The Lallantop
Advertisement

सलमान खान की 'टाइगर 3' दीवाली के दिन रिकॉर्ड कलेक्शन करने जा रही है

लक्ष्मी पूजन की वजह से Salman Khan की Tiger 3 के शाम और रात के शोज़ प्रभावित होंगे. मगर उसकी भरपाई छुट्टियों से भरे वीक डेज़ में हो जाएगी.

Advertisement
tiger 3, salman khan,
'टाइगर 3' का पोस्टर.
pic
श्वेतांक
5 नवंबर 2023 (Published: 21:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan की Tiger 3 की अडवांस बुकिंग खुल गई. 5 नवंबर को दिन भर में देशभर से 'टाइगर 3' के 1 लाख से ज़्यादा टिकट बिक गए हैं. ये आंकड़ा सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को मिलाकर हैं. इन बुकिंग से फिल्म ने 3.25 करोड़ रुपए अडवांस में कमा लिए हैं.

इंडस्ट्री ट्रैकर sacnilk.com के मुताबिक फिलहाल 'टाइगर 3' के 6332 शोज़ की बुकिंग हो रही है. 5 नवंबर की रात 8 बजे तक इस फिल्म के कुल 1.08 लाख टिकट बिक चुके हैं. तरण आदर्श के मुताबिक इनमें से 56,100 टिकट देश के टॉप मल्टीप्लेक्स चेन PVR Inox और सिनेपोलिस में बिके हैं. शाहरुख खान की 'पठान' ने अडवांस बुकिंग खुलने के दिन सिर्फ मल्टीप्लेक्स चेन्स में ही 1.17 लाख टिकट बेच दिए थे. जो कि 'टाइगर 3' से दुगना है.

बावजूद इसके 'टाइगर 3' पहले दिन रिकॉर्ड कमाई करने जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान की ये फिल्म पहले दिन 50-60 करोड़ रुपए के बीच कमाई करेगी. ये नंबर और ऊपर जा सकता था. मगर फिल्म को दीवाली के दिन रिलीज़ होने का खामियाज़ा भुगतना पड़ेगा. 12 नवंबर की शाम-रात वाले शोज़ में कम लोग आएंगे. क्योंकि वो लक्ष्मी पूजन का समय होता है. फिर भी 'टाइगर 3' दीवाली के दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. अभी तक ये रिकॉर्ड ऋतिक रौशन की 'कृष 3' के नाम है.

दीवाली के दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों के बारे में आप नीचे जा सकते हैं-

1) कृष 3- 15 करोड़ रुपए (रिलीज़ का तीसरा दिन) 
2) रा-वन- 14.75 करोड़ रुपए (रिलीज़ वाले दिन) 
3) हाउसफुल 4- 14.25 करोड़ रुपए (रिलीज़ का तीसरा दिन) 
4) जब तक है जान- 12.60 करोड़ रुपए (रिलीज़ वाले दिन) 
5) सन ऑफ सरदार- 09.35 करोड़ रुपए (रिलीज़ वाले दिन)

2012 में 'जब तक है जान' और 'सन ऑफ सरदार' ने मिलकर 22 करोड़ रुपए कमाए थे. जो कि दीवाली के दिन रिकॉर्ड कमाई है. 'टाइगर 3' बड़ी आसानी से दीवाली के दिन इन फिल्मों से चार गुणा ज़्यादा कमाई करने जा रही है.  

दीवाली के दिन 'टाइगर 3' को रिलीज़ करने का फैसला भी आदित्य चोपड़ा की स्ट्रैटेजी है. वो चाहते हैं कि रविवार को दीवाली के दिन फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ फैल जाए. जिसका फायदा उन्हें सोमवार को मिले. क्योंकि दीवाली के ठीक अगले दिन फिल्में सबसे ज़्यादा पैसे कमाती हैं. प्लस इस बार दीवाली रविवार को पड़ रही है. इसलिए उसकी छुट्टी सोमवार को हो रही है. इसका फायदा भी 'टाइगर 3' को मिलने वाला है. आदित्य चोपड़ा चाहते हैं कि 'टाइगर 3' एक दिन में सबसे ज़्यादा पैसे कमाने का रिकॉर्ड बनाए. ख़ैर, उसके अलावा वो पूरा हफ्ता छुट्टियों से भरा हुआ है. 12 नवंबर को दीवाली. 13 को गोवर्धन पूजा. 14 को चिल्ड्रंस डे. 15 को भाई दूज. 16 को पड़ेगा गुरुवार. 17 से फिर वीकेंड चालू.

हालांकि ये बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि मेकर्स ने दीवाली के पहले वाला वीकेंड क्यों छोड़ दिया. 10 नवंबर को 'टाइगर 3' क्यों नहीं रिलीज़ की गई. क्योंकि उससे फिल्म को कमाई करने के लिए दो एक्स्ट्रा दिन मिलते. जिससे 'टाइगर 3' का लाइफटाइम कलेक्शन बेहतर होता.

'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रणवीर शौरी, विशाल जेठवा और रेवती जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: पठान से जो शब्द CBFC ने हटवाया था, उसे सलमान खान की टाइगर 3 में रहने दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement