The Lallantop
Advertisement

Vikram Vedha टीज़र- ऋतिक रौशन और सैफ अली खान की ये फिल्म धुआं उड़ा देने वाली है!

ऋतिक शायद अपने करियर में पहली बार ऐसा कोई किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी जड़ों से जुड़ा हुआ होते हुए भी एक सुपरस्टार फील वाला है.

Advertisement
vikram vedha, hrithik roshan, saif ali khan, vikram vedha teaser,
फिल्म 'विक्रम वेधा' के दो अलग-अलग सीन्स में ऋतिक रौशन और सैफ अली खान.
pic
श्वेतांक
24 अगस्त 2022 (Updated: 24 अगस्त 2022, 20:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऋतिक रौशन और सैफ अली खान स्टारर Vikram Vedha का टीज़र आ गया है. ये एक मेनस्ट्रीम मसाला फिल्म है. मगर इसका साइकोलॉजिकल एंगल इसकी यूएसपी है. बेसिकली ये फिल्म काले और सफेद के बीच बसे ग्रे एरिया पर बात करती है. टीज़र में एक डायलॉग है, जिसमें वेधा कहता है-

''अच्छे और बुरे में तो चुनना बड़ा आसान होता है सर. ई कहानी में तो दोनों बुरे हैं.''

टीज़र के बैकग्राउंड में बज रहे गाने की लाइनें भी इस बात की तसदीक करती हैं- ''ना कोई भगवान, ना कोई शैतान. देख ले नज़दीक से.''

2017 में 'विक्रम वेधा' नाम की तमिल फिल्म आई थी. इसमें आर. माधवन और विजय सेतुपति ने काम किया था. इस फिल्म को उसी टाइटल के साथ हिंदी में रीमेक किया गया है. इसमें सैफ अली खान और ऋतिक रौशन लीड रोल्स कर रहे हैं.

'विक्रम वेधा' की कहानी विक्रम-बेताल की लोककथा से प्रेरित है. उसे बेताल पचीसी भी कहा जाता है. ये 25 कहानियों का संग्रह है, जो बेताल राजा विक्रमादित्य को सुनाता है.

ये फिल्म विक्रम नाम के पुलिसवाले और वेधा नाम के गैंगस्टर की कहानी है. विक्रम चीज़ों को सही या गलत मानता है. मगर वेधा सही-गलत के बीच वाले स्पेस में रहता है, जिसे अमूमन ग्रे रंग से चिन्हित किया जाता है. वेधा का उत्पात शहर में बढ़ चुका है. विक्रम उसे अपना आर्च-नेमेसिस मानता है. उसे पकड़ने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगाए हुए. एक दिन वेधा खुद पुलिस के सामने सरेंडर कर देता है. पूछताछ के दौरान वो विक्रम को तीन अलग-अलग कहानियां सुनाता है. हर कहानी का अंत एक पहेलीनुमा सवाल से होता. विक्रम उस सवाल का जवाब देता है. वेधा उसके जवाब पर अमल करते हुए क्राइम करता है. इस सवाल-जवाब की प्रक्रिया में वेधा सही-गलत के प्रति विक्रम का नज़रिया बदल देता है. यही इस फिल्म की बुनियादी कहानी है, जिसमें ढेर सारे ट्विस्ट एंड टर्न्स, फैमिली एंगल और पुलिस-अपराधी के बीच चूहे-बिल्ली का खेल देखने को मिलता है.

vikram vedha, hrithik roshan, saif ali khan,
सरेंडर करने के बाद विक्रम को कहानियां सुनाता वेधा.

जैसा कि टीज़र देखकर साफ हो जाता है. 'विक्रम वेधा' में विक्रम यानी पुलिसवाले का रोल किया है सैफ अली खान ने. वेधा बने हैं ऋतिक रौशन. टीज़र एकदम मासी फील वाला है. लाउड मगर धांसू बैकग्राउंड स्कोर. हीरो और 'दूसरे हीरो' के बीच फेस ऑफ सीक्वेंस. फैंसी एक्शन ब्लॉक्स. वेधा का किरदार कानपुर से आता है. इसलिए ऋतिक रौशन थोड़े यूपी-बिहार वाले एक्सेंट में बात करते दिख रहे हैं. उन्हें टीज़र में देखकर ऐसा लगता है कि 'सुपर 30' के आनंद कुमार क्राइम की दुनिया में आ गए हैं. ऋतिक शायद अपने करियर में पहली बार ऐसा कोई किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी जड़ों से जुड़ा हुआ होते हुए भी फुल ऑन फिल्मी है. और टीज़र देखकर मालूम हो रहा है कि उन्हें एकदम सुपरस्टार वाले अंदाज़ में प्रेज़ेंट किया गया है. जो कि फिल्म के लिए फायदेमंद साबित होने वाला है.

vikram vedha, hrithik roshan, saif ali khan,
आइला, अग्निपथ!

सैफ अली खान का ये एक्सपेरिमेंट वाला दौर चल रहा है. भले ये कैरेक्टर दिखने में किसी रेगुलर पुलिसवाले जैसा लगे. मगर ये लेयर्ड कैरेक्टर है. जिन्होंने ओरिजिनल फिल्म देखी है, उन्हें ये बात बेहतर पता होगी. इन दोनों लोगों के अलावा फिल्म में राधिका आप्टे भी नज़र आने वाली हैं. वो विक्रम की पत्नी और वेधा की वकील का रोल कर रही हैं. 'द स्काई इज़ पिंक' और 'मिसमैच्ड' जैसे प्रोजेक्ट में काम कर चुके रोहित सराफ भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. वो वेधा के छोटे भाई के रोल में दिख सकते हैं. 'जॉली एलएलबी' और 'बॉम्बे वेल्वेट' जैसी फिल्मों और 'रुद्रा'-'इल्लीगल जस्टिस' जैसी वेब सीरीज़ में दिख चुके एक्टर सत्यदीप मिश्रा भी फिल्म में अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे.

vikram vedha, hrithik roshan, saif ali khan,
सैफ ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि विक्रम का कैरेक्टर सरताज सिंह के किरदार से बिल्कुल अलग है. उनके बीच सिर्फ एक समानता है कि वो दोनों पुलिसवाले हैं.

'विक्रम वेधा' को पुष्कर और गायत्री की जोड़ी ने डायरेक्ट किया है. ओरिजिनल तमिल फिल्म भी इन्होंने ही डायरेक्ट की थी. पुष्कर और गायत्री असल जीवन में पति-पत्नी हैं. कोई पति और पत्नी साथ मिलकर फिल्म बना रहे हैं, ऐसा बहुत विरले देखने को मिलता है. इन्होंने 2007 में 'ओरम पो' नाम की फिल्म से अपना डायरेक्शन करियर शुरू किया था. बीते दिनों एमेज़ॉन प्राइम वीडियो के लिए इस जोड़ी ने 'सुडल- द वॉर्टेक्स' नाम की सीरीज़ क्रिएट की थी.

पहले 'विक्रम वेधा' में सैफ अली खान और आमिर खान काम करने वाले थे. मगर किन्हीं वजहों से आमिर ने ये फिल्म करने से मना कर दिया. उनकी जगह ऋतिक रौशन कास्ट कर लिए गए. 2002 में आई 'न तुम जानो, न हम' के बाद ये दूसरी फिल्म होगी, जिसमें ऋतिक और सैफ साथ नज़र आएंगे.

vikram vedha, hrithik roshan, saif ali khan,
ये फिल्म का आखिरी हिस्सा है. इसी सीन के बाद फिल्म खत्म हो जाती है.

'विक्रम वेधा' की शूटिंग अक्टूबर 2021 में अबू धाबी में शुरू हुई. वहीं पर सलमान खान की फिल्म 'टाइगर ज़िंदा है' का सेट बनाया गया था. उस सेट में बदलाव करके उसे लखनऊ और कानपुर का सेट बना दिया गया. कई खबरों में ये भी दावा किया गया कि ऋतिक रौशन ने लखनऊ में शूट करने से मना कर दिया था. मगर मेकर्स ने सफाई दी कि स्वास्थ्य कारणों से ये फिल्म अबू धाबी में शूट की गई. सफाई में ये भी कहा गया कि फिल्मों की शूटिंग लोकेशंस और बजट एक्टर्स तय नहीं करते. आगे फिल्म का एक शेड्यूल लखनऊ में भी फिल्माया गया. जून 2022 में 'विक्रम वेधा' की शूटिंग पूरी हो गई.

'विक्रम वेधा' 30 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. 

वीडियो देखें: ‘विक्रम वेधा’, ‘पठान’ और ‘टाइगर 3’ को बॉयकॉट से बचाने के लिए फैंस ने शुरू किया बॉयकॉट गैंग tmkc कैंपेन?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement