The Lallantop
Advertisement

कौन हैं अब्दू रोज़िक, जो 'बिग बॉस 16' के पहले कंटेस्टेंट बने हैं?

'बिग बॉस 16' के पहले ऑफिशियल कंटेस्टेंट की पूरी कहानी जान लीजिए.

Advertisement
abdu-roziq-salman-khan-bigg-boss-16
अब्दू सलमान खान की फिल्म के लिए गाना भी गाएंगे.
pic
यमन
28 सितंबर 2022 (Updated: 28 सितंबर 2022, 19:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान ने ‘बिग बॉस 16’ को लॉन्च कर दिया. अनाउंस किया कि 01 अक्टूबर की रात 9:30 बजे नया सीज़न प्रीमियर होगा. साथ ही एक और ऑफिशियल अनाउंसमेंट हुआ. अब्दु रोज़िक ‘बिग बॉस 16’ के पहले कंटेस्टेंट होंगे. अब्दु को शायद आप नाम से नहीं जानते हों. लेकिन उनके वीडियो आपके इंस्टाग्राम तक पहुंचे ही होंगे. वो एक रैपर हैं. लेकिन लुक्स पर ध्यान देने वाली जनता इसे उनका पहला परिचय नहीं मानती. उनका ध्यान जाता है अब्दु की हाइट पर.

अब्दु की हाइट को देखकर लोग उन्हें सात से आठ साल तक का समझते. लेकिन वो वास्तविकता में 19 साल के हैं. एक बीमारी की वजह से वो ऐसे दिखते हैं. वो कौन सी बीमारी है, उसके बारे में बताएंगे. लेकिन उससे पहले बताएंगे कि अब्दु रोज़िक आखिर हैं कौन. 

# कौन हैं Abdu Rozik?

अब्दु तजाकिस्तान के रहने वाले हैं. सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है. उनका इंस्टाग्राम देखेंगे तो आपको विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, सलमान खान, शिल्पा शेट्टी जैसे बड़े सेलेब्रिटीज़ नज़र आएंगे. अब्दु तजाकिस्तान में तो बड़ा नाम हैं लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी सिर्फ वहीं तक सीमित नहीं. उनके नाम दुनिया का सबसे छोटा सिंगर होने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. 

अब्दु ने महज़ छह साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था. उन्होंने इसके लिए कोई ट्रेनिंग नहीं ली. एक इंटरव्यू में बताया कि वो कैसेट पर गाने सुनते. खुद को टेंशन से दूर रखने के लिए गाने गुनगुनाते. ताकि मन कहीं और लगे. धीरे-धीरे इसी तरह उन्हें गाने का शौक हो गया. अब्दु ने तजाकिस्तान में कई हिट गाने दिए. जिनमें से Ohi Dili Zor आग की तरह फैला और खासा पॉपुलर हुआ.  

अब्दु को लोग अब इंस्टाग्राम की दुनिया से बाहर भी देख पाएंगे. अपने टीवी की स्क्रीन पर. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सलमान खान के साथ एक फोटो शेयर की. लिखा,                          
आज मैं बिग बॉस का पहला ऑफिशियल कंटेस्टेंट बन गया हूं. मेरे भाई सलमान खान ने इसका अनाउंसमेंट किया. इस मौके को पाकर में बहुत खुश महसूस कर रहा हूं.

अब्दु की ये सलमान खान के साथ पहली फोटो नहीं. कुछ महीनों पहले भी इन दोनों की साथ में एक फोटो वायरल हुई थी. दरअसल, सलमान खान और अब्दु की मुलाकात दुबई में हुई थी. उस समय अब्दु ने सलमान के लिए गाना भी गाया था. जो उन्हें बहुत पसंद आया था. बताया जाता है कि उसके बाद से ही दोनों दोस्त बन गए. दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि अब्दु की एंट्री सिर्फ ‘बिग बॉस’ तक सीमित नहीं रहेगी. वो जल्द ही हिंदी फिल्मों में भी डेब्यू करने वाले हैं. वो इस फिल्म में एक्टिंग नहीं करेंगे. बल्कि, गाना गाने वाले हैं. सलमान की फिल्म में. जिसका नाम है 'किसी का भाई, किसी की जान'.

आज तक की  रिपोर्ट के मुताबिक अब्दु को बचपन में रिकेट्स नाम की बीमारी हो गई थी. इस बीमारी में बच्चों की हाइट और ग्रोथ रुक जाती है. इसमें बच्चों की हड्डियां कमज़ोर हो जाती हैं. जब अब्दु छोटे थे तो पैसे ना होने की वजह से उनके माता-पिता उनका इलाज नहीं करवा पाए. इस बीमारी की वजह से उनकी ग्रोथ रुक गई. जब अब्दु 16 साल के थे तो काफी अंडरवेट थे. उस समय उनका वज़न सिर्फ 16 किलो था. जाने माने ताजिक ब्लॉगर, रैपर बरोन उन्हें फाइनेंशियल सपोर्ट करते हैं. बरोन वो पहले शख्स थे जिन्होंने अब्दु को ढूंढा और उनके टैलेंट को पहचाना. उन्होंने ही अब्दु के पिता को राज़ी किया था कि वो उन्हें म्यूज़िक में करियर बनाने दें. उनके पिता के उस फैसले ने अब्दु की जिंदगी बदल दी. 

वीडियो: ब्रह्मास्त्र के अस्त्रों की कहानी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement