The Lallantop
Advertisement

आमिर खान ने सनी देओल की नई पिक्चर अनाउंस की, 'गदर 2' के बाद फिर जाएंगे लाहौर!

सनी देओल और आमिर खान की पिक्चर ने अनाउंस होने से पहले ही 100 करोड़ कमा लिए हैं. इस फिल्म को सनी के साथ 'घायल' और 'घातक' जैसी फ़िल्में देने वाले राजकुमार संतोषी डायरेक्ट करेंगे.

Advertisement
sunny deol and aamir khan film
सनी देओल आमिर खान के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म में काम करेंगे
pic
अनुभव बाजपेयी
3 अक्तूबर 2023 (Published: 14:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कई दिनों से खबरें चल रही थीं कि सनी देओल और आमिर खान साथ काम करने वाले हैं. आमिर फिल्म से बतौर ऐक्टर नहीं, बल्कि बतौर प्रोड्यूसर जुड़ेंगे. इसे राजकुमार संतोषी डायरेक्ट करेंगे. अब इस अनौपचारिक खबर पर औपचारिकता की मुहर लग गई है. यानी खबर पक्की हो गई है कि सनी देओल आमिर के प्रोडक्शन हाउस में बनने वाली फिल्म में काम कर रहे हैं.

आमिर खान प्रोडक्शंस के x अकाउंट से इस बात की अनाउंसमेंट हुई कि सनी की आने वाली फिल्म का नाम होगा 'लाहौर 1947'. प्रोडक्शन हाउस ने फर्स्ट पर्सन में एक स्टेटमेंट जारी किया. सम्भवतः ये आमिर खान का स्टेटमेंट हैं.

मैं और AKP की पूरी टीम, अपनी अगली फिल्म अनाउंस करते हुए बहुत उत्साहित और खुश हैं. इसमें सनी देओल होंगे. राज कुमार संतोषी इसे डायरेक्ट करेंगे. इसका नाम है 'लाहौर 1947'. हम बेहद प्रतिभाशाली सनी देओल और मेरे पसंदीदा निर्देशकों में से एक राजकुमार संतोषी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं. हमने जो यात्रा शुरू की है, वो समृद्ध होने का वादा करती है. हम आपका आशीर्वाद चाहते हैं.

माने अब खबर ऑफिशियल हो गई है. किसी के हवाले से लिखने की ज़रुरत नहीं है कि सनी देओल और आमिर खान साथ काम कर रहे हैं. कोईमोई की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के बनने से पहले ही करीब 100 करोड़ का फायदा हो चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के डिजिटल राइट्स को खरीदने की होड़ मची है. और इस फिल्म को खरीदने के लिए मेकर्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ से 100 करोड़ रुपए ऑफर हुए हैं. हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई भी ऑफिशियल कंफर्मेशन नहीं आया है.

राजकुमार संतोषी ने अपनी फिल्म 'गांधी गोडसे' के ट्रेलर लॉन्च पर कहा था कि वो जल्द ही सनी के साथ एक फिल्म शुरू करने जा रहे हैं. बकौल संतोषी, वो मार्च 2024 से ये फिल्म शुरू करने वाले थे. सनी देओल और राजकुमार संतोषी 'दामिनी', 'घायल' और 'घातक' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों पर साथ काम कर चुके हैं. मगर 90 के दशक के आखिर में इनके संबंधों में खटास आ गई. अब 23-24 साल बाद ये लोग फिर से एक फिल्म करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आमिर खान के साथ फिल्म करने जा रहे हैं सनी देओल!

पिंकविला ने कुछ समय पहले एक खबर छापी थी. इसमें कहा गया था संतोषी और सनी की अगली फिल्म असगर वजाहत के एक प्ले पर आधारित होगी. इस प्ले का नाम है  'जिस लाहौर नई वेख्या ओ जमया हि नई'. ये नाटक भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बैकड्रॉप पर है. लाहौर में एक हिंदू परिवार दंगों की भेंट चढ़ जाता है. जिस हवेली में वो रहते थे, उसमें सिर्फ एक बूढी औरत बचती है. एक मुस्लिम फैमिली लखनऊ से लाहौर आती है. वो हवेली लेने की कोशिश करती है. लेकिन बूढी औरत हवेली छोड़ने से इनकार कर देती है. यहीं से असली ड्रामा शुरू होता है.

संतोषी इससे पहले भी असगर वजाहत के प्ले Godse@Gandhi.com को अपनी फिल्म 'गांधी गोडसे' के लिए अडैप्ट कर चुके हैं. ऐसे में 'लाहौर 1947' उनका दूसरा कोलैबोरेशन होगा. साथ ही सनी देओल 'गदर 2' के बाद एक बार फिर लाहौर जा सकते हैं. सनी के फैन्स कलेजा थाम लें. सनी भारत-पाक बंटवारे पर एक और फिल्म लाने वाले हैं.

वीडियो: सनी देओल ने डर के दौरान शाहरुख खान के साथ हुए झगड़े पर कहा, वो नहीं होना चाहिए था

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement