The Lallantop
Advertisement

नवंबर के मौसम को सुहाना बनाने आ रही हैं ये 10 बवाल फ़िल्में और सीरीज़

दोसितों, डेविड फींचर से लेकर रिडली स्कॉट तक का सिनेमा आ रहा है. साथ ही सलमान खान की खालिस मसाला फिल्म 'टाइगर 3' भी पधार रही है.

Advertisement
movies web series november 2023 tiger 3 aarya 3
सलमान खान की भांजी अलीज़ेह की पहली फिल्म भी नवंबर में ही आ रही है.
pic
यमन
30 अक्तूबर 2023 (Published: 18:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नवंबर सिनेमा के लिहाज़ से बढ़िया महीना है. देसी से लेकर विदेशी और फिल्म से लेकर सीरीज, सभी में ‘मस्ट वॉच’ जैसे नाम हैं. कौन-सी हैं ये फिल्में और सीरीज़, जानने के लिए एक सांस में पढ़ते जाइए. 

#1. आर्या सीज़न 3 
रिलीज़ डेट: 03 नवंबर 2023 
कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार 

‘आर्या’ के नए सीज़न में सुष्मिता सेन का किरदार अपना साम्राज्य बढ़ाने की होड़ में जुटी रहेगी. शो को लेकर जितना भी मटिरियल बाहर आया है उसे देखकर मज़बूत ‘किल बिल’ वाली वाइब आ रही है. 

#2. थ्री ऑफ अस 
रिलीज़ डेट: 03 नवंबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

शैलजा डिमेंशिया से जूझ रही है. सब कुछ भूल जाने से पहले वो एक बार अपने होमटाउन जाना चाहती है. अपने बचपन के प्रेमी से मिलना चाहती है. ये कहानी शैलजा, उसके पति और पुराने प्रेमी को केंद्र बनाकर रची गई है. विख्यात फिल्म फेस्टिवल्स में घूमने के बाद ‘थ्री ऑफ उस’ अब सिनेमाघरों में आ रही है. इसे ‘किल्ला’ वाले अविनाश अरुण ने बनाया है. 

#3. द लेडीकिलर 
रिलीज़ डेट: 03 नवंबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

the ladykiller
‘सेक्शन 375’ वाले अजय बहल ने ये फिल्म डायरेक्ट की है. 

‘अविश्वास एक सांप को अपनी ही पूंछ काटने पर मजबूर कर देता है’. ‘द लेडीकिलर’ फिल्म के पोस्टर पर ये लाइन लिखी हुई है. अर्जुन कपूर और भूमि पेड़णेकर की इस थ्रिलर फिल्म में खून-खराबा है, हिंसा है, फरेब है और सेक्स है. ‘सेक्शन 375’ फेम अजय बहल इस फिल्म के डायरेक्टर हैं.    

#4. द किलर 
रिलीज़ डेट: 10 नवंबर 2023 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स 

‘फाइट क्लब’, ‘सेवन’, ‘गॉन गर्ल’, ‘ज़ोडिएक’ और ‘द गर्ल विद द ड्रैगन टैटू’ जैसी मज़बूत फिल्में बनाने वाले डेविड फिंचर ने ‘द किलर’ बनाई है. फिंचर अमेरिकन सिनेमा के महान फिल्ममेकर्स में से एक हैं. अपनी नई फिल्म में वो एक खूनी की कहानी ला रहे हैं, जिसे अपने अगले मर्डर की तलाश है. माइकल फैज़बेंडर ने उस खूनी का रोल किया है.     

#5. द मार्वल्स 
रिलीज़ डेट: 10 नवंबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

सुपरहीरो फिल्मों के Stonks अभी हवा में नहीं. लोग अब ऐसी फिल्मों से ऊबने लगे हैं. ऐसे में मार्वल्स की फिल्म आ रही है. फिल्म को लेकर इंडिया में भी हवा नहीं बन रही. थिएटर वालों ने अपनी ज़्यादातर स्क्रीन्स ‘टाइगर 3’ को दे रखी हैं. ऐसे में ‘द मार्वल्स’ अपनी जगह कैसे बनाएगी ये देखने लायक होगा.  

#6. टाइगर 3 
रिलीज़ डेट: 12 नवंबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

tiger 3
‘टाइगर 3’ के गाने ‘लेके प्रभु का नाम’ में सलमान और कटरीना. 

इमरान हाशमी फिल्म के विलन आतिश बने हैं. ट्रेलर में वो कहते हैं कि टाइगर की वजह से उसकी फैमिली दूर हो गई. वो अब टाइगर से उसी का बदला लेना चाहता है. डायरेक्टर मनीष शर्मा ने हाल ही में कहा कि अभी तक लोगों ने फिल्म का सिर्फ 1% देखा है. असली एक्शन उन्होंने सिनेमाघर के लिए बचा रखा है. फिल्म दिवाली वाले दिन रिलीज़ होगी.   

#7. अपूर्वा 
रिलीज़ डेट: 15 नवंबर 2023 
कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार 

तारा सुतारिया, राजपाल यादव, अभिषेक बैनर्जी और धैर्य करवा जैसे एक्टर्स ने इस फिल्म में काम किया है. तारा ने अपूर्वा का रोल किया है. अपूर्वा अपने मंगेतर को सरप्राइज़ करने के लिए उसके शहर के लिए निकल जाती है. बीच रास्ते में उसे कुछ लोग किडनैप कर लेते हैं. वो उनसे बचकर कैसे निकलेगी, आगे यही फिल्म की कहानी है. 

#8. द रेलवे मेन 
रिलीज़ डेट: 18 नवंबर 2023 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स

साल 1984 का भोपाल गैस ट्रैजडी कांड. ‘द रेलवे मैन’ दो पक्षों की कहानी है – एक वो बेसहारा लोग, जो रात में सोए और अगली सुबह जाग नहीं पाए. दूसरे हैं वो रेलवे कर्मचारी, जो आम नागरिकों को ऐसी हालत में नहीं देख सके. हर मुमकिन मदद करने को आगे आए. ये भारतीय रेलवे के ऐसे ही बहादुर लोगों की कहानी है. के के मेनन, आर माधवन, बाबिल खान और दिव्येंदु शर्मा YRF के अंतर्गत बने इस शो का हिस्सा हैं. 

#9. फर्रे
रिलीज़ डेट: 24 नवंबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

alizeh agnihotri
‘फर्रे’ सलमान की भांजी अलीज़ेह की पहली फिल्म है.   

‘फर्रे’ के टाइटल से लग रहा है कि ये परीक्षा में नकल करने वाले फर्रे से लिया गया है. टीज़र देखकर लग रहा है कि फिल्म की कहानी इंडिया और ऑस्ट्रेलिया में सेट होगी. कुछ अमीर घर से आने वाले बच्चे हैं जो परीक्षा में फर्रों के सहारे चीटिंग करने की कोशिश कर रहे हैं. सलमान खान की भांजी अलीज़ेह अग्निहोत्री इसी फिल्म से अपना डेब्यू कर रही हैं. 

#10. नेपोलियन 
रिलीज़ डेट: 24 नवंबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

नेपोलियन. फ्रेंच रिपब्लिक के नायक. इतिहास में पन्ना बनकर नहीं बल्कि अध्याय से दर्ज हुए हैं. सेना नायक से शासक और फिर तानाशाह का सफर. उन पर बनी फिल्म ऐसे सभी पहलुओं को जगह देगी. ‘ग्लैडिएटर’ के डायरेक्टर रिडली स्कॉट ने ‘नेपोलियन’ बनाई है. ‘जोकर’ में अपने काम से बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके वॉकिन फीनिक्स ने नेपोलियन के जूतों में कदम रखा है.  

वीडियो: आमिर खान, सितारे जमीन पर समेत ये 6 फिल्में बना रहे हैं, अगली फिल्म में फातिमा सना शेख होंगी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement