The Lallantop
Advertisement

Welcome to The Jungle : अक्षय कुमार की इस फिल्म में दिखेंगी सदी की 6 सबसे बड़ी कॉमेडी फ़िल्में

इस फिल्म में अक्षय कुमार ऐसे ऐक्टर के साथ दिखेंगे, जिसके साथ शायद वो कभी काम नहीं करते.

Advertisement
welcome to jungle
फिल्म में ऐक्टर्स की एक फ़ौज होने वाली है
pic
अनुभव बाजपेयी
9 सितंबर 2023 (Updated: 9 सितंबर 2023, 23:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कॉमेडी के जंगल में आपका स्वागत है. इस जंगल में Akshay Kumar की वापसी हुई है. संजय दत्त, अरशद वारसी और रवीना टंडन सरीखे नए ऐक्टर्स की भी एंट्री हुई है. समझ तो गए ही होंगे हम बात कर रहे हैं Welcome To The Jungle की. इसका ऑफिशियल अनाउंसमेंट वीडियो आ गया है.

ये वीडियो दिलचस्प लग रहा है. दिलचस्प इस मायने में कि 25 लोग एक ही जगह खड़े हैं और 3 मिनट 21 सेकंड का वीडियो खत्म हो जाता है. कमाल ये है कि आप इसे झेल भी ले जाते हैं. वीडियो में कुल 25 लोग हैं. इनमें से 24 के चेहरे दिख रहे हैं. एक ने कैमरे की तरफ अपनी पीठ कर रखी है. इन 25 लोगों में सिर्फ 4 लड़कियां हैं और एक बच्ची. इससे पहले ‘वेलकम’ की दो किश्ते आ चुकी हैं. पहली किश्त में अक्षय कुमार थे. दूसरी में उनकी जगह जॉन अब्राहम आ गए. अब फिर से अक्षय की वापसी हुई है. दो बहुत बड़े किरदार इससे उड़ा दिए गए हैं. एक था नाना पाटेकर का उदय शेट्टी और दूसरा अनिल कपूर का मजनू भाई. इनकी जगह फिल्म में मुन्ना-सर्किट की जोड़ी ने एंट्री मारी है. कहने का मतलब है संजय दत्त और अरशद वारसी फिल्म में नज़र आएंगे. इसके अलावा परेश रावल अब भी फिल्म का हिस्सा हैं. वो पहली और दूसरी फिल्म में भी थे. सिर्फ वही इकलौते ऐक्टर हैं, जो तीनों फिल्मों में हैं. नहीं तो सबको बदल दिय गया है. राजपाल यादव को छोड़कर 'वेलकम बैक' वाला कोई ऐक्टर कम से कम अनाउंसमेंट वीडियो में तो नहीं नज़र आ रहा. हो सकता है फिल्म में किसी तरह से उन्हें शामिल किया गया हो. एक किरदार को लेकर सस्पेंस है, जिसने अपनी पीठ कैमरे की तरफ कर रखी है. न जाने वो कौन है?

फिलहाल फिल्म में कई धुरंधर हैं. परेश रावल, राजपाल यादव, जॉनी लीवर, यशपाल शर्मा, सुनील शेट्टी, मुकेश तिवारी और जाकिर हुसैन. इसके अलावा कपिल शर्मा शो की रीढ़ कृष्णा अभिषेक और कीकू शारदा भी फिल्म में हैं. 'गोलमाल' सीरीज के परमानेंट ऐक्टर श्रेयस तलपड़े और तुषार कपूर भी फिल्म का हिस्सा हैं. इसके अलावा फिल्म में शारिब हाशमी और राहुल देव भी हैं. ये हुए मेल ऐक्टर्स. चार फीमेल ऐक्टर रवीना टंडन, जैकलीन फर्नांडिस, लारा दत्ता और दिशा पाटनी भी फिल्म में होंगी.

फिल्म में कुल 25 ऐक्टर हैं.

शुरू के 1 मिनट 24 सेकंड तक अनाउंसमेंट वीडियो में सिर्फ सब acapella ही करते रहते हैं. वेलकम की थीम म्यूजिक सुनाई पड़ती है. इसके बाद दलेर मेहंदी और मीका सिंह अपने फेमस गानों 'तुनक-तुनक..' और 'सावन में लग गई आग...' गाकर लयभंग करते हैं. सुनील शेट्टी फोर्थ वॉल ब्रेक करते हुए कहते भी हैं, कौन लेकर आया इन दोनों को पिक्चर में. अक्षय कुमार acapella को एप्पल-केला कहते सुनाई देते हैं. अक्षय कुमार खुद को और रवीना टंडन को पुराने चावल कहकर सम्बोधित करते हैं. ये इस वीडियो की सबसे ख़ास बात है. क्योंकि रवीना टंडन और अक्षय कुमार के बीच के विवाद जगजाहिर हैं. उन पर फिर कभी विस्तार से बात करेंगे. वीडियो में अक्षय और दिशा का लव इन्ट्रेस्ट देखने को मिलता है. अक्षय का नाम इस बार भी राजीव होने वाला है. अरशद की वर्दी पर रोमियो लिखा हुआ है. सबके हाथ में कोई न कोई वेपन है. किसी के हाथ में बंदूक है, किसी के बम, किसी के हथौड़ी और किसी के कुल्हाड़ी. सब अपने-अपने फनी किरदारों में हैं.

फिल्म को डायरेक्ट किया है बाक़ी 2 और हीरोपंती 2 डायरेक्ट करने वाले अहमद खान ने. कहा जा रहा था कि अहमद खान फिरोज नाडियाडवाला इसलिए लेकर आए हैं क्योंकि 'वेलकम टू जंगल' में खूब ऐक्शन होने वाला है. अनाउंसमेंट वीडियो देखकर ऐसा कुछ लग भी रहा है. सबके हाथ में हथियार, सबने सेना की ड्रेस पहन रखी है और एंड में बम भी फूटता है. 'वेलकम' की पहली किश्त को खूब पसंद किया गया था. लेकिन दूसरी किश्त उतनी कामयाब नहीं हुई. अब अक्षय कुमार की इस फ्रेंचाइज में वापसी हुई है, तो सम्भव है इस वाली फिल्म में कुछ दम हो. लेकिन उम्मीद कम है क्योंकि के बार जो कल्ट बन गया उसे रिपीट कर पाना बहुत मुश्किल होता है.

बताया जा रहा है कि मेकर्स इसे हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी कॉमेडी फिल्म बनाना चाहते हैं. इसके लिए हर वो चीज़ की जा रही है, जो फिल्म को बड़ी हिट बनाने में मददगार साबित हो. इस फिल्म में 2000 के दशक में आई सभी कॉमेडी फिल्मों के लीडिंग एक्टर्स को कास्ट कर लिया गया है. आप गौर करेंगे तो, फिल्म में ‘धमाल’, ‘गोलमाल’, ‘हेराफेरी’, ‘ढोल’, ‘हौसफुल’ और ‘आवारा पागल दीवाना’  के ऐक्टर्स शामिल हैं. फिल्म 20 दिसंबर 2024 को रिलीज हो रही है. बाक़ी देखते हैं क्या होता है? इंडस्ट्री के पुराने चावल 'वेलकम टू जंगल' को हराभरा रख पाते हैं या नहीं.

वीडियो: दिलेर मेहंदी ने वेलकम 3 की कहानी-कास्टिंग,रंग दे बसंती गाने की मेकिंग पर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement