The Lallantop
Advertisement

Kangana Ranaut बता कर गाल पर थप्पड़ का निशान दिखाया, शेयर करने वालों को सच हजम नहीं होगा

सोशल मीडिया पर एक गाल पर पड़े थप्पड़ के निशान की फोटो वायरल है. यूजर्स इस तस्वीर को कंगना रनौत की बता रहे हैं.

Advertisement
kangana ranaut slap controversy viral photo kulwinder kaur chandigarh airport
फोटो को कंगना रनौत से जोड़कर शेयर किया जा रहा. (तस्वीर:सोशल मीडिया)
7 जून 2024
Updated: 7 जून 2024 17:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को CISF की कॉन्सटेबल कुलविंदर कौर (Kulwinder Kaur CISF) ने 6 जून को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ (Kangana Slap Controversy) जड़ दिया. कुलविंदर कौर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. कंगना ने वीडियो जारी कर उनके साथ हुई बदसलूकी की बात स्वीकारी है. साथ ही कुलविंदर का भी एक वीडियो वायरल है जिसमें उन्होंने कंगना पर किसान आंदोलन में शामिल महिलाओं के बारे में गलत बयानबाजी का आरोप लगाया है. 

इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया दो धड़ों में बंट गया है. एक पक्ष कुलविंदर का समर्थन कर रहा, तो वहीं दूसरा खेमा कंगना के साथ खड़ा है. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक गाल पर पड़े थप्पड़ के निशान की फोटो वायरल है. यूजर्स इस तस्वीर को कंगना रनौत की बता रहे हैं. कह रहे हैं कि कुलविंदर से थप्पड़ खाने के बाद यह कंगना के गाल की फोटो है.

फेसबुक पर मेरे देश की धरती नाम के एक पेज ने वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “इस थप्पड़ की गूंज कंगना रनौत को जिन्दगी भर सुनाई देगी. जाट समाज की बहादुर बेटी ने एक्टर कंगना रनौत को जड़ा थप्पड़, गाल पर उंगलियों के निशान उकेरे गए.”

सोशल मीडिया पर कंगना का बताकर वायरल पोस्ट का स्क्रीनशॉट

कई अन्य यूजर्स ने ‘एक्स’ पर भी तस्वीर को कंगना रनौत की बताकर शेयर किया है, जिसे आप यहां और यहां देख सकते हैं.

पड़ताल

क्या गाल पर पड़े थप्पड़ की तस्वीर मंडी से सांसद कंगना रनौत की है? फोटो को गूगल लेंस से खोजने पर हमें ‘adsoftheworld’ की वेबसाइट पर छपे एक लेख में वायरल तस्वीर मिली. यहां दी गई जानकारी के मुताबिक, तस्वीर एक प्रोफेशनल एड कैंपेन ‘स्लैप-2’ का हिस्सा है जिसे 30 मई,2006 को पब्लिश किया गया था. लेख के अनुसार, यह फॉर्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ा विज्ञापन है.

वायरल फोटो हमें एक और वेबसाइट ‘coolmarketingthinks’ पर भी मिली, जिसे 2006 में शेयर किया गया था. यहां भी इसे एक विज्ञापन का हिस्सा बताया गया है, जिसे दिल्ली की एक ऐड एजेंसी ने बनाया था. इसके अलावा किसी भी प्रमाणिक मीडिया रिपोर्ट या कंगना रनौत के सोशल मीडिया हैंडल पर हमें वायरल हो रही यह तस्वीर नहीं मिली है.

नतीजा

कुल मिलाकर, गालों पर पड़े चांटे की तस्वीर कंगना रनौत की नहीं है. तस्वीर इंटरनेट पर 18 साल पहले से मौजूद है.  


पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: कंगना रनौत की गैंगस्टर अबु सलेम के साथ वाली तस्वीर की सच्चाई

thumbnail

Advertisement

Advertisement