The Lallantop
Advertisement

रैपर शॉन डिडी के केस की कहानी, जिसका सेक्स स्कैंडल पूरे हॉलीवुड को ले डूबेगा!

Sean Diddy के केस के बाद Beyonce पर कंस्पिरेसी थ्योरीज़ चल रही हैं. लोग लिख रहे हैं कि अगर ज़िंदा रहना है तो बियॉन्से को थैंक यू कहना होगा.

Advertisement
sean diddy beyonce
16 सितंबर 2024 को डिडी को गिरफ्तार कर लिया गया था.
pic
यमन
17 अक्तूबर 2024 (Updated: 17 अक्तूबर 2024, 20:36 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

19 सितंबर 2024. दुनियाभर के अखबार और डिजिटल पब्लिकेशन्स के फ्रंट पेज पर एक ही खबर थी. बड़ी हवेलीनुमा घर की तस्वीर और उसके साथ एक रैपर की फोटो. नाम था Sean Diddy. पूरा नाम शॉन डिडी कॉम्ब्स. 1990 से शुरू हुए अपने म्यूज़िक करियर में डिडी ने कई नाम अपनाए, जैसे Puff Daddy या P.Diddy. लेकिन ये सभी नाम और इनके साथ आई शोहरत, उनकी विरासत ताश के पत्तों की तरह बिखरने वाली थी. डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने मार्च 2024 में डिडी के घरों पर रेड डाली. उन्हें जो दिखा, जो मिला, उसके बारे में सितंबर 2024 में छपा.

एक ऑफिसर ने न्यू यॉर्क पोस्ट को बताया कि डिडी ने अपने घर में एक बेडरूम नुमा एरिया बनाया हुआ था. उसका इस्तेमाल सिर्फ सेक्स संबंधित ऐक्टिविटी के लिए किया जाता. वहां वो सेक्स पार्टीज़ रखता, उन्हें हर मुमकिन ऐंगल से रिकॉर्ड करता. रिपोर्ट के मुताबिक डिडी Freak Offs सेशन रखता था. इस दौरान पूरे दिन ग्रुप सेक्स जैसी ऐक्टिविटी चला करती. महिलाओं को ड्रग्स के नशे में रखा जाता, उन्हें ज़बरदस्ती सेक्स संबंधित ऐक्टिविटीज़ में शामिल किया जाता, साथ ही उनकी ट्रैफिकिंग भी की जाती थी. बताया जा रहा है कि डिडी की विक्टिम्स में से बहुत सारी नाबालिग लड़कियां भी थीं. होमलैंड सिक्योरिटी के ऑफिसर ने बताया कि उन लड़कियों को ज़बरदस्ती ऐसे Freak Offs सेक्स सेशन में भेजा जाता, और डिडी ये देखकर मास्टरबेट किया करता था. 

Mirror.co.uk में छपी रिपोर्ट के मुताबिक डिडी के यहां रेड से बेबी ऑइल की 1000 बॉटल मिली. तीन AR-15 राइफल और ड्रग्स भी बरामद हुए. डिडी के वकीलों का कहना था कि वो पूरी तरह निर्दोष हैं. उन्हें बस बदनाम किया जा रहा है. गिरफ्तारी के बाद भी डिडी इसी स्टैंड पर कायम रहे कि वो बेगुनाह हैं. उनके खिलाफ सेक्शुअल अब्यूज़, शारीरिक हिंसा और सेक्स ट्रैफिकिंग जैसे केस रजिस्टर किए गए. डिडी की टीम ने दो बार ज़मानत की अर्ज़ी दायर की लेकिन कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया. यहां तक कि ज़मानत के लिए 50 मिलियन डॉलर का बॉन्ड भरने का प्रस्ताव भी सामने रखा. मगर कोर्ट अपने फैसले पर कायम रहा. भारतीय रुपये में 50 मिलियन डॉलर करीब 420 करोड़ होते हैं. डिडी के खिलाफ केस लड़ने के लिए वकीलों की जो टीम तैयार हुई है, टोनी बज़बी भी उसका हिस्सा हैं. टोनी, डिडी के खिलाफ 120 याचिकाकर्ताओं का केस रख रहे हैं. टोनी ने बताया कि उनमें से 60 महिलाएं हैं और 60 पुरुष. इनमें से 25 लोग नाबालिग हैं. टोनी ने ह्यूस्टन शहर में रखी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हॉलीवुड की धरती हिला देने वाला खुलासा किया. उन्होंने कहा, 

जो नाम हम बताने वाले हैं, ये मानते हुए कि जांच एजेंसियां भी उन्हें कंफर्म करेंगी, ये ऐसे नाम हैं जो आपको दंग कर देंगे. मैं उन कायर और संलिप्त लोगों की बात कर रहा हूं जिन्होंने ये सब होते हुए देखा और कुछ नहीं किया. 

टोनी ने अपने स्टेटमेंट में किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन रिक्त स्थानों को पूरा करने की कोशिश में लोग पूरी म्यूज़िक इंडस्ट्री और हॉलीवुड को घसीट लाए. इंटरनेट को थ्योरीज़ का ठिकाना बना दिया. डिडी के साथ किन लोगों के नाम जुड़े? याद से Beyonce का शुक्रिया अदा करना ज़रूरी क्यों है? क्या Eminem ने Simpson मोड में जाकर पहले ही डिडी के केस की हिंट दे दी थी? सब कुछ बताएंगे. साथ ही बताएंगे कि डिडी के केस में अब तक क्या-कुछ हुआ.    

# डिडी के केस की पूरी टाइमलाइन

-मई 2017 में डिडी की पर्सनल शेफ सिंडी रुएदा ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया. उन्होंने डिडी पर यौन शोषण का आरोप लगाया. ये केस करीब दो साल तक चला. उसके बाद फरवरी 2019 में दोनों पार्टियों ने सेटलमेंट कर लिया. 

-16 नवंबर 2023 के दिन कैसी वेंचुरा नाम की महिला ने डिडी के खिलाफ मुकदमा किया. दोनों लंबे समय तक रिलेशनशिप में भी रहे थे. कैसी ने अपनी शिकायत में बताया कि डिडी उनके साथ शारीरिक हिंसा करते थे. उन पर रेप और सेक्शुअल अब्यूज़ के आरोप लगाए. कैसी ने तब Freak Offs के बारे में भी बताया था. ये लॉसूट दायर करने के एक दिन बाद डिडी और कैसी ने कोर्ट के बाहर सेटलमेंट कर लिया. 17 मई 2024 को CNN ने एक वीडियो रिलीज़ किया. ये एक होटल की फुटेज थी. डिडी बुरी तरह कैसी पर हमला कर रहे थे. कैसी ने अपने लॉसूट में भी इस घटना का ज़िक्र किया था. ये वीडियो बाहर आने के बाद डिडी ने भी एक वीडियो रिलीज़ किया. अपनी हरकत के लिए माफी मांगी. कैसी का केस भले ही कोर्ट के बाहर सेटल हो गया. लेकिन उससे बहुत सारे विक्टिम्स को हिम्मत मिली. अब वो सब बाहर आने लगे. 

-नवंबर 2023 में जोई डिकरसन नील नाम की महिला ने डिडी के खिलाफ मुकदमा दायर किया. उन्होंने आरोप लगाया कि साल 1991 में डिडी ने उन्हें ड्रग्स दिए और फिर नशे की हालत में उनका यौन शोषण किया. तब वो कॉलेज में साइकोलॉजी पढ़ रही थीं. जोई ने कहा कि डिडी ने उस घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया था.  

-कैसी और जोई के बाद लिज़ा गार्डनर नाम की महिला ने डिडी के खिलाफ केस किया. लिज़ा ने कहा कि जब वो 16 साल की थीं, तब डिडी ने उनका रेप किया था. उन्होंने अपनी शिकायत में आगे लिखा कि इस घटना के बाद डिडी ने उनके साथ शारीरिक हिंसा भी की. डिडी के प्रवक्ता ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उनसे पैसा वसूलने की कोशिश की जा रही है. 

-दिसम्बर 2023 में एक और महिला ने डिडी पर केस किया. उन्होंने डिडी, उनकी म्यूज़िक लेबल कंपनी बैड बॉय रिकॉर्ड्स के तत्कालीन प्रेज़ीडेंट हार्व पियर और एक अन्य शख्स के खिलाफ सेक्स ट्रैफिकिंग और गैंग रेप का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि तब वो 17 साल की थीं और उन्हें शराब और ड्रग्स के नशे में रखा गया था. इन सभी मुकदमों के खिलाफ 06 दिसम्बर को डिडी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने कहा कि वो लंबे समय से खामोश हैं और लोग उनकी इज़्ज़त की धज्जियां उड़ा रहे हैं. 

-21 मई 2024 की तारीख. पूर्व मॉडल और एक्ट्रेस क्रिस्टल मैककिनी ने डिडी पर उन्हें ड्रग्स देने और ज़बरदस्ती ओरल सेक्स करने का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि ये घटना साल 2003 में न्यू यॉर्क के एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में हुई थी. क्रिस्टल के केस के दो दिन बाद अप्रैल लैमप्रोस नाम की महिला ने भी डिडी के खिलाफ केस किया. उन्होंने आरोप लगाया कि साल 1995 से लेकर 2000 के बीच चार मौकों पर डिडी ने उनका यौन शोषण किया था. 

इन सभी आरोपों के बाद 16 सितंबर 2024 को मैनहैटन के एक होटल से शॉन डिडी को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

# कान्ये वेस्ट ने टेलर स्विफ्ट की जान बचा ली? 

13 सितंबर 2009 की शाम. MTV का वीडियो म्यूज़िक अवॉर्ड चल रहा है. ऑडियंस की कुर्सियों पर लेडी गागा, टेलर स्विफ्ट, ग्रीन डे और बियॉन्से जैसे कलाकार बैठे थे. उस शाम टेलर स्विफ्ट ने अपने गाने You Belong With Me के लिए बेस्ट फीमेल वीडियो का अवॉर्ड जीता था. वो स्टेज पर अपना अवॉर्ड लेने पहुंचीं. सभी का शुक्रिया कर ही रही थीं कि तभी रैपर कान्ये वेस्ट वहाण पहुंच गए. उन्होंने कहा कि मैं तुम्हारे लिए खुश हूं लेकिन बियॉन्से के गाने का वीडियो अब तक का सबसे बेहतरीन वीडियो है. बता दें कि बियॉन्से का गाना Single Ladies भी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुआ था. उस गाने ने उस शाम बेस्ट वीडियो ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी अपने नाम किया. 

खैर कान्ये को उस हरकत के लिए बहुत ट्रोल किया गया. लोगों ने कहा कि इसे बदतमीज़ी के अलावा कुछ और नहीं कहा जा सकता. लेकिन अब उस घटना के करीब 15 साल बाद इंटरनेट हिस्ट्री बदलना चाहता है. वो उस घटना का अलग इंटरप्रीटेशन निकाल कर ला रहे हैं. इंस्टाग्राम पर एक रील चल रही है. उस कंस्पिरेसी थ्योरी के मुताबिक कान्ये ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो टेलर को बियॉन्से से बचाना चाहते थे. उस रील पर अब तक करीब 86 लाख व्यूज़ हैं. कमेंट सेक्शन में लोग लिख रहे हैं कि बियॉन्से हमेशा से पहले स्पॉट पर रहना चाहती थीं, वो किसी और को आगे बढ़ते हुए नहीं देख सकतीं.

# म्यूज़िक इंडस्ट्री में रहना है, बियॉन्से को थैंक यू कहना है  

इंटरनेट बियॉन्से वाली थ्योरी से इतनी जल्दी मुक्ति पाने के मूड में नहीं था. शॉन डिडी की गिरफ्तारी के बाद J.Cole नाम के आर्टिस्ट का एक गाना वायरल होने लगा. ये साल 2013 में रिलीज़ हुआ था. इसका टाइटल था, She Knows. इस पर कंस्पिरेसी थ्योरी चलने लगी कि आलिया और माइकल जैकसन जैसे कलाकारों की मौत के पीछे डिडी, बियॉन्से और उनके पति Jay Z का हाथ था. इस बात को सपोर्ट करने के लिए लीरिक्स की इन लाइनों को कोट किया गया:

Rest in peace to Aaliyah / Rest in peace to Left Eye (Left Eye) / Michael Jackson, I’ll see ya / Just as soon as I die (I die).

थ्योरी वाली जनता ये भी दावा करती है कि इस गाने का नाम ओरिजनली She Knows की जगह She Knowles है. दरअसल Knowles बियॉन्से का मेडन नाम है. यानी शादी से पहले एक महिला को अपने परिवार से जो नाम मिलता है. इन लोगों के मुताबिक बियॉन्से और जे-ज़ी, डिडी के करीबी रहे हैं. और डिडी की मदद से बियॉन्से अपना कॉम्पीटिशन खत्म करना चाहती हैं. इस थ्योरी के मुताबिक सिंगर और हिप-हॉप आर्टिस्ट आलिया की मौत का कनेक्शन भी बियॉन्से से है. दरअसल एक प्लेन हादसे में आलिया की मौत हुई थी. 

फिर कहा जाने लगा कि अगर आप म्यूज़िक इंडस्ट्री में रहना चाहते हैं तो बियॉन्से को थैंक यू कहना होगा. इसी क्रम में कान्ये वेस्ट और टेलर स्विफ्ट का वीडियो आया. साल 2017 में 59वें ग्रैमी अवॉर्ड आयोजित किए गए थे. Adele ने अपने एलबम ‘25’ के लिए बेस्ट एलबम का ग्रैमी जीता. उस साल बियॉन्से का एलबम Lemonade भी नॉमिनेट हुआ था. अडेल को ट्रॉफी मिली और उन्होंने उसके दो टुकड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि ये अवॉर्ड बियॉन्से को मिलना चाहिए था, उन्हें दुख है कि बियॉन्से नहीं जीतीं. इन सभी वीडियोज़ के बाद मीम्स की झड़ी लग गई. लोग लिखने लगे कि अपने रिसर्च पेपर में बियॉन्से को थैंक यू करना भूल गया, क्या मुझे कुछ होगा तो नहीं. 

कशिश पंसारी नाम की एक यूज़र ने इंस्टाग्राम पर रील डाली. लिखा कि उन्हें दिलजीत दोसांझ और करीना कपूर की चिंता है. उसके बाद उन्होंने अंबानी की शादी का वीडियो लगाया, जहां दिलजीत करीना के लिए कहते हैं कि हमारे लिए तो करीना ही बियॉन्से और रिहाना हैं. एक यूज़र ने अपनी रील में लिखा कि जब आपको टेस्ट पास करने पर अच्छा महसूस हो रहा हो, लेकिन तभी याद आए कि आप बियॉन्से को थैंक यू बोलना भूल गए.

कुछ जगह थ्योरी चल रही हैं कि जब जस्टिन बीबर करीब 15 साल के थे, तब डिडी ने उन्हें अब्यूज़ किया. किसी ने कहा कि Eminem ने अपने गाने Fuel में डिडी से जुड़ी घटनाओं का हिंट दिया था. किसी ने The Simpsons की एक क्लिप शेयर की जहां किरदार किसी पार्टी में शरीक हुए हैं. वहां सभी ने एक-जैसे कपड़े पहने हुए थे. डिडी भी अपने यहां White Parties रखते थे, जहां आने वाले सभी लोग सफेद सूट या सफेद कपड़ों में शामिल होते थे. इस शो के लिए कहा जाता है कि यहां भविष्य में होने वाली घटनाओं को टीज़ कर देते हैं. ऐसी थ्योरीज़ चलती हैं. बाकी डिडी के केस को लेकर भी बहुत थ्योरीज़ चल रही हैं. दूसरी ओर एजेंसियों ने अपनी जांच शुरू कर दी है. 05 मई 2025 से शॉन डिडी कॉम्ब्स का कोर्टरूम ट्रायल शुरू होने वाला है.                

वीडियो: भारतीय रैपर Hanumankind का गाने ने छुआ 100 मिलियन व्यूज़ का आंकड़ा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement