The Lallantop
Advertisement

संभाजी महाराज पर बननेवाली फिल्म के लिए विकी कौशल ने 'सिंघम 3' छोड़ दी!

विकी कौशल 'सिंघम अगेन' में अजय देवगन के छोटे भाई बनने वाले थे.

Advertisement
vicky kaushal chaava movie singham again
मराठी लेखक शिवाजी सावंत के लिखे उपन्यास 'छावा' पर आधारित होगी फिल्म की कहानी.
pic
यमन
25 जुलाई 2023 (Updated: 25 जुलाई 2023, 14:46 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Rohit Shetty की बड़ी फ्रैंचाइज़ी है Singham. वो अब फिल्म के तीसरे पार्ट Singham Again पर काम कर रहे हैं. कुछ दिन पहले मीडिया में खबरें उड़ी थीं कि विकी कौशल भी इस फिल्म का हिस्सा होंगे. बताया गया कि फिल्म में वो बाजीराव सिंघम के छोटे भाई बनेंगे. ये भी एक पुलिसवाला ही होगा. लेकिन ताज़ा अपडेट की मानें तो विकी फिल्म से दूर हो गए हैं. ऐसा उन्होंने अपनी पीरियड ड्रामा फिल्म ‘छावा’ की वजह से किया है. विकी ‘सिंघम अगेन’ को लेकर एक्साइटेड थे. मगर डेट्स के चलते बात नहीं बन पाई.    

फिल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया

रोहित शेट्टी की मास फिल्म को करने के लिए विकी कौशल काफी उत्सुक थे. यहां तक कि ‘सिंघम 3’ के लिए उन्होंने अपना लुक भी डिसाइड कर लिया था. हालांकि ‘सिंघम 3’ और ‘छावा’ की शूटिंग डेट आपस में क्लैश कर रही हैं. ‘छावा’ जैसी पीरियड फिल्म के लिए उनका एक तय लुक है जिसे ‘सिंघम अगेन’ जैसी मॉडर्न फिल्म में दोहराया नहीं जा सकता. विकी ने ‘सिंघम अगेन’ को करने की हर संभव कोशिश की. लेकिन जब बात नहीं बन पाई, तो उन्होंने रोहित शेट्टी को अपना फैसला बता दिया. एक प्रोफेशनल होने के नाते रोहित भी उनकी मजबूरी को समझते हैं. 

रोहित शेट्टी अपने कॉप यूनिवर्स का बिगुल बजा चुके हैं. 2018 में आई ‘सिम्बा’ में अजय देवगन के किरदार बाजीराव सिंघम को दिखाया गया. उसके बाद आई ‘सूर्यवंशी’. जहां अक्षय कुमार के साथ-साथ रणवीर सिंह और अजय देवगन भी नज़र आए. रोहित का ‘सिंघम 3’ को लेकर बड़ा प्लान था. वो इसमें सभी एक्टर्स को एक आकाश के नीचे लाने वाले थे. संभवत ऐसा क्लाइमैक्स सीन के लिए किया जाए. इसी सीन के चक्कर में विकी की कास्टिंग अटक गई है. रिपोर्ट में सोर्स ने बताया,   

रोहित अजय, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और विकी कौशल के साथ शूट करना चाहते थे. सभी ने अक्टूबर के लिए अपनी डेट दे दी थी. लेकिन उसी दौरान विकी ‘छावा’ की शूटिंग कर रहे होंगे. अगली बार सभी एक्टर्स की कॉमन डेट मिलना बहुत मुश्किल है. फिल्म से जुड़े लोग चाहते थे कि ये एक्टर्स साथ आएं लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सभी इस बात से निराश हैं. लेकिन भविष्य में इनके साथ आने की संभावना को खारिज नहीं किया गया है. 

बीते अप्रैल में खबर आई थी कि Maddock Films वाले दिनेश विजन अपनी पहली हिस्टॉरिकल पीरियड ड्रामा फिल्म बनाने जा रहे हैं. इसे डायरेक्ट करेंगे लक्ष्मण उतेकर. वो इससे पहले ‘ज़रा हटके ज़रा बचके’ और ‘लुका छुपी’ जैसी फिल्में भी बना चुके हैं. ‘छावा’ का मतलब है शेर का बच्चा. महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज को शेर की संज्ञा दी जाती है. ‘छावा’ उनके बड़े बेटे संभाजी महाराज के जीवन पर आधारित होगी. विकी उनका रोल करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म पर काम शुरू भी हो चुका है. 

फिल्म के लिए विकी चार महीने की तीरंदाज़ी, घुड़सवारी और तलवारबाज़ी की ट्रेनिंग लेंगे. फिल्म पूरी तरह से सिर्फ संभाजी महाराज के किरदार पर बेस्ड नहीं होगी. बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी येसुबाई भोसले का भी अहम रोल होगा. पीपींग मून की एक खबर के मुताबिक रश्मिका मंदाना उनके किरदार में दिखेंगी. इस कैरेक्टर की तैयारी के लिए वो वॉइस ट्रेनिंग भी लेने वाली हैं.

वीडियो: वायरल वीडियो की पूरी कहानी विकी कौशल ने बता दी, बॉडीगार्ड पर ये बोले

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement