The Lallantop
Advertisement

"हैदर इकलौती फिल्म है, जो मैंने फ्री में की थी"

शाहिद कपूर ने फिल्म के लिए पैसा ना लेने की पूरी कहानी बताई. साथ ही बताया कि 'विवाह' के जल वाले सीन पर उन्हें क्या आपत्ति थी.

Advertisement
shahid kapoor haider vishal bhardwaj
शाहिद ने बताया कि अगर वो 'हैदर' के लिए पैसे लेते तो फिल्म बनने में मुश्किल आती. (फोटो: पिंकविला)
pic
यमन
6 अक्तूबर 2023 (Published: 14:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahid Kapoor को फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल हो गए हैं. इस मौके पर उन्होंने पिंकविला से बात की. उनके करियर, छोड़ी हुई फिल्में, हिट किरदार सभी पर खुलकर चर्चा हुई. विशाल भारद्वाज की ‘हैदर’ का नाम आया. उन्होंने बताया कि उस फिल्म के लिए उन्होंने एक रुपया भी नहीं लिया. ‘हैदर’ के पूरे अनुभव पर उनका कहना था, 

‘हैदर’ मेरा अब तक का सबसे जटिल किरदार है. सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार था. वो ‘हैम्लेट’ का हमारा वर्ज़न था. ‘हैम्लेट’ करने वाले हर एक्टर ने कहा है कि वो कभी भी उस किरदार को पूरी तरह समझ नहीं पाए. उस पर बीता सब कुछ बयां नहीं कर पाए. मैं भी यही मानता हूं. मुझे लगता है कि अगर फिर से ‘हैदर’ बनने का मौका मिलता है या हम उसका कोई और वर्ज़न बनाते हैं, तब मैं और बहुत सारी चीज़ें दिखा सकता हूं. ‘हैदर’ वो इकलौती फिल्म है जो मैंने फ्री में की. 

शाहिद बताते हैं कि मेकर्स ने उन्हें कहा कि हमें तुम्हारी ज़िंदगी के पांच महीने चाहिए. तुम्हें सिर मुंड़वाना होगा और पैसे भी नहीं मिलेंगे. शाहिद ने पूछा कि आपको क्यों लगता है कि मैं फ्री में काम करूंगा. विशाल भारद्वाज का कहना था कि क्योंकि ये ‘हैम्लेट’ है और इसे मैं बना रहा हूं. शाहिद कहते हैं कि वो इतने में ही मान गए थे. उन्होंने कहा कि अगर उनकी फीस जुड़ पाती, तो फिल्म को बनाने में दिक्कत आती. इसलिए उन्होंने फ्री में काम करने का फैसला लिया. 

शाहिद कपूर ने पूरी बातचीत में सिर्फ ‘हैदर’ का ही ज़िक्र नहीं किया. अपनी बाकी पॉपुलर फिल्मों पर भी बात की. उसी क्रम में वो ‘विवाह’ पर भी पहुंचे. सूरज बड़जात्या की फिल्म से एक सीन पर भारी मीम बनते ,हैं जहां अमृता का किरदार जल पीने को कहता है. शाहिद ने इस बारे में कहा,

मैंने अपनी ज़िंदगी में कभी भी जल शब्द का इस्तेमाल नहीं किया. मैने पूछा कि ये (अमृता का किरदार) जल क्यों कह रही है? पानी या वॉटर भी तो कह सकती है. तब सूरज जी ने कहा – ‘नहीं शाहिद, जल’. मैंने कहा, ‘ओके सूरज जी, जल’. 

शाहिद ने ‘विवाह’ की मेकिंग से जुड़ा एक किस्सा भी बताया. ‘विवाह’ से पहले उनकी तीन फिल्में आईं – ‘शिखर’, ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ और ‘दीवाने हुए पागल’. तीनों नहीं चली. ‘विवाह’ का शूट चल रहा था. शाहिद बताते हैं कि वो दूल्हे के गेटअप में थे. अपनी पिछली फिल्मों की परफॉरमेंस से निराश उन्होंने सूरज बड़जात्या से पूछा कि क्या वो उन्हें अपनी फिल्म से हटाना चाहते हैं. इस पर सूरज का कहना था कि तुम बस अपना काम करो. हिट-फ्लॉप आता जाता रहेगा. अगर आपको पता है कि एक्शन और कट के बीच क्या करना है तब कोई मसला नहीं. शाहिद बताते हैं कि वो आज तक इस सलाह का पालन करते हैं.        

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहिद कपूर से ब्लडी डैडी की फीस पूछी गई तो बोले, आप मैथमैटिक्स में मत घुसिए.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement