The Lallantop
Advertisement

Singham Again Trailer: अजय देवगन की 'सिंघम अगेन' का ट्रेलर देख, 'भूल भुलैया 3' मेकर्स सिर पकड़ लेंगे!

Ajay Devgn की Singham Again बॉक्स ऑफिस पर तूफान उठा देगी.

Advertisement
singham again trailer ajay devgn rohit shetty
'सिंघम अगेन' का क्लैश 'भूल भुलैया 3' से होने वाला है.
pic
मेघना
7 अक्तूबर 2024 (Updated: 7 अक्तूबर 2024, 16:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Ajay Devgn की Singham Again का ट्रेलर आ चुका है. 4 मिनट 58 सेकेंड का लंबा ट्रेलर. मगर Rohit Shetty ने ट्रेलर काटने में  मेहनत की है. तभी तो इसे देखते हुए पांच मिनट पता ही नहीं चलते. ट्रेलर फुल टू मसालेदार है. ड्रामा है, इमोशन है, रंग है और ढेर सारा एक्शन. गाड़ियां उड़ रही हैं, हवाई जहाज है और हेलीकॉप्टर से तड़ातड़ गोलियां निकल रही हैं. कुल मिलाकर एक मासी फिल्म के लिए जैसा मसालेदार ट्रेलर होना चाहिए, वो सारे गुण 'सिंघम अगेन' के ट्रेलर में है. मगर बहुत सारी छोटी-छोटी डीटेल्स हैं, जिन्हें बड़ी सफाई से काटा गया है.

'सिंघम अगेन' की कहानी बहुत सिंपल है. ये पूरी रामायण पर बेस्ड है. जैसे भगवान राम, सीता को बचाने के लिए रावण की लंका में घुसते हैं. रावण को हराकर दम लेते हैं. कुछ वैसा ही इस फिल्म में भी दिखेगा. जिस तरह सीता हरण के बाद उन्हें बचाने में हनुमान, लक्ष्मण, जटायू और शबरी ने राम की मदद की थी. वैसे ही 'सिंघम अगेन' में भी करीना को बचाने के लिए बहुत सारे लोग सिंघम की समय-समय पर मदद करेंगे.

'सिंघम अगेन' के हर किरदार को रामायण के पात्र से जोड़ा गया है. रामायण के रिफ्रेंस से ही ट्रेलर भी खुलता है. अजय यानी बाजीराव सिंघम की पत्नी यानी करीना कपूर को विलन अर्जुन कपूर किडनैप कर लेता है. अब पूरी कहानी है करीना को बचाने की. जिसके लिए सिंघम कुछ भी करता है. दूसरे देश में भी घुस जाता है. उसके इस मिशन में उसके कई साथी हैं. जो साथ मिलकर करीना को विलन के चंगुल से बचाने में जुटे हैं. ये लोग सिंघम को किसी गुरू की तरह पूजते हैं. कहानी बहुत सिंपल है. ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको पहले से पता ना हो. जो भी है इसके पिक्चराइज़ेशन और इसके ट्रीटमेंट पर है.

रोहित की फिल्मों की दो खासियत रही हैं. पहला एक्शन और दूसरा बैकग्राउंड म्यूज़िक. और दोनों ही कमाल का है. ट्रेलर के शुरू होते ही माहौल सेट हो जाता है. गाड़ियों से अलग-अलग तरह के एक्शन करवाये गए हैं. हवा में इस बार गाड़ियां और गोलियां दोनों उड़ रही हैं. बाजीराव सिंघम इस बार सिर्फ अपनी सर्विस गन नहीं बल्कि KGF वाली मशीन गन भी चला रहे हैं.

दीपिका पादुकोण इस ट्रेलर की कमज़ोर कड़ी हैं. जब से उनके कॉप यूनिवर्स में जुड़ने की खबर आई थी, तभी से लोग उनके मज़बूत किरदार को देखना चाह रहे थे. मगर ट्रेलर में उन्हें बहुत कमज़ोर दिखाया है. उन्होंने 'चेन्नई एक्सप्रेस' वाली राह पकड़ी है. वैसे ही एक्सेंट वैसा ही टोन. चार पुलिस वालों के बीच उनका कैरेक्टर गंभीर नहीं दिखता. उनके पिछले कुछ रोल देखेंगे और सिंघम अगेन के उनके रोल में कोई खास अंतर नहीं दिखता. 

टाइगर श्रॉफ, कॉप यूनिवर्स में नई एंट्री हैं. जो बाजीराव सिंघम को पूजता है और उसकी राह पर चलना चाहता है. अब टाइगर, एक्शन में माहिर हैं. फाइन-वाइट अच्छी कर लेते हैं तो उनकी कास्टिंग ठीक सी लगती है. हालांकि उनका रोल भी ज़्यादा रिवील नहीं होता. वो सिंघम को बड़ा भाई मानता है. जो उनकी इस परेशानी में उनके साथ है.  रणवीर सिंह अपने 'सिंबा' वाले रोल में दिखाई दिए हैं. जो वही सिंबा वाला दो-चार पॉपुलर डायलॉग बोल कर उसकी पॉपुलैरिटी को भुनाने की कोशिश करतते दिख रहे हैं. जैसे -

''अक्खा पब्लिक को पता है कौन-कौन आने वाला है, तेरे को नहीं पता...''

फिर अक्षय कुमार से उनकी नोंक-झोक वाला सीन. हां, अक्षय कुमार का भी एक्सटेंडेड कैमियो है. वो हेलीकॉप्टर से उड़ते हुए एंट्री लेंगे. ट्रेलर देखकर पिक्चर का सबसे कमज़ोर किरदार अर्जुन कपूर का लग रहा है. अजय, अक्षय, रणवीर, दीपिका और टाइगर के सामने बतौर विलन, अर्जुन बहुत कमज़ोर लग रहे हैं. इस फिल्म में उन्हें खूंखार, मार-धाड़ और चीर के रख देने वाला विलन बनाने की कोशिश की गई है. मगर ट्रेलर देखकर अर्जुन बिल्कुल भी विलन वाले खांचे में फिट नहीं बैठ रहे हैं.

ट्रेलर में बहुत थोड़ी देर के लिए कुछ कमाल के एक्टर्स और नज़र आए हैं. जैसे रवि किशन, दयानंद शेट्टी और श्वेता तिवारी. तीनों ने ही फिल्म में ज़रूरी किरदार निभाया है. दयानंद शेट्टी के साथ 'दया, दरवाज़ा तोड़ दो' वाली लाइन बोलकर रोहित ने ह्यूमर भी जोड़ने की कोशिश की है.  

ख़ैर, रोहित शेट्टी समय के साथ चलना जानते हैं. वो ये जानते हैं कि इस वक्त मास एंटरटेनमेंट का ज़माना है. जनता को थिएटर में खींचने के लिए उन्हें अच्छा सिनेमैटिक एक्सपीरिएंस देना पड़ेगा. जो 'सिंघम अगेन' का ट्रेलर देखकर मिलता है. पिछले साल आई 'एनिमल' या इस साल आई 'किल' के बाद जनता मार-धाड़ और गंदे वाले खून-खराबे को देखना चाहती है. जो इसमें दिखाई दे रहा है.  

इतने सारे स्टार्स को एक साथ एक स्क्रीन पर लाकर भी रोहित आधी बाज़ी जीत चुके हैं. जनता ए लिस्टर एक्टर को एक साथ देखकर लहालोट हो चुकी है. बहुत सारी जनता ये शिकायत कर रही है कि इतना लंबा ट्रेलर क्यों काटा गया. शायद इसीलिए क्योंकि वो जनता को पूरे जी-जान से थिएटर में खींचना चाहते हैं. 

'सिंघम अगेन' के सामने जो सबसे बड़ी दिक्कत थी वो कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 3'. इसे भी दिवाली, 01 नवंबर को रिलीज़ किया जाना है. हालांकि जिस तरह का रिस्पॉन्स अब 'सिंघम अगेन' को मिल रहा है, 'भूल-भुलैया 3' मेकर्स के मन में डाउट आना तय है. अगर दोनों फिल्में साथ रिलीज़ हुई तो किसी एक को तगड़ा नुकसान होगा. 'भूल भुलैया 3' मेकर्स नहीं चाहेंगे कि उनकी फिल्म का नुकसान हो. बाकी अभी 'भूल भुलैया 3' का ट्रेलर आना बाकी है. हो सकता है पासा पलट जाए. 

वीडियो: 'भूल भुलैया 3' और 'सिंघम अगेन' के क्लेश पर क्या बोले अनीस बज़्मी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement