 अक्टूबर की रात को ही प्रियंका और सोनिया वायनाड पहुंच गई थीं. मैसूर एयरपोर्ट पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने उनका स्वागत किया था. इसके बाद दोनों सड़क के रास्ते से वायनाड पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें: "...भाग ही गई... बूढ़ी हो गई", प्रियंका गांधी के लिए योगी सरकार के मंत्री के पोस्ट पर बवाल

नामांकन दाखिल करने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि वायनाड की जनता उन्हें भरपूर समर्थन देने के लिए तैयार है. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि इस उपचुनाव में अगर प्रियंका की जीत होती है तो संसद में वायनाड से दो-दो सांसद होंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 में इस सीट से राहुल गांधी को जीत मिली थी. राहुल को वायनाड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट पर भी जीत मिली थी. नियमों के मुताबिक, वो एक ही क्षेत्र के सांसद हो सकते हैं. इसलिए उन्होंने वायनाड सीट छोड़ दी. 13 नवंबर को यहां वोटिंग होनी है, वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

पिछली बार यहां से राहुल गांधी ने CPI के एनी राजा और BJP के ‘के सुरेंद्रन’ को हराया था. राहुल को कुल 6,47,445 वोट मिले थे. उन्हें 3 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत मिली थी. दूसरे स्थान पर एनी राजा रहे थे.

BJP ने प्रियंका गांधी के खिलाफ नव्या हरिदास को टिकट दिया है. नाव्या कोझिकोड नगर निगम में दो बार की पार्षद और म्युनिसिपल हाउस में BJP पार्षद दल की नेता हैं. वो BJP महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं. नव्या हरिदास अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. नामंकन के बाद उन्होंने कहा था कि वायनाड के लोगों को कुछ मूलभूत सुविधाओं की जरूरत है. और कांग्रेस उनकी जरूरतों को पूरा नहीं कर रही है. CPI के वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी को यहां से लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

वीडियो: वायनाड से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, चुनावी राजनीति में रखेंगी कदम

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement