The Lallantop
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर अब मुनव्वर फारूकी से हुआ खेला, वीडियो में माफी मांगते दिखे लेकिन...

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का एक वीडियो वायरल है जिसमें वे माफी मांगते नज़र आ रहे हैं. वीडियो को शेयर करके कहा जा रहा कि उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद ये माफी मांगी है.

Advertisement
munawar faruqui old video apologizing konkani community has no relation with lawrence bishnoi
क्या मुनव्वर फारूकी ने लॉरेंस बिश्नोई से माफी मांगी? (तस्वीर:सोशल मीडिया)
pic
शुभम सिंह
24 अक्तूबर 2024 (Updated: 24 अक्तूबर 2024, 22:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकियां देने और एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी की हत्या के अलावा कनाडा में सिख कट्टरपंथियों को निशाना बनाने के मामले में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम आ रहा है. इसी सिलसिले में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का एक वीडियो वायरल है जिसमें वे माफी मांगते नज़र आ रहे हैं. वीडियो को शेयर करके कहा जा रहा कि उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद ये माफी मांगी है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राजू शुक्ला नाम के एक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “सलमान खान भले ही माफी मांगने से मना करे हैं लेकिन फारूकी ने माफी मांग ली है, वो भी हाथ जोड़कर.”

इसके अलावा फेसबुक पर कई अन्य यूजर्स ने भी वायरल वीडियो को इसी दावे के साथ शेयर किया है कि मुनव्वर फारूकी ने लॉरेंस बिश्नोई से माफी मांग ली है.

पड़ताल

क्या वायरल वीडियो में मुनव्वर फारूकी वाकई लॉरेंस बिश्नोई से माफी मांग रहे हैं? क्या है मुनव्वर के वीडियो का सच? जानने के लिए हमने फारूकी के वीडियो के एक फ्रेम को रिवर्स सर्च किया. हमें मुनव्वर के आधिकारिक हैंडल से 12 अगस्त, 2024 को किया गया एक ट्वीट मिला. इसमें वायरल वीडियो का लंबा वर्जन मौजूद है. वीडियो में मुनव्वर अपनी सफाई में बता रहे हैं,

"कुछ वक्त पहले एक शो हुआ था जिसमें वहां बैठे दर्शकों से इंटरेक्शन हो रहा था. उस दौरान कोंकण के बारे में कुछ बात निकली. मुझे पता था कि तलोजा में बहुत सारे कोंकणी लोग रहते है क्योंकि मेरे बहुत सारे वहां दोस्त हैं. लेकिन वो चीज़ थोड़ा आउट ऑफ कॉंटैक्सट चली गई."

मुनव्वर ने आगे कहा,

“उन्हें लगता है कि मैंने कोंकण के बारे में कुछ बुरा बोला है और मैने कोंकण का मजाक उड़ाया है, तो नहीं दोस्तो मेरी मंशा बिल्कुल वो नहीं है. मैं बतौर स्टैंडअप कॉमेडियन और जो मेरा काम है हंसाने का, मैं नहीं चाहता कि कोई भी हर्ट हो. मैं बिल्कुल भी नहीं चाहूंगा कि किसी भी एंगल से कोई हर्ट हो. मैं तहे दिल से आप लोगों से माफी मांगना चाहूंगा.”

तो यहां कुछ बातें साफ हैं. मुनव्वर का वीडियो करीब दो महीने पुराना है और वे माफी कोंकणी समाज से मांग रहे हैं. इसमें लॉरेंस बिश्नोई का कोई एंगल नहीं है.

कोंकणी समुदाय से माफी मांगने वाला विवाद है क्या?

दैनिक भास्कर में छपी अगस्त, 2024 की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुनव्वर फारुकी ने एक स्टैंडअप कॉमेडी शो के दौरान कोंकणी समुदाय के लोगों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. इस इवेंट का वीडियो वायरल होने के बाद कोंकणी समाज ने नाराजगी जताई थी. यहां तक कि बीजेपी नेता नितेश राणे ने उन्हें पाकिस्तान जाने की धमकी दे दी थी. कोंकणी समुदाय के लोगों ने उन्हें माफी मांगने के लिए कहा था. इसके बाद मुनव्वर ने अपने आधिकारिक हैंडल से ये वीडियो पोस्ट करते हुए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी.

नतीजा

कुल मिलाकर, मुनव्वर फारूकी का कोंकणी समाज से माफी मांगने का वीडियो भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है. इसका गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई से कोई संबंध नहीं है.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: बहराइच SP वृंदा शुक्ला के बयान पर उठ रहे सवाल, वायरल दावे का सच क्या?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement