The Lallantop
Advertisement

टाइगर 3 देखने जाना, तो इन 12 चीज़ों पर ज़रूर नज़र रखना

YRF फिल्म्स की सबसे महंगी पिक्चर Tiger 3 में Salman Khan, Shahrukh Khan, Hrithik Roshan, Imraan Hashmi और Katrina Kaif कुछ बहुत कमाल की चीज़ें करने वाले हैं.

Advertisement
salman khan shahrukh khan tiger
सलमान खान की इस पिक्चर में बहुत कुछ धमाकेदार होने वाला है.
pic
अनुभव बाजपेयी
9 नवंबर 2023 (Published: 17:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan की पिक्चर Tiger 3 दिवाली के मौके पर रिलीज हो रही है. ट्रेलर आ चुका है. गाने भी आ चुके हैं. फिल्म को लेकर रोज़ नई-नई जानकारियां भी बाहर आ रही हैं. एडवांस बुकिंग भी चालू हो गई है. रिलीज के लिए माहौल बन चुका है. स्टेज रेडी है. ऐसे में हम 'टाइगर 3' से जुड़ी हुई 12 खास बातें बता देते हैं.

1. 12 ऐक्शन सीक्वेंसेज

ऐसी खबरें हैं कि 'टाइगर 3' के ऐक्शन पर बहुत ज़्यादा काम किया गया है. हॉलीवुड के कुछ बड़े ऐक्शन डायरेक्टर्स ने मिलकर इसका ऐक्शन डिजाइन किया है. शाहरुख-सलमान वाले ऐक्शन सीक्वेंस को तीन डायरेक्टर ने मिलकर बनाया है. कुछ समय पहले फिल्म के डायरेक्टर मनीष शर्मा ने बताया था कि इसमें एक-दो नहीं, बल्कि पूरे 12 ऐक्शन सीक्वेंस होंगे. यानी 12 नवंबर को 12 जाबड़ ऐक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेंगे. संभवतः सलमान भी कुछ बहुत अलग लेवल की मार-कुटाई करते नज़र आएंगे.

2. सलमान खान का 10 मिनट लंबा एंट्री सीन

'टाइगर 3' में सलमान का एंट्री सीन 10 मिनट लंबा होगा. इसमें तगड़ा स्टंट होगा और स्पेशल इफेक्ट्स का यूज़ किया जाएगा. हाल ही में डायरेक्टर मनीष शर्मा ने बताया था, ''सलमान ने मेमोरेबल इंट्रो सीक्वेंस दिया है. फिल्म में उनकी एंट्री देख सलमान फैन्स और फिल्म लवर्स खुश हो जाएंगे. इस सीक्वेंस को बनाने के लिए हमने कुछ बेस्ट लोगों को साथ लिया था. ये 10 मिनट का ब्लॉक होगा, जो टाइगर की एंट्री के साथ न्याय करेगा. ये पूरा सीन फिल्म का हाइलाइट होगा.''

3. शाहरुख खान को 25 मिनट का स्क्रीनटाइम

'टाइगर 3' का सबसे बड़ा सेलिंग पॉइंट ये है कि शाहरुख और सलमान एक साथ स्क्रीन शेयर करने वाले हैं. चूंकि ये YRF यूनिवर्स की फिल्म है, इसलिए शाहरुख इसमें पठान वाले रोल में ही दिखेंगे. 'पठान' में सलमान का करीब 8 से 10 मिनट का कैमियो था. शाहरुख का 'टाइगर 3' में 25 मिनट का कैमियो होगा. ये किसी भी फिल्म का बहुत बड़ा चंक है. हालांकि इसके लिए कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है. इसलिए जब फिल्म रिलीज होगी, तब ही कुछ पुख्ता कहा जा सकता है.

4. शाहरुख और सलमान पाकिस्तान जाएंगे

'टाइगर 3' में सलमान और शाहरुख एक जेल ब्रेक सीक्वेंस में साथ नज़र आएंगे. ये जेल तोड़कर भागने वाला सीक्वेंस पाकिस्तान में सेट होगा. टाइगर के किरदार को पकड़कर पाकिस्तान की एक जेल में बंद कर दिया गया है. उस जेल की सुरक्षा व्यवस्था का ज़िम्मा दिया गया है एक बलशाली आदमी को. जिसका रोल रेसलर वरिंदर सिंह ग़ुमान कर रहे हैं. यहां पर शाहरुख का ‘पठान’ का कैरेक्टर आएगा, टाइगर को बचाने के लिए.

5. शाहरुख की बम फेंक एंट्री

शाहरुख खान की 'टाइगर 3' में एक जोरदार एंट्री होगी. सलमान का कैरेक्टर गुंडों से घिरा होगा, ऐसे में शाहरुख किसी गेंद की तरह फ्लोर पर बम फेकेंगे. ऐसा करते हुए, वो 'शोले' वाली बाइक पर होंगे. बम फेकने के तुरंत बाद शाहरुख सलमान की ओर अपना हाथ बढ़ाएंगे और तुरंत लकड़ी की बनी साइडकार में सलमान बैठ जाएंगे.

6. कटरीना कैफ का भयंकर ऐक्शन

कहा जा रहा है कि कटरीना ने फिल्म में जोरदार ऐक्शन किया है. कटरीना ने इसके लिए 2 महीने जमकर ट्रेनिंग की है. ऐसा ऐक्शन उन्होंने इससे पहले किसी फिल्म में नहीं किया. कटरीना तो यहां तक कहती हैं, "ये मेरे करियर का सबसे टफ प्रेप था. ज़ोया ने जिस तरह का ऐक्शन किया है, आपको वो देखकर पता चलेगा कि पहले किसी महिला ने ऐसा करने की कोशिश नहीं की है."

7. ऋतिक रोशन का कैमियो

'टाइगर 3' रिलीज़ के लिए तैयार है. उससे चार दिन पहले फिल्म में नए सीन्स जोड़े गए हैं. ये संभवतः पोस्टक्रेडिट सीन होगा. बताया जा रहा है कि ये ऋतिक रोशन के कैमियो वाला सीक्वेंस है. ऋतिक ने ये सीन 4 नवंबर को यशराज स्टूडियो में शूट किया है. इससे 'टाइगर 3' की लंबाई बढ़कर 2 घंटे 36 मिनट हो गई है. ऋतिक के कैमियो की लंबाई 2 मिनट 22 सेकंड होगी. इस सीक्वेंस में वो 'वॉर' वाले कैरेक्टर कबीर के रोल में दिखेंगे. उनके साथ कर्नल लूथरा भी नज़र आएंगे. यानी फिल्म में आशुतोष राणा का भी छोटा-सा कैमियो होगा. बाकी इस पर विस्तार से आप यहां पढ़ सकते हैं.

8. जूनियर NTR के कैरेक्टर का इन्ट्रोडक्शन

'वॉर 2' में जूनियर NTR मेन विलेन के रोल में हैं. नवंबर से इस फिल्म की शूटिंग शुरू होनी है. YRF स्पाई यूनिवर्स में 'टाइगर 3' के बाद 'वॉर 2' ही आएगी. कुछ समय पहले खबर आई थी कि 'टाइगर 3' में एनटीआर के किरदार का ब्रीफ इंट्रोडक्शन होगा. इस किरदार को इंट्रोड्यूस खुद सलमान खान करेंगे. आदित्य चोपड़ा अभी से 'वॉर 2' का हाइप बनाना चाहते हैं. साथ ही इसकी कहानी को 'टाइगर' वाली फिल्म सीरीज से जोड़ना भी चाहते हैं. साथ ही एनटीआर का कैरेक्टर नया भी होगा. इसलिए ये एक अच्छा दांव होगा.

9. 'एक था टाइगर' से गोपी की वापसी

टाइगर फ्रेंचाइज की पहली फिल्म थी 'एक था टाइगर'. इसमें टाइगर का एक साथी जासूस था, गोपी. इस किरदार को निभाया था रणवीर शौरी ने. फ्रेंचाइज की दूसरी फिल्म 'टाइगर ज़िंदा है'  में इस किरदार को गायब कर दिया गया था. अब 'टाइगर 3' में इसकी वापसी हो रही है. देखते हैं इस किरदार को कहानी के किस मोड़ पर सलमान के साथ जोड़ा जाता है.

10. 32 साल बाद रेवती के साथ काम

सलमान और रेवती ने 1991 में आई फिल्म 'लव' में साथ काम किया था. फिल्म का गाना 'साथिया, ये तूने क्या किया' खूब पॉपुलर रहा. ये किसी नई हीरोइन के साथ सलमान खान की लगातार सातवीं हिट फिल्म थी. इसके 32 साल बाद दोनों स्क्रीन साझा करते नज़र आएंगे. हालांकि सलमान इससे पहले रेवती की डायरेक्ट की गई फिल्म 'फिर मिलेंगे' में नज़र आ चुके हैं. 'टाइगर 3 ' के ट्रेलर में रेवती दिखीं थीं. देखते हैं फिल्म में उन्हें कितनी तवज्जो दी गई है.

11. इमरान हाशमी की बतौर लार्जर दैन लाइफ विलेन एंट्री

टाइगर फ्रेंचाइज की पहली फिल्म में कोई सॉलिड विलेन नहीं था. दूसरी फिल्म में था, लेकिन कोई बड़ा या मशहूर ऐक्टर सलमान के अपोजिट नहीं था. इस फिल्म में इमरान हाशमी की एंट्री हुई है. इमरान हाशमी के लिए भी ये अब तक का शायद पहला ऐसा रोल होगा. इससे पहले उन्होंने कई निगेटिव किरदार निभाए हैं, लेकिन पहली बार ऐसा किरदार निभा रहे हैं, जो उन पर विलेन का तमगा चस्पा करेगा. 'टाइगर 3' से उनकी वापसी भी हो रही है. उनकी पिछली फिल्में कुछ खास नहीं कर सकी हैं.

ये भी पढ़ें: सलमान की 'टाइगर 3' में जोड़ा गया ऋतिक का कैमियो, डायलॉग्स भी पता चल गए 

12. यशराज फिल्म्स की सबसे बड़ी पिक्चर

'टाइगर 3' यशराज फिल्म्स के बैनर में बनने वाली अब तक की सबसे महंगी फिल्म है. इसके ऐक्शन पर बहुत पैसा खर्च किया गया है. ऐसा बताया गया कि सलमान और शाहरुख वाले सीक्वेंस के लिए ही 35 करोड़ का सेट बनाया गया था. बहरहाल, फिल्म का बजट 300 से 350 करोड़ के बीच बताया जा रहा है. देखते हैं फिल्म इस बजट के साथ न्याय कर पाती है या नहीं.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement