The Lallantop
Advertisement

Rohit Sharma के कंधे पर हाथ, लेकिन शख्स 'गायब', मामला क्या है?

क्रिकेटर Rohit Sharma की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है जो लोगों के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है. हर कोई फोटो की अपनी-अपनी तरह से व्याख्या कर रहा है. कोई कह रहा कि एक्सट्रा हाथ किसी ‘भूत’ का है तो कोई इसे AI से बनाई फोटो बता रहा है.

Advertisement
mysterious hand on captain Rohit Sharma shoulder has been revealed
रोहित शर्मा के कंधे पर एक्सट्रा हाथ किसका है? (तस्वीर:इंस्टाग्राम/योगेश पटेल)
pic
शुभम सिंह
12 जुलाई 2024 (Updated: 12 जुलाई 2024, 17:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 World Cup जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके चाहने वाले से खूब प्रशंसाएं और सम्मान मिल रहे हैं. वेस्टइंडीज की जमीं पर ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय टीम अपने वतन लौट आई, जहां उसका भव्य स्वागत हुआ. इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Viral Photo) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है जो लोगों के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है. तस्वीर में रोहित के साथ एक शख्स है जो उनके कंधे पर हाथ रखा है. लेकिन रोहित के कंधे की दूसरी साइड भी एक हाथ नज़र आ रहा है. लोगों को समझ नहीं आ रहा कि ये दूसरा हाथ किसका है? हर कोई फोटो की अपनी-अपनी तरह से व्याख्या कर रहा है. कोई कह रहा कि एक्सट्रा हाथ किसी ‘भूत’ का है तो कोई इसे AI से बनाई फोटो बता रहा है.

एक्स पर एक यूजर मंयक ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, “रोहित शर्मा के कंधे पर यह तीसरा हाथ किसका है भाई ?”

Cricket Gully नाम के एक पेज ने लिखा,“फोटो एडिटेड है. रोहित के कंधे पर तीसरा हाथ अलग से जोड़ा गया है.”

इसी तरह के तमाम कयास वायरल हैं जिन्हें आप यहां देख सकते हैं.

पड़ताल

रोहित शर्मा के कंधे पर एक्सट्रा हाथ की सच्चाई क्या है? इसकी गुत्थी को सुलझाने के लिए हमने एक्स पर कुछ पोस्ट के कॉमेंट देखे. मिस्ट्री सॉल्व करने में लगे कई यूजर्स ने कॉमेंट करके बताया कि असल में ये तस्वीर आई कहां से है. एक यूजर ने लिखा कि इस तस्वीर में दिख रहे दूसरे शख्स का नाम योगेश पटेल है. और तस्वीर को योगेश ने अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी.

योगेश के इंस्टाग्राम बायो के मुताबिक, वे स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ स्कूल के संस्थापक हैं. रोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर इस स्कूल से पढ़कर निकले हैं. यानी रोहित वायरल तस्वीर में अपने टीचर के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं. अब तीसरे हाथ वाली बात समझने के लिए हमने योगेश पटेल से संपर्क किया. उन्होंने बताया कि असल तस्वीर में रोहित के दूसरे साइड एक और शख्स खड़ा था. योगेश ने बताया,“तस्वीर में रोहित के दूसरे साइड एडवोकेट श्रीकांत जयसवाल हैं. असल फोटो को मेरे बेटे हेम पटेल ने एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से एडिट की. उसने श्रीकांत का चेहरा और उसका एक हाथ हटा दिया लेकिन दूसरा हाथ रह गया और वही लोगों के लिए मिस्ट्री बन गई है.”

रोहित स्कूल टीचर के साथ
रोहित शर्मा के साथ खड़े नज़र आ रहें योगेश पटेल और श्रीकांत जयसवाल.


उन्होंने हमारे साथ असल तस्वीर भी साझा की है जिसे देखने पर मामला एकदम स्पष्ट हो गया.

रोहित अपने स्कूल टीचर के साथ.
रोहित शर्मा अपने स्कूल टीचर योगेश पटेल के साथ.

रोहित के टीचर योगेश ने आगे बताया कि यह तस्वीर 4 जुलाई को क्लिक की गई थी. जब वर्ल्डकप ट्रॉफी जीतने के बाद टीम इंडिया वानखेड़े स्टेडियम में विक्ट्री परेड के लिए पहुंची थी.

नतीजा

कुल मिलाकर, असल तस्वीर में रोहित की एक तरफ उनके टीचर योगेश पटेल हैं और दूसरी तरफ योगेश के दोस्त श्रीकांत जयसवाल हैं. 

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: रोहित शर्मा ने दिल से लिखा राहुल द्रविड़ के लिए पोस्ट, गज्जब वायरल!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement