The Lallantop
Advertisement

सनी देओल बोले, नेपोटिज़्म का रोना वो रोते हैं, जिन्हें किसी चीज़ में सफलता नहीं मिलती

सनी देओल ने कहा कि चाहे कोई भी फील्ड हो, हर पिता चाहता है कि उसका बच्चा अच्छा करे. अगर वो अपने बेटे की मदद नहीं करेगा, तो किसकी मदद करेगा.

Advertisement
sunny deol, lallantop,
लल्लनटॉप के साथ इंटरव्यू के दौरान सनी देओल.
pic
श्वेतांक
9 अक्तूबर 2023 (Published: 20:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Sunny Deol के बेटे Rajveer Deol की पहली फिल्म आई है Dono. उसी के प्रमोशन के सिलसिले में इंटरव्यू के लिए सनी 'दी लल्लनटॉप' के स्टूडियो पहुंचे थे. यहां उन्होंने अपने जीवन और करियर के तमाम मसलों पर बात की. यहीं पर बात छिड़ गई नेपोटिज़्म यानी भाई-भतीजावाद की. इस पर सनी ने कहा कि हर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छा करे. इसलिए वो उनकी मदद करते हैं. सनी देओल ने ये भी कहा कि नेपोटिज़्म का रोना वही लोग रोते हैं, जिन्हें किसी चीज़ में सफलता नहीं मिलती.

नेपोटिज़्म विवाद पर लल्लनटॉप के साथ इंटरव्यू में सनी देओल कहते हैं-

"लोग नेपोटिज़्म के बारे में बात करते रहते हैं और मैं सोचता था कि ये है क्या. फिर मैं बाद में सोचने लग गया कि बाप अपने बच्चे के लिए नहीं करता, तो किसके लिए करता है? ये बात मुझे समझ में नहीं आती, चाहे जो भी फील्ड में हो. चाहे एक्टिंग हो या कुछ और, हर पिता सोचता है कि अपने बच्चे की ज़िंदगी को आरामदायक कैसे बनाया जाए."

सनी अपनी बातचीत में आगे जोड़ते हैं-

"ये शब्द (नेपोटिज़्म) अधिकतर वो लोग इस्तेमाल करते हैं, जिन्हें किसी चीज़ में सफलता नहीं मिलती. हालांकि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है. मगर वो लोग ये शब्द अपना फ्रस्ट्रेशन निकालने के लिए यूज़ करते हैं. जबकि इस शब्द का कोई मतलब नहीं है. मेरे पिता ने अपनी खुद की पहचान बनाई. मैं आज जो कुछ भी हूं या बॉबी और अभय जो कुछ भी हैं, अपनी वो पहचान हमने खुद बनाई है. ज़ाहिर तौर अब मुझे पता है कि पिता होना क्या होता है. और मेरे पिता ने क्या महसूस किया होगा. पिता का दुख और डर क्या होता है. मगर आपकी जर्नी खुद की होगी. जैसे राजवीर की जर्नी अपनी होगी."  

सूरज बड़जात्या के बेटे अवनिश बड़जात्या ने 'दोनों' नाम की फिल्म से बतौर डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया. इस फिल्म से सनी के बेटे राजवीर और पूनम ढिल्लों की बिटिया पलोमा ने अपने एक्टिंग करियर शुरू किए. फिल्म रिलीज़ हुई. मगर न तो इसे दर्शकों ने पसंद किया, न ही समीक्षकों ने.

दूसरी तरफ सनी देओल ने अपने करियर में 20-22 साल के बाद सफलता देखी. उनकी हालिया फिल्म 'गदर 2' ने देशभर से 520 करोड़ रुपए के आसपास कमाई की. वहीं फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 680-90 करोड़ रुपए रहा. इस फिल्म में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा जैसे एक्टर्स ने काम किया. 'गदर 2' को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया था. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement