The Lallantop
Advertisement

पटाखे की दुकान में लगी भीषण आग, महिला घायल, 7-8 कारें-कई बाइक जलीं

घटना Hyderabad के Sultan Bazar इलाक़े की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिस दुकान में आग लगी, उसका नाम Paras Fireworks है. दुकान अवैध थी, उससे जुड़े लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Hyderabad cracker shop Fire
दुकान के पास कोई सर्टिफ़िकेट नहीं है. (फ़ोटो - ANI)
pic
हरीश
28 अक्तूबर 2024 (Updated: 28 अक्तूबर 2024, 08:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हैदराबाद के सुल्तान बाज़ार इलाक़े में 27 अक्टूबर की रात भीषण आग लग गई. इस हादसे में लगभग 7 से 8 कारें जल गईं और एक महिला घायल हो गई हैं. वहीं, घटना के एक वीडियो में रेस्तरां के सामने खड़ी कई बाइक्स भी जली हुए दिख रही हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पहले एक पटाखा के दुकान में लगी थी, जो एक रेस्टोरेंट और फिर दूसरे दुकानों तक फैल गई. अधिकारियों ने बताया है कि फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने मौक़े पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पटाखा दुकान अवैध थी. उसके मालिक के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी. डिस्ट्रिक्ट फ़ायर ऑफ़िसर ए. वेंकन्ना ने न्यूज़ एजेंसी ANI के साथ बातचीत में बताया,

हमें रात को 9.18 में एक कॉल आई. इसमें आग के बारे में ख़बर दी गई. फायरब्रिगेड की गाड़ियां मौक़े पर पहुंचीं. बाद में आग भीषण होने के कारण और ज़्यादा अधिकारियों को बुलाया गया. जांच की जा रही है. आग पर काबू पा लिया गया है.

वहीं, सुल्तान बाज़ार के ACP के. शंकर का कहना है कि रात क़रीब 10.30-10.45 बजे आग पर काबू पा लिया गया. ANI के साथ बातचीत में उन्होंने आगे बताया,

एक रेस्टोरेंट पूरी तरह जल गया है. 7-8 कारें भी जल गई हैं. घटना में एक महिला को मामूली चोटें आई हैं. पटाखा दुकान का नाम पारस फायरवर्क्स है. दरअसल, रेस्तरां में आग लग गई थी. फिर वो आसपास के दुकानों में फैल गई. हालांकि, अब आग बुझ गई है. ये रेसिडेंशियल एरिया नहीं है, कर्मशियल एरिया है. अगर ये रेसिडेंशियल एरिया होता, तो ज़्यादा नुक़सान हो सकता था.

ACP शंकर ने आगे कहा कि दुकान के पास कोई सर्टिफ़िकेट नहीं है. पुलिस ने कोई लीगल सर्टिफ़िकेट जारी नहीं किया है. ये एक अवैध दुकान थी. उनका कहना है कि इससे जुड़े लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. अधिकारियों का कहना है की जांच की जा रही है. वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वो पटाखे खरीदने गए थे, तभी दुकान में आग लग गई. जैसे ही हम बाहर निकले एक धमाका सा भी हुआ.

वीडियो: Bahraich Violence: हिंसक भीड़ ने जिस शोरूम में आग लगाई, वहां लल्लनटॉप को क्या दिखा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement