The Lallantop
Advertisement

कंफ्यूज़न खत्म, शाहरुख खान की 'डंकी' का पहला पोस्टर आया, रिलीज़ डेट भी पता चली

राजकुमार हिरानी डायरेक्टेड 'डंकी' के पहले पोस्टर से ये भी पता चल गया कि फिल्म में शाहरुख खान क्या रोल करने वाले हैं.

Advertisement
dunki poster, shahrukh khan,
'डंकी' के पहले पोस्टर पर शाहरुख खान.
pic
श्वेतांक
21 अक्तूबर 2023 (Updated: 21 अक्तूबर 2023, 16:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan की Dunki को लेकर तमाम तरह की अटकलें लग रही थीं. फाइनली, अब उन सब पर विराम लग गया है. क्योंकि मेकर्स ने फिल्म का पहला इंटरनेशनल पोस्टर रिलीज़ कर दिया है. इसमें फिल्म की ओवरसीज़ रिलीज़ डेट भी बताई गई है. जिससे ये साफ होता है कि 'डंकी' पोस्टपोन नहीं, बल्कि प्रीपोन हुई है. इस पोस्टर से फिल्म में शाहरुख खान के रोल के बारे में भी पता चल गया है.

'डंकी' को विदेश में रिलीज़ करने वाली डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी ने फिल्म का एक पोस्टर रिलीज़ किया है. इसमें शाहरुख खान ने पीले रंग का कुर्ता और आर्मी प्रिंट वाला कार्गो पहना है. वो धूल-धक्कड़ वाले किसी इंटरनेशनल लोकेशन पर हमारी तरफ पीठ करके खड़े हैं. उनके सामने से 6 लोगों का एक जत्था गुज़र रहा है. शाहरुख के पास पास ढेर सारा लगेज है. एक बैकबैक उनकी पीठ पर लटका है. एक बस्ता और जैकेट उन्होंने अपने बाएं हाथ में पकड़ा हुआ है. दाहिने हाथ में उन्होंने वाटर बोटल जैसा कुछ लटका रखा है. पोस्टर पर लिखा है

A Soldier's journey to keep his promise

यानी अपना वादा पूरा करने के लिए एक सैनिक की यात्रा. इससे ये पता चलता है कि शाहरुख खान ‘डंकी’ में एक सैनिक/जवान का रोल कर रहे हैं. जिसे अपना वादा पूरा करने के लिए पूरी दुनिया घूमना पड़ता है. 

dunki poster, shahrukh khan,
‘डंकी’ का पहला ऑफिशियल पोस्टर.

इसके साथ ही पोस्टर पर फिल्म की रिलीज़ डेट 21 दिसंबर बताई गई है. यानी विदेशों में 'डंकी', इंडिया से एक दिन पहले रिलीज़ होगी. पिछले दिनों ऐसी खबरें चल रही थीं कि शाहरुख खान 'डंकी' की रिलीज़ डेट बदल सकते हैं. क्योंकि 22 दिसंबर को ही प्रभास की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'सलार' भी रिलीज़ होने वाली है.संभावनाएं हैं कि फिल्म को इंडिया में भी 21 दिसंबर को रिलीज़ किया जाए. तय रिलीज़ डेट से एक दिन पहले. पोस्टर के बाद जल्द ही फिल्म का टीज़र रिलीज़ किए जाने की भी खबरें आ रही हैं. पिछले दिनों कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सिनेमाघरों में सलमान की 'टाइगर 3' के साथ 'डंकी' का टीज़र रिलीज़ किया जा सकता है. क्योंकि 'टाइगर 3' को यशराज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है. YRF ही ‘डंकी’ को इंटरनेशनल मार्केट्स में रिलीज़ कर रही है. 

ख़ैर, 'डंकी' को विदेशों में 21 दिसंबर को रिलीज़ करने के पीछे शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की तगड़ी प्लानिंग है. मेकर्स चाहते हैं कि क्रिसमस वाले हॉलीडे से पहले ही 'डंकी' विदेशों में चार दिन के एक्सटेंडेड वीकेंड से अच्छी कमाई कर ले. बताया जा रहा है कि मेकर्स ने 'डंकी' की टेस्ट स्क्रीनिंग करवाई है. यानी ये फिल्म कुछ लोगों को दिखाई गई है. उनसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इसलिए मेकर्स अपने प्रोडक्ट को लेकर कॉन्फिडेंट हैं.

दूसरी बात ये कि 'डंकी' इल्लीगल इमिग्रेशन जैसे ग्लोबल मसले पर बेस्ड फिल्म है. दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है, जहां लोग अवैध तरीके से न पहुंचते हों. इसलिए विदेशी जनता भी इस टॉपिक से रिलेट करेगी. 'जवान' से शाहरुख का इरादा साउथ इंडिया में अपनी पहुंच बढ़ाने का था. 'डंकी' से वो इंटरनेशनल सिनेमा सर्किट में जगह बनाना चाहते हैं.  

ऐसा नहीं है कि 21 दिसंबर को विदेशों में 'डंकी' के देर रात से शोज़ शुरू होंगे. या पेड प्रीमियर जैसा कुछ माहौल होगा. इस फिल्म के शो सुबह से शुरू होंगे. यानी फुल फ्लेज्ड रिलीज़. इंटरनेशनल मार्केट में 'डंकी' को 21 दिसंबर को रिलीज़ किए जाने के पीछे एक और वजह है. वो ये कि हिरानी और शाहरुख चाहते हैं कि उनकी फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ जल्दी फैले. ताकि पिक्चर शुक्र-शनि और रवि को धुआंधार कमाई कर सके.

'डंकी' में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, सतीष शाह और गुरप्रीत गुग्गी जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. विकी कौशल के फिल्म में कैमियो करने की खबरें भी हैं. 'डंकी' राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की एक साथ पहली फिल्म है. इंडिया में इसे 22 दिसंबर को रिलीज़ किया जाना है. 

वीडियो: ‘डंकी’ में शाहरुख खान, तापसी पन्नू के साथ ये एक्टर भी नज़र आएंगे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement