The Lallantop
Advertisement

'बेशरम रंग' को फूहड़ और भद्दा गाना बताने वाले खुद फूहड़ और भद्दी बातें कर रहे हैं

कितनी विचित्र बात है ये! दीपिका के कपड़े के रंग से लेकर शाहरुख के शर्ट की कलर तक पर गंभीर चर्चा चल रही है.

Advertisement
pathaan, besharam rang, shahrukh khan, deepika padukone,
'बेशरम रंग' को अश्लील और फूहड़ बताते दो ट्वीट्स का स्क्रीनग्रैब.
pic
श्वेतांक
13 दिसंबर 2022 (Updated: 13 दिसंबर 2022, 19:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर Pathaan के गाने Besharam Rang की चीर-फाड़ जारी है. पहले कहा गया कि ये गाना सुनने में मज़ा नहीं आया. फिर ये बात निकली कि ये गाना चोरी का माल है. अब कहा जा रहा है कि ये गाना फूहड़ है. जिससे देश की संस्कृति छिन्न-भिन्न हो रही है. युवा बिगड़ रहा है. क्यों? क्योंकि दीपिका ने इस गाने में 'कम' कपड़े पहने हैं. कुछ लोगों को तो दीपिका की लॉन्जरी के रंग से भी दिक्कत है. क्योंकि वो भगवा है. और शाहरुख की शर्ट हरी!    

'पठान' के गाने के आधार पर पूरा बॉलीवुड ट्रोल हो रहा है. लोगों का कहना है कि ये बॉलीवुड वाले सिर्फ 'गंदगी' फैलाते हैं. मगर वो लोग जिस भाषा में ये बात कर रहे हैं, असल गंदगी वहां हैं. दीपिका के बारे में अनाप-शनाप बातें लिखी जा रही हैं. शाहरुख की अलग ट्रोलिंग चल रही है. क्योंकि वो इस गाने का हिस्सा हैं. पहली बात तो ये मॉरल पुलिसिंग है. मैं पहले 'बेकार की मॉरल पुलिसिंग' लिखने वाला था. फिर मुझे लगा मॉरल पुलिसिंग किसी भी सेंस में बेकार ही है. आप किसी को थोड़ी बताएंगे कि उसे क्या पहनना चाहिए.

pathaan, besharam rang
जिस भाषा में बात हो रही है, वो आप इस ट्वीट में पढ़ सकते हैं.
भाषा पर ग़़ौर रहे. 

लोग कह रहे हैं कि दीपिका ने केसरिया रंग की लॉन्जरी पहनी है. क्योंकि उन्होंने इसे पहनने से पहले ये नहीं सोचा कि वो भारत की संस्कृति का अपमान कर रही हैं. या एक ग़ैर-मर्द जो कि एक धर्म विशेष से आता है, उसके साथ डांस कर रही हैं. क्योंकि वो विज़ुअल मीडियम है. अगर आपको किसी महिला के पहनावे से परेशानी है, तो दोस्त परेशानी आपके साथ है.

इस तरह की चीज़ें चल रही हैं सोशल मीडिया पर.

अगर आपको वो गाना फूहड़ या अश्लील लग रहा है, तो आप उसे गलत नज़र से देख रहे हैं. और ऐसा नहीं है कि ये कोई पहला हिंदी फिल्मी गाना है, जिसे इस तरह से फिल्माया गया है. हम फिर से 'वॉर' फिल्म के 'घूंघरू' गाने की बात करेंगे. कल्ट स्टेटस पा चुके 'आशिक बनाया आपने' से तो किसी को कोई आपत्ति नहीं. इसमें ऐसा क्या है, जो पच नहीं रहा. शाहरुख खान?  

pathaan, besharam rang
कथित गंदगी जिसका ज़िक्र हम कर रहे थे.

कुछ लोग इस मसले पर कायदे की बात भी कर रहे हैं- 

दीपिका को ऑब्जेक्टिफाई किया गया पिक्चर में. इस गाने के आधार पर ऐसा कहा जा रहा है. मगर ये सब बात लोगों को कैसे पता? पिक्चर तो अभी आई नहीं. अगर पिक्चर में वाकई ऐसा होता है, तो मेकर्स की आलोचना होगी. खैर, बहुत रैंट हो गया. 

अब कुछ बुनियादी जानकारियां. 'पठान' में शाहरुख और दीपिका के साथ जॉन अब्राहम भी काम कर रहे हैं. 'वॉर' और 'बैंग बैंग' वाले सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. पिक्चर थिएटर्स में आ रही है 25 जनवरी, 2023 को. 

पठान के पहले गाने बेशरम रंग पर Jain के गाने Makeba से चोरी करके बनाए जाने के इल्ज़ाम लग रहे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement