The Lallantop
Advertisement

आज सलमान खान करोड़ों कमाते हैं, उनकी पहली सैलरी जानकर यकीन नहीं होगा

सलमान ने बताया कि उनको बतौर बैक ग्राउन्ड डांसर कितने रुपए मिले थे.

Advertisement
salman khan salary
सलमान को सबसे पहले 100 रुपए से भी कम सैलरी मिली थी
pic
अनुभव बाजपेयी
4 अप्रैल 2023 (Updated: 4 अप्रैल 2023, 18:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान की नई पिक्चर आ रही है, 'किसी का भाई किसी की जान'. पिक्चर ईद के मौके पर रिलीज होनी है. फिल्म का प्रमोशन चालू है. एक-एक करके गाने रिलीज किए जा रहे हैं. फैन्स में सलमान भाई का क्रेज है. लोग उनकी पिक्चर का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. ऐसे समय में हम आपको उस दौर में लिए चलते हैं जब सलमान खान स्टार नहीं बने थे. उन्होंने ऐक्टिंग करनी भी नहीं शुरू की थी.

सलमान ऐक्टर बनने से पहले एक सफल मॉडल थे. ऐक्टिंग डेब्यू से पहले उन्होंने बतौर बैकग्राउन्ड डांसर भी ताज होटल में काम किया. पर असली चौंकाने वाली बात कुछ और है. क्या आपको अंदाज़ा है कि उन्हें अपनी पहली जॉब के लिए कितने पैसे मिले थे? सलमान को बतौर बैकग्राउन्ड डांसर पहली सैलरी 75 रुपए मिली थी. सिर्फ 75 रुपए. आइए ज़रा मामला विस्तार से बताते हैं.

सलमान ने 1989 में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू किया था. 'मैंने प्यार किया' उनके करियर के लिए गेम चेंजर साबित हुई. आज वो सुपरस्टार हैं. उनके नाम तमाम कल्ट रोल हैं. पर उससे पहले उन्होंने ताज होटल में डांस किया. ये खुलासा उन्होंने खुद PTI को दिए अपने एक पुराने इन्टरव्यू में किया था.

उनका कहना था:

मेरी पहली सैलरी 75 रुपए थी. मैंने ताज होटल के एक शो में बतौर बैक ग्राउन्ड डांसर काम किया था. मेरा एक दोस्त वहां डांस कर रहा था, इसलिए मैं सिर्फ मौज-मौज के लिए वहां डांस करने चला गया.

उन्होंने अपनी सैलरी के बढ़े हुए ग्राफ के बारे में भी बताया.

75 के बाद मुझे कैम्पा कोला के लिए 750 रुपए मिले. फिर लंबे समय तक 1500 रुपए मिलते रहे. फिर मुझे 'मैंने प्यार किया' के लिए 31 हजार रुपए मेहनताना मिला. आगे चलकर ये बढ़कर 75 हजार हो गया.

खैर, पास्ट से प्रेजेंट में लौटते हैं. लंबे अरसे से सलमान खान की कोई फिल्म थिएटर्स में रिलीज़ नहीं हुई है. इसलिए 'किसी का भाई किसी का जान' में उन्होंने सबकुछ झोंका हुआ है. वो चाहते हैं कि इस फिल्म में वो सारे मसाले हों, जो उनके फैंस देखना चाहते हैं. इस फिल्म के लिए उन्होंने 105 से ज़्यादा दिनों तक शूटिंग की है. जो कि लंबा टाइम है. अब मिड-डे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने 'किसी का भाई किसी की जान' की एडिटिंग पर भी नज़र बनाई हुई है. उन्होंने सोहैल खान के स्टूडियो में बैठकर खुद फिल्म का फर्स्ट कट तैयार करवाया है. वो कट उन्होंने अपनी फैमिली को दिखाया. बताया जा रहा है कि लोगों की राय पॉज़िटिव है. उन्होंने कुछ एक चीज़ें बताई हैं, जिसमें सुधार होना है. अब ये कट बंटी नेगी को फाइनल एडिटिंग के लिए दे दिया गया है. 'किसी का भाई किसी की जान' को फरहाद सामजी ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में सलमान के साथ पूजा हेगड़े, वेंकटेश, शहनाज़ गिल, राघव जुयाल, जस्सी गिल, पलक तिवारी, सिद्धार्थ निगम, जगतपति बाबू और विजेंदर सिंह जैसे एक्टर्स ने काम किया है. ये फिल्म 21 अप्रैल, 2023 को सिनेमाघरों में लग रही है.

वीडियो: सलमान खान की बजरंगी 'भाईजान 2' से करीना कपूर को निकाल इस हीरोइन को लिए जाने की खबरें हैं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement