The Lallantop
Advertisement

शाहरुख की 'पठान' बन गई अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

'पठान' ने 'बाहुबली 2', 'दंगल', KGF 2 सबको कोसों पीछे छोड़ दिया है.

Advertisement
pathaan, shahrukh khan,
'पठान' के एक सीन में शाहरुख खान.
pic
श्वेतांक
4 मार्च 2023 (Updated: 4 मार्च 2023, 12:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan  की Pathaan सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. इसने Baahubali 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली टॉप 4 हिंदी फिल्मों की लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं-

1. पठान- 511. 85 करोड़ रुपए  
2. बाहुबली 2- 510.99 करोड़ रुपए 
3. KGF 2- 434.62 करोड़ रुपए  
4. दंगल- 387.38 करोड़ रुपए

ये इन सभी फिल्मों के हिंदी वर्ज़न का कलेक्शन है. 'पठान' सभी भाषाओं को मिलाकर इंडियन टिकट खिड़की से 38 दिनों में 528.79 करोड़ रुपए कमा चुकी है. जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन है 1024.18 करोड़ रुपए

'पठान' की छठे शुक्रवार को 1.20 करोड़ रुपए की कमाई की. ऐसा करने के साथ ही इसने 'बाहुबली 2' को पीछे छोड़ दिया. 'पठान' को 250 करोड़ रुपए के भारी-भरकम बजट पर बनाया गया था.

हालांकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 'पठान' इन तीनों में किसी भी फिल्म को पीछे छोड़ती नज़र नहीं आ रही है. मगर ये फेज़ 1 रिलीज़ है. यानी अभी इसे दुनिया के कई हिस्सों में रिलीज़ किया जाना बाकी है. चाइना को दुनिया में सबसे बड़ा फिल्म मार्केट माना जाता है. क्योंकि सिनेमाघरों की संख्या ज़्यादा है. वहीं से पैसे पीटकर 'बाहुबली 2' और 'दंगल' ने ये रिकॉर्ड हथियाए थे. 'पठान' अभी तक चाइना में रिलीज़ नहीं की गई है.

'पठान' शाहरुख खान की कमबैक फिल्म थी. 2018 में उनकी आखिरी पिक्चर 'ज़ीरो' रिलीज़ हुई थी. बुरी पिटी थी. उससे पहले भी शाहरुख 'जब हैरी मेट सेजल', 'फैन', 'दिलवाले' और 'रईस' जैसी फ्लॉप फिल्में दे चुके थे. इसलिए उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लेने का फैसला किया. साथ ही साथ कोविड-19 आ गया. पूरी दुनिया को ब्रेक लेना पड़ गया. 2023 में उन्होंने 'पठान' से वापसी की. और अपने 35 साल लंबे करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर दे दी.

'पठान' को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. इससे पहले उन्होंने 'बैंग बैंग' और 'वॉर' जैसी फिल्में डायरेक्ट की थीं. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे एक्टर्स ने काम किया था. सलमान खान ने फिल्म में 'टाइगर' के कैरेक्टर में छोटा सा कैमियो किया था.

आने वाले दिनों में शाहरुख खान एटली की 'जवान' में दिखाई देने वाले हैं. वो राजू हिरानी की फिल्म 'डंकी' में भी काम कर रहे हैं. इन दो फिल्मों के बीच में वो सलमान खान की 'टाइगर 3' में पठान के किरदार में भी दिखाई देने वाले हैं. 

वीडियो: पठान से पहले इन 4 इंडियन फिल्मों ने छुआ है हज़ार करोड़ का आंकड़ा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement