The Lallantop
Advertisement

कौन हैं वरिंदर सिंह घुमान, जो 'टाइगर 3' में सलमान और शाहरुख से भिड़ने वाले हैं?

वरिंदर के फेर से सलमान को बचाने के लिए 'टाइगर 3' में होगी पठान की एंट्री.

Advertisement
salman khan, tiger 3, varinder singh ghuman,
पहली तस्वीर वरिंदर सिंह घुमान की. दूसरी तस्वीर 'टाइगर 3' के सेट से.
pic
श्वेतांक
23 मार्च 2023 (Updated: 23 मार्च 2023, 18:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan की Tiger 3 पर काम चल रहा है. बीते दिनों खबर आई कि कई महीनों की मेहनत के बाद फिल्म का सेट बनाया जा रहा है. जिस पर सलमान के साथ Shahrukh Khan अपने कैमियो की शूटिंग करेंगे. ये एक जेल ब्रेक सीक्वेंस बताया जा रहा है. इस सीक्वेंस में सलमान और शाहरुख जिस आदमी से लड़ेंगे उनका नाम है Varinder Singh Ghuman. 

# कौन हैं Varinder Singh Ghuman?  

वरिंदर सिंह घुमान प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर हैं. हाइट 6 फीट 2 इंच. वजन 130 किलो. दुनिया के इकलौते वेजीटेरियन बॉडी बिल्डर. वरिंदर ने बचपन से बॉडी बिल्डिंग कंपटीशन्स में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. 2005 में मिस्टर जालंधर बने. उसी साल मिस्टर पंजाब का टाइटल भी अपने नाम किया. 2008 में बन गए मिस्टर इंडिया. मिस्टर इंडिया बनने के बाद ये लोगों की नज़रों में आए. मिस्टर एशिया में दूसरे नंबर पर रहे.

वरिंदर पंजाब के गुरदासपुर जिले से बिलॉन्ग करते हैं. ये वही इलाका है, जहां से प्रेमचंद डेगरा और योगेश सनन जैसे इंटरनेशनल रेसलर और बॉडी बिल्डर निकले थे. वरिंदर के दादा हॉकी प्लेयर थे. पिता भूपिंदर सिंह कबड्डी खेलते थे. घर में सैकड़ों मवेशी थे. दूध-घी की कभी दिक्कत नहीं रही. वहीं से आदत लग गई. नॉन-वेज की तरफ कभी ध्यान नहीं गया.

tiger 3, varinder ghuman, salman khan,
'टाइगर 3' के सेट पर सलमान खान के साथ वरिंदर. ये उनके फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट है.
# आर्नोल्ड श्र्वार्जनेगर ने अपनी कंपनी का ब्रांड एम्बैसेडर बना दिया

वरिंदर, आर्नोल्ड क्लासिक बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने स्पेन गए हुए थे. हॉलीवुड सुपरस्टार और बॉडी बिल्डर आर्नोल्ड श्र्वार्जनेगर के सम्मान में वाला इवेंट. यहां टॉप रैंकर रहे थे. यहीं पर वरिंदर की मुलाकात आर्नोल्ड से हुई. आर्नोल्ड जैसा आदमी इनकी बॉडी से इंप्रेस हो गया. आर्नी के कई ब्रांड्स हैं. बॉडी बिल्डिंग सप्लीमेंट्स से लेकर जिम इक्विपमेंट्स तक के. उन्होंने वरिंदर को अपने एक ब्रांड का एशिया एम्बैसेडर बना दिया. दोनों की बढ़िया बनने लगी.  

2012 में वरिंदर ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया. वो पंजाबी भाषा की फिल्म 'कबड्डी वंस अगेन' में काम कर रहे थे. आर्नोल्ड ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उनकी फिल्म का पोस्टर शेयर किया. लिखा- An amazing talent from India.

varinder singh ghuman,
एक इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेते वरिंदर.
# Salman Khan को ट्रेनिंग दी, अब उनके साथ पिक्चर कर रहे हैं

वरिंदर की चर्चा इतनी फैल गई कि सलमान खान ने उनके साथ ट्रेनिंग करने के लिए उन्हें बुलाया. ये शायद 'दबंग' की मेकिंग के टाइम की बात है. इसके बाद वरिंदर ने मिनीषा लांबा समेत कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को ट्रेनिंग दी. 2014 में वरिंदर ने 'रंग' फेम एक्टर कमल सदाना की फिल्म Roar: Tigers of the Sundarbans में काम किया. उनकी इस फिल्म का ट्रेलर सलमान ने लॉन्च किया. पिछली बार वरिंदर सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख के साथ फिल्म 'मरजावां' में दिखाई दिए थे.

varinder, salman khan
‘दबंग’ की शूटिंग के दौरान सलमान से मिलते वरिंदर.

अब वो 'टाइगर 3' में काम कर रहे हैं. वो फिल्म के सबसे अहम हिस्से में दिखाई देंगे. इनके किरदार से निपटने में टाइगर की मदद के लिए फिल्म में पठान की एंट्री होगी. ये खबर वरिंदर ने ऑलमोस्ट कंफर्म कर दी है. उन्होंने एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि सलमान-शाहरुख उनके साथ फाइट करते नज़र आएंगे.

varinder ghuman, salman khan, tiger 3,
वरिंदर ने इस खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा था कि शाहरुख और सलमान उनसे ही लड़ने वाले हैं.
# Tiger 3 में Pathaan का कैमियो  

'टाइगर 3' में पठान की एंट्री पर खूब माथापच्ची हुई. बताया गया कि आदित्य चोपड़ा और मनीष शर्मा ने कई महीनों तक इस सीक्वेंस को विज़ुअलाइज़ किया. अब इसकी शूटिंग के लिए यशराज स्टूडियो में भयंकर सेट बनाया जा रहा है. इस सेट को बनाने में 45 दिन का समय लगने की बात कही जा रही है. ये एक जेल ब्रेक सीक्वेंस होगा. जेल ब्रेक मतलब जेल तोड़कर निकलने वाला. रिपोर्ट्स के मुताबिक वरिंदर के किरदार ने सलमान को जेल में लॉक कर दिया है. टाइगर को जल्दी में कहीं पहुंचना है. ऐसे में टाइगर की मदद के लिए फिल्म में पठान की एंट्री होगी. तोड़फोड़ होगी. फिर ये लोग वरिंदर एंड गैंग को पीट-पाटकर जेल से निकलेंगे.

varinder, salman khan,
एक मौके पर सलमान के साथ वरिंदर.

'पठान' में सलमान का कैमियो थोड़ा लाइट था. कॉमिकल माहौल था. मगर 'टाइगर 3' में पठान का कैमियो इंटेंस होना वाला है. क्योंकि उस फिल्म का मूड वैसा ही है. ये इंटेंसिटी उस एक्शन सीक्वेंस में भी नज़र आएगी. सलमान और शाहरुख अप्रैल के आखिर में इस सीक्वेंस की शूटिंग शुरू करेंगे. इसे दो हफ्तों में शूट किया जाना है.

'टाइगर 3' में सलमान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रणवीर शौरी और रेवती जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. ये फिल्म 10 नवंबर, 2023 को दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. 

वीडियो: सलमान खान की टाइगर 3 के राइटर श्रीधर राघवन ने कहा कि धुआंधार फिल्म बनाई है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement