The Lallantop
Advertisement

जैसा सोचा था वही हुआ, 'जवान' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस फोड़ डाला

'जवान' के फर्स्ट डे कलेक्शन ने पैसों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. क्या नॉर्थ, क्या साउथ और क्या देश से बाहर, हर जगह 'जवान' पर पैसा बरस रहा है.

Advertisement
Jawan first day collection
शाहरुख खान की 'जवान' ने उन्हीं की फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया.
pic
मेघना
8 सितंबर 2023 (Updated: 8 सितंबर 2023, 12:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan की Jawan ने रिलीज़ के पहले दिन ही इतिहास रच दिया. ये फिल्म हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन गई है. शाहरुख ने खुद अपनी ही फिल्म Pathaan का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. देशभर से फिल्म ने पहले दिन लगभग 75 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया है. इसमें से 65 करोड़ रुपए हिंदी वर्जन से आए हैं और करीब 10 करोड़ तमिल और तेलुगु वर्जन ने कमाए हैं. 

ट्रेड एनलिस्ट मोहनबाला के मुताबिक 'जवान' ने वर्ल्ड वाइड भी तगड़ी कमाई की है. फिल्म ने पहले दिन वर्ल्ड वाइड 120 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. इन आंकड़ों के साथ ये फिल्म पहले दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है. इसे आंकड़ों से समझते है…

 

पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई का आंकड़ा (ये सारे आंकड़ें बॉलीवुड हंगामा से लिए हुए हैं)
फिल्म कमाई  (रुपये)
जवान75 करोड़ 
पठान57 करोड़ 
केजीएफ 2 53.95 करोड़ 
वॉर53.35 करोड़ 
ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान52.25 करोड़ 
हैप्पी न्यू ईयर 44.97 करोड़
भारत 42.30 करोड़
बाहुबली 241 करोड़ 
प्रेम रतन धन पायो40.35 करोड़ 
गदर 240.10 करोड़
सुल्तान 36.54 करोड़

 

'जवान' को जन्माष्टमी पर रिलीज़ करने का फायदा मेकर्स को मिला. फिल्म ने पहले दिन जितनी कमाई की है उसे देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि पहले वीकेंड पर भी ये फिल्म इतनी ही कमाई कर सकती है. कमाल की बात तो ये है कि 'जवान' के मॉर्निंग, इवनिंग से ज़्यादा इसके नाइट शोज़ में भीड़ जुटी. सैकनिल्क के मुताबिक थिएटर की ऑक्यूपेंसी रात को सबसे ज़्यादा रही. 

मॉर्निंग शो - 46.11%
आफटर नून शो - 54.27%
इवनिंग शो में - 64.94%
नाइट शो - 69.34%

माने लोग दिन या शाम के बजाए रात का शो देखने थिएटर पहुंचे. वहीं 'जवान' के तमिल वर्जन में 55.80% और 76.06% तेलुगु ऑक्यूपेंसी रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक 'जवान' फिल्म वर्ल्ड वाइड करीब दस हज़ार स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है. फिल्म की एडवांस बुकिंग भी काफी तगड़ी हुई थी. पहले दिन के लिए मूवी की लगभग 15 लाख टिकटें बिकी थीं. 

खैर, 'जवान' का फीवर लोगों के दिमाग से उतर नहीं रहा. मूवी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. लोग इस मासी फिल्म को फुल एंटरटेनिंग बता रहे हैं. वैसे हमने 'जवान' से जुड़ी बहुत सारी स्पेशल स्टोरीज़ की हैं. फिल्म का स्पेशल रिव्यू भी किया है. जिसमें कई आयामों पर बात हुई है. आप चाहें तो वो रिव्यू हमारे यू-ट्यूब चैनल पर देख सकते हैं. साथ ही ये सारी स्पेशल स्टोरीज़ की कॉपीज़ हमारी बेवसाइट से पढ़ सकते हैं.

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement