The Lallantop
Advertisement

'जवान' के बाद आने वाली शाहरुख की 6 फिल्में, जो तूफान उठाकर रख देंगी

इनमें से दो फिल्मों में वो सलमान खान के साथ दिखाई देंगे.

Advertisement
shah rukh khan upcoming movies jawan 2 dunki
साल 2023 में आने वाली शाहरुख की तीसरी फिल्म 'पठान' और 'जवान' से बिल्कुल अलग होगी.
pic
यमन
11 सितंबर 2023 (Updated: 11 सितंबर 2023, 14:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Jawan के बुखार ने पूरे देश को जकड़ रखा है. सिनेमाघरों से वीडियो आ रहे हैं, जहां लोग ‘ज़िंदा बंदा’ पर झुंड में नाच रहे हैं. यही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में भी नज़र आ रहा है. फिल्म ने पहले चार दिनों में ही दुनियाभर में 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा छाप लिए. इंडिया में हिंदी वर्ज़न की कमाई 250 करोड़ रुपए है. Shah Rukh Khan की फिल्म को हाल-फिलहाल में तो किसी से टक्कर नहीं मिलने वाली. अगले दो हफ्तों तक ये कमाई करती रहेगी. ‘पठान’ के बाद लोग ‘जवान’ का इंतज़ार कर रहे थे. दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बमबारी कर दी. 

अब जनता शाहरुख की आने वाली फिल्मों के इंतज़ार में है. क्या वो भी ‘पठान’ और ‘जवान’ की तरह विशालकाय एक्शन फिल्में होंगी, या उनमें कुछ अलग देखने को मिलेगा? शाहरुख की आने वाली फिल्में कौन-सी हैं, जानने के लिए पढिए. 

#1. टाइगर 3: सलमान खान ने ‘पठान’ में कैमियो किया था. वहां उनका कैरेक्टर टाइगर पठान को रशियन सैनिकों से बचाने के लिए आता है. बदले में पठान वादा करता है कि ज़रूरत पड़ने पर टाइगर के काम आएगा. पठान अब वही वादा पूरा करने के लिए ‘टाइगर 3’ में नज़र आने वाला है. टाइगर जेल में बंद होता है. पठान आता है. उसे रिहा करवाता है. दोनों तबाही मचाते हैं और जेल को मिट्टी में मिलाकर निकल जाते हैं. बताया जा रहा है कि ये ‘टाइगर 3’ के बड़े एक्शन सीन्स में से एक होने वाला है. 

#2. डंकी: ‘पठान’ और ‘जवान’ से बिल्कुल अलग फिल्म. इस फिल्म के साथ शाहरुख अपने तमाम फैन बेस को खुश कर देंगे. ‘पठान’ और ‘जवान’ जैसी टिपिकल कमर्शियल मास मसाला फिल्में हो चुकीं. अब बारी है सेंसिबल सिनेमा की. राजकुमार हिरानी ऐसे डायरेक्टर हैं, जो क्रिटिकल और कमर्शियल वाला बैलेंस जानते हैं. शाहरुख और राजकुमार हिरानी ‘मुन्नाभाई MBBS’ पर साथ काम करने वाले थे. लेकिन तब बात नहीं बनी. अनाउंस किया गया था कि ‘डंकी’ दिसम्बर 2023 में रिलीज़ होने वाली है. लेकिन ये अब मुश्किल लग रहा है. फिल्म की रिलीज़ में तीन महीने बचे हैं और अभी तक पहला ऑफिशियल पोस्टर तक नहीं आया है. मुमकिन है कि मेकर्स इसकी रिलीज़ डेट 2024 के लिए खिसका दें. 

#3. सुहाना खान फिल्म: शाहरुख की बेटी सुहाना की पहली फिल्म The Archies 07 दिसम्बर 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाली है. उसके बाद उनकी अगली फिल्म एक स्पाई एक्शन थ्रिलर होगी. इसे ‘कहानी’ वाले सुजॉय घोष बनाने वाले हैं. शाहरुख और गौरी की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट इस फिल्म पर पैसा लगाएगी. जासूस के लीड रोल में सुहाना होंगी. हालांकि फिल्म में शाहरुख का भी अच्छा-खासा रोल होगा. वो सुहाना के हैंडलर बनेंगे. यानी वो शख्स, जो मिशन पर गए एजेंट की हेल्प करता है. बैकएंड वाला काम संभालता है. 

यह भी पढिए - कौन हैं प्रशांत वालदे, जिन्होंने 'जवान' में शाहरुख के बॉडी डबल का काम किया

#4. टाइगर वर्सेज़ पठान: ‘पठान’ की भयंकर कामयाबी के बाद आदित्य चोपड़ा ने सलमान और शाहरुख को एक फुल फ्लेज्ड फिल्म में साथ लाने का फैसला लिया. इस फिल्म का नाम ‘टाइगर वर्सेज़ पठान’ होगा. फिल्म का आइडिया ‘कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर’ से प्रेरित है. किसी वजह से टाइगर और पठान में मतभेद होगा. दोनों लड़ेंगे और फिर अंत में साथ आ जाएंगे. ‘वॉर’ और ‘पठान’ बनाने वाले सिद्धार्थ आनंद ही इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे. बताया जा रहा है कि साल 2024 के शुरुआती महीनों में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी. 

#5. पठान 2: शाहरुख अगले कुछ वक्त तक मासी फिल्में करने वाले हैं. ये वो फिल्में हैं, जो क्वालिटी के हिसाब से भले ही उनका बेस्ट काम ना हों लेकिन कमाई के लिहाज़ से टॉप पर रहेंगी. ‘पठान’ उनकी अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. मेकर्स उसे भुनाने के लिए सीक्वल भी बनाएंगे ही. हालांकि इसे लेकर कोई पुख्ता अनाउंसमेंट नहीं हुआ है. लेकिन जिस तरह से YRF अपना स्पाई यूनिवर्स बढ़ा रहा है, उस लॉजिक से ‘पठान 2’ दूर की दिल्ली नहीं.

#6. जवान 2: ‘जवान’ के एंड में मेकर्स ने एक छोटा सा सीन रखा. वहां शाहरुख का कैरेक्टर आज़ाद अपने अगले मिशन के बारे में पूछता है. तब संजय दत्त का कैरेक्टर नायक कहता है, ‘स्विस बैंक’. काफी लोगों ने इसे सीक्वल के हिंट की तरह देखा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स भी चल रही हैं, जिनके मुताबिक एटली ने ‘जवान 2’ की कहानी पर काम शुरू कर दिया है. इन खबरों का ना ही खंडन किया गया है और ना ही किसी ने कंफर्म किया. 

वीडियो: जवान की बंपर कमाई के बीच शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड की धमकी वाला ये किस्सा खुला!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement