The Lallantop
Advertisement

'टाइगर 3' ने एडवांस बुकिंग में झंडे गाड़े, लेकिन 'जवान' से इस मामले में काफ़ी पीछे छूट गई

Salman Khan की पिक्चर Tiger 3 ने खबर लिखे जाने तक 4.35 करोड़ सिर्फ एडवांस बुकिंग से कमा लिए हैं. पहले दिन ही 50 करोड़ से ज़्यादा की ओपनिंग पाने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Advertisement
tiger 3 advance booking
सलमान की पिक्चर दिवाली के दिन रिलीज हो रही है
pic
अनुभव बाजपेयी
6 नवंबर 2023 (Published: 13:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan की पिक्चर Tiger 3 दिवाली के दिन रिलीज होनी है. फिल्म की एडवांस बुकिंग चालू हो गई है. पहले दिन देशभर से 'टाइगर 3' के 1 लाख से ज़्यादा टिकट बिक गए हैं. इससे फिल्म ने 4 करोड़ से ज़्यादा का पैसा भी कमा लिया है. लेकिन ये एक मामले' में शाहरुख खान की 'जवान' से पीछे रह गई है.

कोईमोई  के मुताबिक 'टाइगर 3' ने अब तक एडवांस बुकिंग से 4.35 करोड़ कमा लिए हैं. फिल्म की एडवांस बुकिंग खुली थी 5 नवंबर से, 6 नवंबर सुबह 7 बजे तक फिल्म के 1.43 से ज़्यादा टिकट बिक चुके हैं. इन्हीं को अगर आप पैसों में बदलेंगे, तो ये कीमत होती है, 4.35 करोड़. इंडस्ट्री ट्रैकर sacnilk.com ने जो आंकड़े दिए हैं, उसके अनुसार फिलहाल 'टाइगर 3' के 7392 शोज़ की बुकिंग हो रही है.    

फिल्म बढ़िया एडवांस बुकिंग कर रही है, लेकिन 'जवान' से एक मामले में पिछड़ गई. जवान ने अपने पहले 24 घंटों  में 1.50 लाख टिकट बेच दिए थे. ‘टाइगर 3’ दूसरे दिन सुबह 7 बजे तक भी इस आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई है. बावजूद इसके 'टाइगर 3' पहले दिन रिकॉर्ड कमाई करने जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान की ये फिल्म पहले दिन 50-60 करोड़ रुपए के बीच कमाई करेगी. ये नंबर और ऊपर जा सकता था. मगर फिल्म को दीवाली के दिन रिलीज़ होने का खामियाज़ा भुगतना पड़ेगा. 12 नवंबर की शाम-रात वाले शोज़ में कम लोग आएंगे. क्योंकि वो लक्ष्मी पूजन का समय होता है. फिर भी 'टाइगर 3' दीवाली के दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. अभी तक ये रिकॉर्ड ऋतिक रौशन की 'कृष 3' के नाम है.

दिवाली के दिन 'टाइगर 3' को रिलीज करने के पीछे YRF की एक चाल है. वो चाहते हैं कि पहले दिन 12 नवंबर को सिर्फ माहौल बने और सोमवार से फिल्म तगड़ा कलेक्शन करने लगे. इस बार दिवाली रविवार को पड़ रही है. इसलिए उसकी छुट्टी सोमवार को हो रही है. इसका फायदा भी 'टाइगर 3' को मिलने वाला है. आदित्य चोपड़ा चाहते हैं कि 'टाइगर 3' एक दिन में सबसे ज़्यादा पैसे कमाने का रिकॉर्ड बनाए. ख़ैर, उसके अलावा वो पूरा हफ्ता छुट्टियों से भरा हुआ है. 12 नवंबर को दीवाली, 13 को गोवर्धन पूजा, 14 को चिल्ड्रंस डे, 15 को भाई दूज, 16 को पड़ेगा गुरुवार और 17 से फिर वीकेंड चालू. 

सलमान खान की 'टाइगर 3' दीवाली के दिन रिकॉर्ड कलेक्शन करने जा रही है

लेकिन इस दौरान वर्ल्ड कप 'टाइगर 3' का बहुत नुकसान करने वाला है. 12 नवंबर को भारत का मैच होगा. 15 और 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. 19 नवंबर को विश्वकप का फाइनल पड़ेगा. इस दिन 'टाइगर 3' का थिएटर में आठवां दिन होगा. साथ ही रविवार यानी छुट्टी का दिन भी होगा. इसलिए मेकर्स ने सोचा होगा, इस दिन फिल्म बढ़िया पैसा कमाएगी. लेकिन जनता वर्ल्ड कप का फाइनल देखेगी या ‘टाइगर 3’? और अगर फाइनल में भारत पहुंच गया, जिसकी प्रबल संभावना है, तो सलमान की पिक्चर को बहुत ज़्यादा तगड़ा नुकसान होगा. बाकी देखते हैं क्या होता है, फिल्म की रिलीज का इंतज़ार करते हैं. लगातार फ्लॉप देने के बाद सलमान वापसी कर पाते हैं या नहीं.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement