The Lallantop
Advertisement

अपने नए एल्बम पर बात करते हुए इरफ़ान खान, सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर क्या बोल गए अमित त्रिवेदी?

अमित त्रिवेदी का एल्बम Songs of Trance 2 हाल ही में रिलीज हुआ है. इसके लिए उन्हें इरफ़ान खान और सुशांत सिंह राजपूत ने इंस्पायर किया.

Advertisement
amit trivedi irrfan khan sushant singh rajput
अमित त्रिवेदी को इरफ़ान खान और सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने डार्क जोन में ढकेल दिया.
pic
अनुभव बाजपेयी
20 अक्तूबर 2023 (Published: 13:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2022 में गानों का एक मधुर, मारक और अलहदा एल्बम आया, 'क़ला'. खूब फेमस हुआ. इसके गाने 'घोड़े पे क्यूं सवार है', 'फेरो न नजर से नजरिया' ने लोगों का मन मोहा. इन मनमोहक गानों को तैयार किया था, कम्पोजर-सिंगर अमित त्रिवेदी ने. बॉलीवुड में काम करने के साथ-साथ वो अपने आज़ाद एल्बम भी रिलीज करते रहते हैं. हाल ही में Songs of Trance 2 नाम से ऐसा ही एक एल्बम आया है. इसी सिलसिले में अमित त्रिवेदी लल्लनटॉप के शो 'बैठकी' में आना हुआ. यहां उन्होंने अपने म्यूजिक में आए बदलाव की असली वजह बताई. इसके पीछे इरफ़ान खान और सुशांत सिंह राजपूत की डेथ का भी रोल है.

अमित त्रिवेदी का बॉलीवुड में सब बढ़िया चल रहा था. फिल्मों में वो अच्छा-अच्छा म्यूजिक दे रहे थे. फिर उन्होंने सोचा, अब इंडिपेंडेंट काम करने का भी समय है. इसलिए उन्होंने 2018 में अपना एल्बम बनाने की ठानी. एल्बम बन गया. कोविड आ गया. अब दुविधा थी कि इसे रिलीज किया जाए या नहीं. पर उन्होंने आखिरकार इसे Songs of Faith के नाम से एल्बम रिलीज कर दिया. फिर ये सिलसिला जारी रहा. Songs of Dance आया. इसके बाद आया, Songs of Trance और अब आया है इसका सीजन 2. अमित त्रिवेदी से सवाल हुआ कि एल्बम का नाम  Songs of Trance क्यों रखा? अमित ने इस पर जवाब दिया:

मैंने शुरुआत की थी Songs of Faith से. वो काफी बड़ा हिट हुआ. उस वक़्त मूड अच्छा था, तो मैंने Songs of Dance बनाया. पर बाद में ऋषि कपूर साहब गए. इरफ़ान खान साहब गए. सुशांत सिंह राजपूत गया. वाजिद खान साहब गए. कोविड पीक पर था. हर ओर से लोगों के मरने की ही खबरे आ रही थीं. उस समय मैं मानसिक रूप से बहुत डार्क जोन में चला गया था.

ये भी पढ़ें: अमित त्रिवेदी के दुर्लभ साधारण कामों में से है 'डियर जिंदगी'

अमित त्रिवेदी आगे कहते हैं:

उस समय कोई हैप्पी या अच्छी ट्यून आ ही नहीं रही थी दिमाग में. सिर्फ डार्क चीज़ें ही आ रही थी. पता नहीं क्या था, शायद उस वक़्त स्टेट ऑफ़ माइंड ही ऐसा था कि अपने आप से ही Songs of Trance का जन्म हुआ. इसलिए मैंने एक रावण पर गाना किया. एक नशे पर गाना किया. एक राग पुरिया पर गाना किया. ये भी बहुत हार्ड और डार्क राग है. इसका रिस्पॉन्स अच्छा आया. लोगों का बहुत प्यार मिला. कुछ वक़्त के बाद लोगों ने पूछना शुरू किया कि क्या ट्रांस 2 भी आएगा. मैं सोचता, अब सीजन 2 कहां से लाऊं? हालांकि ट्रांस 2 भी आया. लेकिन इसमें सिर्फ प्यार मोहब्बत की बातें हैं. ट्रांस 1 कोविड के समय आया. इसलिए उसमें अलग तरह के गाने थे.

ऐसी और बातें, गानें और उनकी मेकिंग के किस्से सुनने के लिए अमित त्रिवेदी की लल्लनटॉप बैठकी देख डालिए.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement