The Lallantop
Advertisement

'पठान' को पछाड़ सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई 'गदर 2'

पैंडेमिक के बाद टिकटों की बिक्री के मामले में सनी देओल की 'गदर 2' ने शाहरुख की 'पठान' को पछाड़ डाला है.

Advertisement
gadar 2, pathaan, sunny deol, shahrukh khan,
'गदर 2' का पोस्टर. दूसरी तरफ 'पठान' में शाहरुख खान.
pic
श्वेतांक
28 अगस्त 2023 (Updated: 28 अगस्त 2023, 18:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Gadar 2 अब तक Pathaan की कमाई का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी है. मगर Sunny Deol की इस फिल्म ने टिकटों की बिक्री के मामले में Shahrukh Khan की फिल्म को पछाड़ दिया है. 17 दिनों में 'गदर 2' ने देसी टिकट खिड़की से 456.05 करोड़ रुपए कमाए हैं. जबकि 'पठान' ने इतने दिनों में 464 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी. यानी मामला नेक टु नेक चल रहा है. और जिस तरह से हर वीकेंड पर 'गदर 2' की कमाई में उछाल आ रहा है, उससे 'पठान' का रिकॉर्ड अब वाकई खतरे में लग रहा है.

शाहरुख खान की 'पठान' के कुल 3 करोड़ टिकट बिके थे. 'गदर 2' ने ये आंकड़ा 17वें दिन ही छू लिया है. यानी अब तक फिल्म के 3 करोड़ टिकट बिक चुके हैं. जबकि फिल्म अभी थिएटर्स में चल रही है. ऐसी उम्मीद कम ही है कि 'जवान' के लगने से पहले ये सिनेमाघरों से उतरे. 'गदर 2' पैंडेमिक के बाद 3 करोड़ फुटफॉल्स का आंकड़ा छूने वाली दूसरी फिल्म बन गई है. पहली 'पठान' है.

'गदर 2' सलमान खान की 'टाइगर ज़िंदा है' के बाद हिंदी सिनेमा की सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है. 'टाइगर ज़िंदा है' की 3.08 करोड़ टिकटें बिकी थीं. 'गदर 2' सिनेमाघरों से हटने से पहले सलमान की फिल्म का भी रिकॉर्ड आसानी से तोड़ती नज़र आ रही है. फिल्म का लाइफटाइम फुटफॉल 3.25 से 3.30 करोड़ के आसपास रह सकता है. 'गदर- एक प्रेम कथा' की कुल 5.05 करोड़ टिकटें बिकी थीं.  

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक सबसे ज़्यादा फुटफॉल्स वाली टॉप 5 हिंदी फिल्में ये हैं-

1) हम आपके हैं कौन- 7.39 करोड़ टिकटें 
2) बाहुबली 2- 5.25 करोड़ टिकटें 
3) गदर- एक प्रेम कथा- 5.05 करोड़ टिकटें 
4) दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे- 4.79 करोड़ टिकटें 
5) राजा हिंदुस्तानी- 4.09 करोड़ टिकटें  

पैंडेमिक के बाद KFG 2 बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. मगर फिल्म की कुल 2.75 करोड़ टिकटें ही बिकी थीं. 'पठान' की कम टिकटें बिकने के बावजूद फिल्म की कमाई ज़्यादा कैसे रही? क्योंकि 'पठान' की टिकटों की कीमत ज़्यादा रखी गई थी. 'पठान' ने 3 करोड़ फुटफॉल्स के साथ 543 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

'गदर 2' में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर, मनीष वाधवा और गौरव चोपड़ा जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: सनी देओल की गदर 2 को नए संसद और लोक सभा में प्रीमियर किया जाना है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement