The Lallantop
Advertisement

'विकी विद्या...' वालों ने बिना इजाज़त 'स्त्री' का इस्तेमाल किया, अब माफी मांग रहे हैं!

Rajkummar Rao, Tripti Dimri की Vicky Vidya Ka Woh Wala Video के मेकर्स ने Stree 2 की पॉपुलैरिटी को भुनाने की कोशिश की. लेकिन उस चक्कर में एक बड़ी गलती कर बैठे.

Advertisement
stree 2 vicky vidya rajkummar rao
'स्त्री 2' साल 2024 की सअबसे कमाऊ हिंदी फिल्म थी. 'विकी विद्या...' के मेकर्स उसी हाइप को भुनाना चाह रहे थे.
pic
यमन
13 अक्तूबर 2024 (Published: 14:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Rajkummar Rao और Shraddha Kapoor की फिल्म Stree 2 साल 2024 की सअबसे ज़्यादा कमाऊ फिल्म साबित हुई. बीती 11 अक्टूबर को राजकुमार राव की नई फिल्म आई, Vicky Vidya Ka Who Wala Video. इसके राइटर-डायरेक्टर Raaj Shandilya हैं. फिल्म को खराब रिव्यूज़ मिले. लोगों को कॉमेडी पसंद नहीं आई. ‘विकी विद्या...’ में ‘स्त्री’ का रेफ्रेंस भी इस्तेमाल किया गया. ऐसा उस पॉपुलर फ्रैंचाइज़ को भुनाने के लिए किया गया. ताकि जनता उससे कनेक्ट करे. मगर ऐसा करने में मेकर्स बहुत बड़ी गलती कर बैठे. उन्होंने ‘स्त्री’ के प्रोड्यूसर मैडॉक फिल्म्स से परमिशन ही नहीं ली. अगर आप किसी भी फिल्म के किसी किरदार का इस्तेमाल करते हैं, तो उससे पहले पूरी परमिशन की ज़रूरत पड़ती है. ‘विकी विद्या...’ वालों ने इसे नज़रअंदाज़ कर दिया. जब ये बात बाहर आई तो उन्हें माफी मांगनी पड़ी. 

raaj shandilya
राज शांडिल्य का स्टेटमेंट.

राज शांडिल्य ने अपने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा स्टेटमेंट रिलीज़ किया. वहां लिखा,     

मैं राज शांडिल्य, फिल्म ‘विकी विद्या का वो वाला वीडियो’ का निर्देशक, अपनी ओर से और फिल्म के निर्माता सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड, बालाजी मोशन पिक्चर्स और वकाओ फिल्म्स की ओर से, हमारी फिल्म में मैडॉक फिल्म्स की फ्रैंचाइज़ ‘स्त्री’ के चरित्र और संवाद के अनधिकृत उपयोग के लिए ईमानदारी से माफी मांगता हूं. इस उल्लंघन के परिणामस्वरूप मैडॉक फिल्म्स और उनकी फ्रैंचाइज़ को हुए किसी भी नुकसान के लिए हमें बहुत खेद है.

हम इस मसले को सुलझाने के लिए तत्काल कदम उठा रहे हैं और अपनी फिल्म से सभी उल्लंघनकारी हिस्से को हटाने की प्रक्रिया में हैं, जिसमें हमने मैडॉक फिल्म्स की ‘स्त्री’ के चरित्र और संवाद का उपयोग किया है. हमारा प्रयास है कि ये प्रक्रिया मंगलवार, 15 अक्टूबर 2024 तक मैडॉक फिल्म्स की पूर्ण संतुष्टि के साथ पूरी कर ली जाए. हम यह सुनिश्चित करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं कि भविष्य में ऐसा कोई अनधिकृत उपयोग न हो.

हम आगे पुष्टि करते हैं कि हमारी फिल्म ‘विकी विद्या का वो वाला वीडियो’ किसी भी तरह से मैडॉक फिल्म्स, उनकी फ्रैंचाइज़ ‘स्त्री’ और ‘स्त्री 2’ या उसमें मौजूद किसी भी किरदार से जुड़ी हुई नहीं है. इसके अलावा हम ‘स्त्री’ और ‘स्त्री 2’ के किसी भी किरदार पर इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स होने का कोई दावा नहीं करते हैं. 

मेकर्स का कहना है कि वो 15 अक्टूबर तक अपनी फिल्म से ‘स्त्री’ के तमाम रेफ्रेंस हटा देंगे. इस मामले पर मैडॉक की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बता दें कि ‘विकी विद्या और वो वाला वीडियो’ में राजकुमार राव के साथ तृप्ति डिमरी, विजय राज और मल्लिका शेरावत जैसे एक्टर्स ने भी काम किया है.

वीडियो: दी सिनेमा शो: राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की 'स्त्री 2' हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement