The Lallantop
Advertisement

'जवान' ने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी झंडे गाड़ दिए, बंपर पैसा पीटा

बताया जा रहा है कि फिल्म ने पहले दिन इंडिया में करीब 75 करोड़ रुपए छापे हैं.

Advertisement
shah rukh jawan overseas collection
फिल्म ने पहले दिन 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ डाला.
pic
यमन
8 सितंबर 2023 (Updated: 8 सितंबर 2023, 14:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2023 में Shah Rukh Khan ने दो धमाके दिए. पहला था Pathaan. शाहरुख की कमबैक फिल्म जो 57 करोड़ रुपए की ओपनिंग के साथ खुली. लग रहा था कि इतनी बड़ी या इससे ज़्यादा ओपनिंग पाना किसी दूसरी फिल्म के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है. फिर शाहरुख ने शाहरुख को पीछे छोड़ा. दूसरा धमाका किया. Jawan ने पहले दिन ‘पठान’ के कलेक्शन के आंकड़े को रिवर्स कर दिया. ट्रेड रिपोर्ट्स का अनुमान है कि फिल्म ने पहले दिन करीब 75 करोड़ रुपए छापे. लोगों के वीडियो आ रहे हैं, जहां वो चेहरे पर पट्टी बांधकर फिल्म देखने पहुंच रहे हैं. सिनेमाघरों में उत्सव जैसा माहौल है.

इंडिया में फिल्म को मास सेलिब्रेट कर रहा है. हालांकि ऐसा माहौल सिर्फ यहीं नहीं है. विदेशों में भी पहले दिन कमाई का डंका बजा दिया है. शाहरुख की पॉपुलैरिटी भी भारत से बाहर के देशों में बहुत ज़्यादा है. खासतौर पर मिडल ईस्ट और जर्मनी जैसे देशों में. ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि ओवरसीज़ मार्केट में ‘जवान’ को बम्पर ओपनिंग मिली है. उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में बीते हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्मों में ‘जवान’ टॉप पर रही. जर्मनी में ‘जवान’ ने तीसरा पायदान लिया. उनकी कमाई आप नीचे देख सकते हैं:

ऑस्ट्रेलिया398,030 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (2.11 करोड़ रुपए)
न्यूज़ीलैंड79,805 न्यूज़ीलैंड डॉलर (39.13 लाख रुपए)
जर्मनी146,014 यूरो (1.30 करोड़ रुपए)
इंग्लैंड208,061 पाउंड (2.16 करोड़ रुपए)

यह भी पढिए - 'जवान' के तीन सरप्राइज़ कैमियो, जिनकी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी  

तरण आदर्श ने बताया कि अमेरिका और कैनडा में भी फिल्म अच्छी कमाई कर रही है. खबर लिखे जाने तक वहां के आंकड़े सामने नहीं आए थे. 07 सितंबर 2023 को रिलीज़ हुई ‘जवान’ को पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ मिल रहा है. एटली और उनके सिनेमा से अपरिचित जनता को उनका मसाला भा गया. वहीं दूसरी ओर विमर्श का एक और पहलू है. जहां एटली की फिल्म को हॉलीवुड और साउथ की नकल बताया जा रहा है. फिल्म को सिर्फ शाहरुख फैन सर्विस का माध्यम बता रहे हैं. 

फिल्म को लेकर चाहे जो भी बहस चले. आपके कलीग्स चाहें आपस में भिड़ जाएं. उसकी पॉलिटिक्स पर निबंध लिखें. अभी का शाश्वत सत्य यही है कि ‘जवान’ सिनेमाघर भर रही है. नॉर्थ और साउथ में फिल्म बढ़िया पैसे बना रही है. बता दें कि ‘जवान’ में शाहरुख के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, सुनील ग्रोवर, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, संजीता भट्टाचार्य और गिरिजा ओक जैसे एक्टर्स ने अहम रोल किए हैं.             

वीडियो: शाहरुख खान की जवान को बॉयकॉट करने की मांग हो रही है मगर इसमें दो पेच है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement