The Lallantop
Advertisement

आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप देने वाले बनाएंगे रणबीर की 'धूम 4'!

Vijay Krishna Acharya ने Aamir Khan की Thugs of Hindostan डायरेक्ट की थी. जो बहुत बुरी तरह पिटी थी.

Advertisement
Dhoom 4, Ranbir Kapoor
रणबीर कपूर की फिल्म धूम 4 का प्री-प्रोडक्शन शुरू हो चुका है.
pic
मेघना
1 अक्तूबर 2024 (Published: 11:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

YRF, Dhoom फ्रेंचाइज़ की चौथी फिल्म Dhoom 4 को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. खबर है कि स्पाय यूनिवर्स की अगली फिल्म की बाग-डोर डायरेक्टर और राइटर Vijay Krishna Acharya संभालेंगे. विजय वहीं हैं जिन्होंने 'धूम' की पहली तीनों फिल्में लिखी हैं और Aamir Khan की 'धूम 3' को डायरेक्ट भी किया है. विजय, आमिर के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म Thugs of Hindostan के भी डायरेक्टर रह चुके हैं.

हाल ही में खबर आई थी कि 'धूम 4'  में Ranbir Kapoor होंगे. पिंकविला की रिपोर्ट में बताया गया था कि 'धूम 4' का पिछले किसी भी पार्ट्स से कोई कनेक्शन नहीं होगा. मेकर्स इस फिल्म के ज़रिए 'धूम' यूनिवर्स को फिर से शुरू करने जा रहे हैं. यही वजह है कि पिछली फिल्मों से कोई भी एक्टर इस फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे. यानी अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा भी इस फिल्म में नज़र नहीं आएंगे.

अब बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक विजय को 'धूम 4' की राइटिंग के लिए चुना गया है. हंगामा ने सोर्स के हवाले से रिपोर्ट छापी. जिसमें बताया गया,

''विजय कृष्णन 'धूम 4' की स्क्रिप्ट लिखेंगे. उन्होंने 'धूम' फ्रेंचाइज़ की पहली तीनों फिल्मों की राइटिंग की है. तो ज़ाहिर तौर पर 'धूम 4' के लिए उनकी ज़िम्मेदारी ज़रा और बढ़ जाती है. वो फिल्म को डायरेक्ट भी करेंगे. उन्होंने 'धूम 3' डायरेक्ट की थी जो उस वक्त बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.''

हालांकि यशराज फिल्म्स की तरफ से या डायरेक्टर की तरफ से अभी इन खबरों पर कुछ भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. इसलिए दी लल्लनटॉप इन खबरों की पुष्टि नहीं करता. बताया जा रहा है कि 'धूम' की चौथी किश्त प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा के दिल के बहुत करीब है. वो इस फिल्म के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते. इसे बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. इसलिए वो फूंक-फूंक कर फिल्म के कास्ट और राइटर-डायरेक्टर का चयन कर रहे हैं. 'धूम' की पहली तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया रिस्पॉन्स दिया था. इसलिए आदित्य विजय को ही 'धूम 4' का ज़िम्मा सौंप सकते हैं.

पहले खबर आई थी कि 'धूम 4' के लिए साउथ के किसी बड़े डायरेक्टर से बात की जा रही है. वजह ये थी कि प्रोड्यूसर्स नहीं चाहते स्पाय यूनिवर्स की किसी भी फिल्म में कुछ भी रिपिटेशन जैसा हो. इसलिए वो हर फिल्म को अलग डायरेक्टर की झोली में डाल रहे हैं. ताकि किसी भी तरह के सीन, किसी भी तरह का एक्शन दोहराया हुआ सा ना लगे. शायद यही वजह है कि इस बार कास्टिंग पर भी बहुत ज़्यादा सोच-विचार किया जा रहा है. 

'धूम 4' के प्री-प्रोडक्शन का काम भी शुरू हो चुका है. फिल्म का स्टोरी-बोर्ड लॉक हो चुका है, उसके बाद अब मेकर्स कास्टिंग पर पूरा फोकस कर रहे हैं. खबरें हैं कि 'धूम 4' सिर्फ सबसे बड़ी 'धूम' फिल्म नहीं होने वाली, बल्कि ये इंडियन सिनेमा के लिहाज़ से एक ग्लोबल फिल्म होने वाली है. इसके फ्लोर पर आने की बात करें तो रणबीर कपूर ने हाल ही में 'रामायण' के पहले पार्ट की शूटिंग पूरी की है. उसके बाद वो संजय लीला भंसाली की 'लव एंड वॉर' की शूटिंग शुरू करेंगे. इन दोनों फिल्मों से पूरी तरह फारिग होने के बाद रणबीर 'धूम 4' की शूटिंग करेंगे. 

वीडियो: यशराज फिल्म्स ने 'धूम 4' का विलन फाइनल कर लिया? एक्टर सूर्या के नाम की चर्चा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement