The Lallantop
Advertisement

शाहरुख की फिल्म देखकर निकली महिला, 'Jawan' की खूब बुराई की, सच ये निकला

इस लड़की का रिव्यू खूब वायरल है

Advertisement
shahrukh khan jawan review old video film zero shared fact check
शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' रिलीज हो गई है.
pic
शुभम सिंह
7 सितंबर 2023 (Updated: 7 सितंबर 2023, 12:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) 7 सितंबर को सिनेमा हॉल में रिलीज़ हो गई है. फिल्म देखकर निकले दर्शकों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला शाहरुख खान की किसी फिल्म का नेगेटिव रिव्यू देते हुए दिख रही है. 

क्या दावा किया जा रहा है?

वायरल वीडियो शेयर करके दावा किया जा रहा है कि यह फिल्म ‘जवान’ का रिव्यू है. मिसाल के तौर पर एक ट्विटर यूजर ने वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “एटली की फिल्म ‘जवान’ की सबसे प्रमाणिक समीक्षा देते हुए शाहरुख खान की एक बड़ी प्रशंसक.

(पोस्ट का आर्काइव लिंक यहां देखा जा सकता है.)

पड़ताल में क्या पता लगा?

इस वायरल पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने इसे पुराना रिव्यू बताया है. इन्हीं में से एक यूजर ने कमेंट करके लिखा है कि यह फिल्म ‘जीरो’ का रिव्यू है. इसके अलावा हमें वीडियो में ‘Viral Bollywood’ भी लिखा नज़र आया.

यूजर ने कमेंट करके बताया कि ये किस फिल्म का रिव्यू है.

इससे मदद लेते हुए हमने यूट्यूब पर Viral Bollywood के यूट्यूब चैनल पर फिल्म ‘जीरो’ का रिव्यू सर्च किया. हमें इस चैनल पर 22 दिसंबर 2018 को अपलोड किया गया एक वीडियो मिला. इसमें लगभग एक मिनट 10 सेकेंड से वायरल वीडियो का हिस्सा देखा जा सकता है.

Courtesy: Viral Bollywood

बता दें कि फिल्म ‘जीरो’ 21 दिसंबर 2018 को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया था. शाहरुख खान के अलावा अनुष्का शर्मा, जीशान अयूब और कैटरीना कैफ भी फिल्म में नज़र आए थे. शाहरुख ने फिल्म में एक बौने बउवा सिंह का किरदार निभाया था.

नतीजा

‘दी लल्लनटॉप’ की पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक निकला. वायरल वीडियो में दिख रही महिला शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ का रिव्यू दे रही थी. कुल मिलाकर फिल्म ‘जीरो’ के रिव्यू को ‘जवान’ का रिव्यू बताकर भ्रामक दावे के साथ शेयर किया गया है.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें:- Jawan ने रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ दिए, एडवांस बुकिंग में जबर चली गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement