The Lallantop
Advertisement

"शाहरुख टॉयलेट सीट पर बैठकर भी 'ओम शांति ओम' को हिट करने की प्लानिंग कर रहे थे"

Shreyas Talpade ने Om Shanti Om के दिनों का किस्सा सुनाया, जब Shahrukh Khan रात 11 बजे फिल्म के प्रमोशन का आइडिया लेकर उनके कमरे में आ गए.

Advertisement
Shahrukh Khan, Shreyas Talpade, Om Shanti Om
श्रेयस तलपड़े ने 'ओम शांति ओम' में शाहरुख के किरदार के बेस्ट फ्रेंड का रोल किया था.
pic
खुशी
10 मई 2024 (Published: 19:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shreyas Talpade की नई फिल्म आ रही है Kartam Bhugtam. इस फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में श्रेयस ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने Shahrukh Khan के साथ अपनी फिल्म Om Shanti Om की मेकिंग पर बात की. ‘ओम शांति ओम’ को आए लगभग 17 साल हो गए हैं. मगर अभी भी इसे शाहरुख की एंटरटेनिंग फिल्मों में गिना जाता है. श्रेयस ने इस इंटरव्यू में बताया शाहरुख अपनी फिल्म की मार्केटिंग के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं. उन्होंने ‘ओम शांति ओम’ के प्रमोशन की स्ट्रैटेजी, तो लंदन के एक टॉयलेट में बैठकर बनाई थी. क्योंकि वो ‘ओम शांति ओम’ को 2007 की सबसे बड़ी फिल्म बनाना चाहते थे. 

सिद्धार्थ कनन के साथ हुई बातचीत में श्रेयस ने बताया,

“जिस तरह से वो (शाहरुख) फिल्में प्रमोट करते थे, वो मेरे लिए एक बहुत बड़ी लर्निंग थी. एक बार हम दोनों बाथरूम में साथ बैठे थे. दीपिका बाहर इंटरव्यू दे रहीं थी. ‘ओम शांति ओम’ का प्रीमियर शाम को होने वाला था. वो वहां बाथरूम में बैठकर भी नए-नए आइडियाज़ पर अपना सिर खुजा रहे थे. उन्होंने मुझसे कहा, ‘श्रेयस, मैं और तुम रेड कार्पेट पर नाचने लग जाएंगे और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे’. शाहरुख अपने स्टारडम को हल्के कभी नहीं लेते. वो आखिरी मिनट तक लोगों का ध्यान बटोरने की कोशिश करते हैं. वो जैसे प्रमोशंस करते हैं वो काबिल-ए-तारीफ है. मुझे अभी भी याद है, वो (टॉयलेट) पॉट पर बैठे थे और मैं टब में. हम दोनों दीपिका के इंटरव्यू के खत्म होने का इंतज़ार कर रहे थे, ताकि बाहर जा सकें.”   

इसी इंटरव्यू में श्रेयस ने ‘ओम शांति ओम’ के प्रमोशन के टाइम का एक और किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि कैसे शाहरुख उनके कमरे में देर रात आकर भी प्रमोशंस के अतरंगी तरीके ढूंढ रहे थे. श्रेयस ने बताया, 

शाहरुख के पास पूरा चार्ट था कि कब वो नाश्ता करेंगे, कब प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाएंगे. शाहरुख ये रात के 11 बजे कर रहे थे. उनकी PR टीम में से भी कोई ये काम कर सकता था. पर उन्होंने ये खुद ही करना ठीक समझा." 

‘ओम शांति ओम’ को फराह खान ने डायरेक्ट किया था. ये दीपिका पादुकोण के करियर की पहली फिल्म थी. ये संभवत: वो पहली फिल्म थी, जिसके लिए शाहरुख ने सिक्स-पैक ऐब्स बनाए थे. वो फिल्म के गाने ‘दर्द-ए-डिस्को’ में इसी लुक में नज़र आए थे. ‘ओम शांति ओम’ में शाहरुख, दीपिका और श्रेयस के साथ किरण खेर और अर्जुन रामपाल जैसे एक्टर्स ने भी काम किया था. इसके अलावा फिल्म के गाने ‘दीवानगी दीवानगी’ में हिंदी फिल्मों के 31 स्टार्स नज़र आए थे. इस फिल्म ने देशभर से 78 करोड़ रुपए के आसपास कमाई की थी. 

शाहरुख खान आने वाले दिनों में King नाम की फिल्म में काम करने जा रहे हैं. इसमें उनकी बिटिया सुहाना खान भी नज़र आएंगी. ये सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली सुहाना की पहली फिल्म होगी. ‘किंग’ को सुजॉय घोष डायरेक्ट कर रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा, तो अगले महीने में इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने की खबरें हैं. 

वीडियो: मैटिनी शो: फराह खान ने ओम शांति ओम के एक गाने में पूरे बॉलीवुड को कैसे इकट्ठा कर दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement