The Lallantop
Advertisement

सलमान खान की 'टाइगर 3' का पहला गाना 'लेके प्रभु का नाम' कैसा है?

आज कल एक स्लैंग चलता है- she ate and left no crumbs. 'लेके प्रभु का नाम' गाने में कटरीना ने वही किया है. गाने में वो नारंगी रंग की ड्रेस पहने दिखती हैं, जिसे भगवा बताया जा रहा है.

Advertisement
leke prabhu ka naam, salman khan, tiger 3,
'लेके प्रभु का नाम' गाने के एक सीन में सलमान खान और कटरीना कैफ.
pic
श्वेतांक
23 अक्तूबर 2023 (Updated: 23 अक्तूबर 2023, 13:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Tiger 3 का पहला गाना Leke Prabhu Ka Naam रिलीज़ हुआ है. पहली बार इस गाने को देखने और सुनने पर लगता है कि ये 'माशाल्लाह' और 'स्वैग से स्वागत' का मिला-जुला वर्ज़न है. एक से ज़्यादा बार सुनने के बाद ये बात कंफर्म हो जाती है. क्योंकि 'माशाल्लाह' की तरह 'लेके प्रभु का नाम' में भी वो अरबी सी बीट सुनाई आती है. मगर ओवरऑल वाइब EDM वाली है. लंबे समय बाद कोई गाना आया है, जिसमें Salman Khan की देहभाषा कैज़ुअल नहीं लग रही है. माने वो सीरियसली नाच रहे हैं.

'लेके प्रभु का नाम' को प्रीतम ने कंपोज़ किया है. लिखा है अमिताभ भट्टाचार्य ने. गाया है अरिजीत सिंह और निकिता गांधी ने. गाने का हुकलाइन कैची है. और ये गाना कह भी कमोबेश वही बात रहा है, जो 'स्वैग से स्वागत' ने कही थी. दुनिया में प्यार-व्यार फैलाओ. गाने बजाकर नाचो-गाओ. चिल करो. जब डांस की बात आती है, तो कटरीना कैफ के आसपास भी कोई नज़र नहीं आता. आज कल सोशल मीडिया पर एक स्लैंग चलता है- she ate and left no crumbs. 'लेके प्रभु का नाम' गाने में कटरीना ने वही किया है. गाने के एक हिस्से में वो नारंगी रंग की ड्रेस पहने भी नज़र आती हैं. जिसे भगवा रंग बताना शुरू किया जा चुका है. कुछ लोगों को सलमान के हुकस्टेप से शिकायत है. कहा जा रहा है कि ट्रेडमार्क सलमान खान हुकस्टेप वाली रिपीट वैल्यू नहीं है. इस गाने को वैभवी मर्चेंट ने कोरियोग्राफ किया है. इस गाने को टर्की के कैपाडोशिया (Cappadocia) शहर में शूट किया गया है.

'लेके प्रभु का नाम' सलमान खान के लिए गाया, अरिजीत सिंह का पहला गाना है. इस गाने के तमिल और तेलुगु वर्ज़न को बेनी दयाल और अनुषा मणी ने गाया है. खबरें हैं कि पहले 'लेके प्रभु का नाम' के हिंदी वर्ज़न को भी बेनी दयाल ने ही गाया था. मगर फिर अरिजीत सिंह, सलमान खान के घर से निकलते स्पॉट किए गए. इसके बाद गाने का हिंदी वर्ज़न अरिजीत से गवाया गया. उन्होंने 'लेके प्रभु का नाम' के अलावा एक 'टाइगर 3' में एक रोमैंटिक ट्रैक भी गाया है. जिसे अगले कुछ दिनों में रिलीज़ किया जा सकता है. इस गाने से जुड़ा एक और इंट्रेस्टिंग ट्रिविया बताते हैं. 'लेके प्रभु का नाम' के तेलुगु वर्ज़न 'येगिरे मनसे' (Yegire Manasey) के लिरिक्स उन्हीं चंद्रबोस ने लिखे हैं, जिन्होंने RRR का ऑस्कर विनिंग गाना 'नाटु नाटु' लिखा था.

'लेके प्रभु का नाम' को फैन्स 'टाइगर 3' के लिए अच्छी शुरुआत मान रहे हैं. क्योंकि फिल्म का पहला गाना क्लिक कर जाए, तो चीज़ें रिद्म में आ जाती हैं. 'टाइगर 3' के ट्रेलर को लेकर भी पब्लिक का रेस्पॉन्स अच्छा रहा था. विदेशों में फिल्म की अडवांस बुकिंग खुल चुकी है. UAE के थिएटर्स में 'टाइगर 3' का पहला शो सुबह 7 बजे शुरू होगा. फिल्म का आखिरी शो रात के 3 बजे शुरू होगा. यानी सलमान की फिल्म के चक्कर में अरब देशों के थिएटर्स भी 24 घंटे खुले रहेंगे.

'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रेवती, विशाल जेठवा, रणवीर शौरी और रिधि डोगरा जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है. 'टाइगर 3' 12 नवंबर को दीवाली के दिन सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. 

वीडियो: सलमान खान, कटरीना कैफ की 'टाइगर 3' की रिलीज़ डेट YRF ने बड़ी सोच समझकर तय की है, वजह जान लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement