The Lallantop
Advertisement

'सालार' और 'डंकी' के जानबूझकर रखे गए क्लैश के पीछे का पूरा तिकड़म कुछ और है

प्रभास की फिल्म 'सालार' और शाहरुख की 'डंकी' क्लैश करने जा रही है. प्रोडक्शन कंपनी होम्बाले फिल्म्स पहले भी अपनी फिल्मों को इस तरह रिलीज़ कर चुकी है.

Advertisement
prabhas shah rukh khan dunki salaar
बताया जा रहा है कि 'सालार' के क्लाइमैक्स को फिर से शूट किया जाएगा. उस वजह से भी फिल्म को डिले किया गया.
pic
यमन
26 सितंबर 2023 (Updated: 26 सितंबर 2023, 11:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीती रात एक बड़ी खबर आई. Prabhas की फिल्म Salaar और Shah Rukh Khan की Dunki का आपस में क्लैश होने वाला है. हालांकि ‘सालार’ के मेकर्स ने खुद अब तक ये खबर कंफर्म नहीं की है लेकिन ट्रेड सर्कल्स का मानना है कि ‘सालार’ वालों ने 22 दिसम्बर 2023 की डेट पर रुमाल धर दिया है. शाहरुख और राजकुमार हिरानी पहले से ही ये डेट बुक कर चुके थे. अब बताया जा रहा है कि ‘सालार’ बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी होम्बाले फिल्म्स ने जानबूझकर इतना भारी क्लैश मोल लिया है. 

ट्रेड एक्सपर्ट मनोबाला विजयबालन ने बताया कि ये होम्बाले फिल्स्र की मास्टर स्ट्रैटेजी है. वो आमतौर पर अपनी फिल्मों के लिए सारी अच्छी डेट ब्लॉक कर लेते हैं. उन्होंने आगे लिखा,

KGF चैप्टर 2 की रिलीज़ डेट 14 अप्रैल 2022 को पहले ही ‘सालार’ के लिए बुक कर लिया गया था. जब ट्रेड को लगा कि उस तारीख को ‘सालार’ आएगी तब उन्होंने KGF चैप्टर 2 उतार दी और उसका जोसेफ विजय की ‘बीस्ट’ के साथ क्लैश करवा दिया. 

इसी तरह उन्होंने 22 दिसम्बर 2023 की तारीख ‘युवा’ के लिए बुक की थी. अब वो उस तारीख पर ‘सालार: द सीज़फायर’ रिलीज़ करेंगे और ‘डंकी’ से भिड़ेंगे. 

थलपति विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ KGF 2 से एक दिन पहले रिलीज़ हुई थी. तब कयास लगाए गए कि ये बड़ी क्लैश होने वाली है. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. विजय की फिल्म नहीं चल सकी. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक ‘बीस्ट’ इंडिया में सिर्फ 130 करोड़ रुपए ही कमा सकी. वहीं दूसरी ओर KGF चैप्टर 2 ने घनघोर पैसा पीटा. फिल्म ने इंडिया में 850 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाए. दुनियाभर में ये आंकड़ा 1215 करोड़ तक पहुंचा. होम्बाले वाले पहली बार शाहरुख की फिल्म के साथ भिड़ने नहीं जा रहे. दिसम्बर 2018 में ‘ज़ीरो’ और KGF एक साथ ही रिलीज़ हुई थीं. 

‘ज़ीरो’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास असर नहीं छोड़ सकी. KGF ने रातों-रात तूफान खड़ा कर दिया. फिल्म ने साउथ और नॉर्थ दोनों पट्टियों में अच्छा पैसा कमाया. ‘सालार’ से भी ये लोग ऐसे ही परिणाम की उम्मीद रख रहे हों. रिलीज़ के पहले दिन ‘डंकी’ को ‘सालार’ से कड़ी टक्कर मिलेगी. तेलुगु राज्यों में प्रभास की कट्टर किस्म की फैन फॉलोइंग है. उनकी फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने पहले दिन करीब 86 करोड़ रुपए कमाए थे. वो बात अलग है कि आगे चलकर गाड़ी पटरी से उतर गई. शाहरुख की हालिया रिलीज़ ‘जवान’ की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन करीब 75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. पहले दिन ‘सालार’ का पलड़ा भारी रहने के आसार हैं. आगे सब कुछ वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर करेगा.

salaar
प्रशांत नील की पत्नी लिकिता की इंस्टाग्राम स्टोरी. 

‘सालार’ पहले 28 सितंबर को ही आने वाली थी. लेकिन ऐन वक्त पर मेकर्स ने रिलीज़ डेट खिसका दी. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि फिल्म के 600 VFX शॉट्स पर काम बाकी है. फिर खबर आई कि प्रशांत नील क्लाइमैक्स के कुछ हिस्सों से संतुष्ट नहीं हैं. इसलिए उन्होंने क्लाइमैक्स को फिर से शूट करने का समय मांगा है. अब कहा जा रहा है कि सारा काम पूरा हो जाने के बाद ‘सालार’ 22 दिसम्बर को रिलीज़ होगी. प्रशांत नील की पत्नी लिकिता रेड्डी नील ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा कि दिसम्बर 2023 पहले जैसा नहीं रहने वाला. उधर शाहरुख के दोस्त और प्रोड्यूसर विवेक वासवानी ने लिखा कि ‘डंकी’ का पलड़ा भारी रहेगा. इन दोनों फिल्मों में से किसकी पौ बारह होगी, इसका जवाब 22 दिसम्बर को ही मिलेगा.                
 

वीडियो: प्रभास की सालार को लेकर भयंकर तैयारी, मेकर्स ने प्री-रिलीज बिजनेस से 800 करोड़ कमाए.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement