The Lallantop
Advertisement

'जवान' देखकर लेडी सुपरस्टार नयनतारा के फैन बने हैं, तो उनकी ये 6 फ़िल्में देख डालिए

लेडी सुपरस्टार कहलाने वाली नयनतारा की ये फ़िल्में 'मस्ट वॉच' टाइप हैं. आपको ये पिक्चरें ढूंढनी नहीं पड़ेंगी. कहां देखनी हैं, ये आपको हम बताते हैं.

Advertisement
nayanthara-five-must-watch-movies
नयनतारा की ये फ़िल्में ज़रूर देखनी चाहिए.
pic
अनुभव बाजपेयी
18 सितंबर 2023 (Updated: 18 सितंबर 2023, 16:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Nayanthara की Jawan के ज़रिए बॉलीवुड में एंट्री हुई है. लेकिन इससे पहले उन्होंने साउथ में खूब काम किया है. उन्हें साउथ में लेडी सुपरस्टार कहा जाता है. ये तमगा उन्हें उनकी फिल्मोग्राफी के कारण मिला है. आइए आपको उनकी कुछ चुनिंदा फ़िल्में बताते हैं, जो 'जवान' देखने के बाद आपको देखनी चाहिए.

1. श्री राम राज्यम

राम के रावण को मारकर अयोध्या लौटने के बाद से ‘श्री राम राज्यम’ की कहानी शुरू होती है. नंदामुरी बालाकृष्णा इसमें राम बने हैं. नयनतारा ने सीता का रोल किया है. इसे साउथ के बड़े डायरेक्टर बापू ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म साइन करने से पहले नयनतारा टॉप की कमर्शियल हीरोइन थीं. इस पर भी कुछ लोगों ने आपत्ति उठाई, कि सीता का रोल किसी और एक्टर को करना चाहिए. फिल्म में सीता बनने के लिए नयनतारा ने मांसाहार त्याग दिया. अपना रोल ईमानदारी से निभाने की कोशिश की. फिल्म रिलीज होती है और लोग दीवाने हो जाते हैं. सभी की शिकायत हवा हो गई.  

कहां देखें: ज़ी5

2. राजा-रानी

'श्री राम राज्यम' के बाद नयनतारा ने निजी कारणों से ब्रेक ले लिया. वो खुद की अलग पहचान बनाना चाहती थीं. ऐसे में एटली अपनी पहली फिल्म बना रहे थे. नाम था ‘राजा रानी’. नयनतारा को ये फिल्म ऑफर हुई. वो मान गईं. यहां से उन्होंने अपनी अलग जगह बनाना शुरू किया.  'राजा-रानी' की स्टोरी है, जॉन और रेजिना की. एक-दूसरे को नापसंद करने वाले, जॉन और रेजिना, शादी करने पर मजबूर है. हालांकि उनके साथ एक हादसा हो जाता है और हालात बदल जाते हैं. आर्या इसमें जॉन बने थे. रेजिना का रोल नयनतारा ने किया था. इस फिल्म से नयनतारा को क्रिटिकली सराहा गया.

कहां देखें: हॉटस्टार

3. माया 

नयनतारा नहीं चाहती थीं कि उनकी फिल्में सिर्फ मेल स्टार के नाम से जानी जाएं. इसलिए उन्होंने ऐसी फ़िल्में चुनी, जिनमें उनका बढ़िया रोल था. इसी कड़ी में 2015 में आई उनकी फिल्म 'माया'. इसमें उन्होंने सिंगल मदर का रोल प्ले किया था. वो ऐड फिल्मों में काम करती है. ऐसा कुछ होता है कि वो थिएटर में बैठकर अकेले हॉरर फिल्म देखने का चैलेंज लेती है. और फिर उसके साथ अजीब घटनाएं होती हैं. 'माया' को अश्विन श्रवनन ने डायरेक्ट किया था.

कहां देखें: ज़ी5

ये भी पढ़ें: कहानी साउथ सुपरस्टार नयनतारा की

4. अरम

'अरम' एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है. इसे Gopi Nainar ने डायरेक्ट किया था. इसमें नयनतारा ने एक डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर का रोल प्ले किया था. फिल्म में उनके किरदार की टक्कर बाहुबली नेताओं से होती है. नयनतारा ही इस फिल्म की हीरो थीं. इस फिल्म ने कमर्शियली भी बढ़िया परफॉर्म किया. साथ ही इसमें नयनतारा के काम की भी तारीफ हुई.

कहां देखें: प्राइम वीडियो

5. नानुम राउडी धान

जैसा कि नयनतारा खुद से विविधता का वादा करके फिल्मों में लौटी थीं. ये वादा उन्होंने निभाया भी. उन्होंने अलग-अलग तरह के रोल चुने. इसी क्रम में उन्होंने Naanum Rowdy Dhaan नाम की फिल्म की. नयनतारा के साथ विजय सेतुपति ने फिल्म में लीड रोल निभाया. विजय पुलिस वाले के बेटे बने थे, जो कुछ गैरकानूनी गतिविधियों में इन्वॉल्व हो जाता है. फिर वो एक गैंग्स्टर से बदला लेने निकली लड़की के प्यार में पड़ जाता है. और वो लड़की सुन नहीं सकती. इस फिल्म को विग्नेश सिवन ने डायरेक्ट किया था.

कहां देखें : अहा

6. नेत्रिकन

'नेत्रिकन' में नयनतारा डबल रोल में थीं. उनका एक रोल था दुर्गा नाम की पुलिस ऑफिसर का, जिसने एक एक्सीडेंट में अपनी आंखे खो दी हैं. दूसरा रोल था, दुर्गा की तरह दिखने वाली नैंसी का. 'नेत्रिकन' साउथ कोरियन फिल्म 'ब्लाइंड' का रीमेक है. ये एक ब्लाइंड पुलिस ऑफिसर के सीरियल किलर को ढूंढने के इर्दगिर्द घूमती है. इसे डायरेक्ट किया है मिलिंद राऊ ने.

कहां देखें: हॉटस्टार

वीडियो: जवान के बाद नयनतारा अपने करियर की सबसे महंगी फिल्म करने वाली हैं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement