The Lallantop
Advertisement

शाहरुख और सलमान की फिल्म Tiger vs Pathaan की स्क्रिप्ट लॉक, इस तारीख से शुरू होगी शूटिंग

शाहरुख और सलमान ने एक ही बार में स्क्रिप्ट के लिए हां कर दी है.

Advertisement
tiger vs pathaan salman khan and shahrukh khan
टाइगर वर्सेज पठान एक बहुत बड़ी फिल्म होने वाली है
pic
अनुभव बाजपेयी
16 सितंबर 2023 (Updated: 16 सितंबर 2023, 19:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'पठान' के बाद खबरें तेज़ हुई की शाहरुख और सलमान एक साथ फिल्म करने वाले हैं. ये YRF स्पाई यूनिवर्स की फिल्म होगी. इस पिक्चर का नाम होगा Tiger vs Pathaan. फिर खबर आई कि फिल्म का शूट 2024 में शुरू हो सकता है. अब खबर आई है कि शाहरुख और सलमान को फिल्म की स्क्रिप्ट सुना दी गई है. उन्होंने इसके लिए हां भी कर दी है. फिल्म का शूट जल्दी ही शुरू हो जाएगा.

पिंकविला ने इस सिलसिले में एक रिपोर्ट छापी है. इसके अनुसार शाहरुख और सलमान को दो अलग-अलग मीटिंग्स में आदित्य चोपड़ा ने खुद 'टाइगर वैर्सेज पठान' की स्क्रिप्ट सुनाई. और ये हुआ करीब आज से एक महीने पहले. पिंकविला ने एक सोर्स के हवाले से ये जानकारी दी है. सोर्स ने बताया,

आदित्य चोपड़ा ने अलग-अलग मीटिंग्स में शाहरुख और सलमान को अलग-अलग स्क्रिप्ट सुनाई. दोनों ने इसके लिए तुरंत हां कर दी. 'टाइगर वर्सेज पठान' दो जासूसों, टाइगर और पठान की एक डायनेमिक कहानी होगी. सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म में सलमान और शाहरुख दोनों आमने-सामने आने के लिए एक्साइटेड हैं.

‘टाइगर वर्सेज पठान’ की स्क्रिप्ट लॉक हो गई है. मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि शाहरुख और सलमान को एक साथ स्क्रिप्ट का नरेशन दिया गया है. लेकिन पिंकविला के मुताबिक़ ऐसा नहीं है. दोनों को अलग-अलग अगस्त में स्क्रिप्ट सुनाई गई. अब जब पेपर पर स्क्रिप्ट तैयार है. 'टाइगर वर्सेज पठान' की टीम 'टाइगर 3' की रिलीज के बाद नवम्बर से ही आगे का काम शुरू करेगी. 5 महीने तक फिल्म के प्री-प्रोडक्शन पर काम होगा. इसके बाद फिल्म की शूटिंग मार्च/अप्रैल 2024 तक शुरू हो जाएगी.

यशराज फिल्म्स के लिए ये बहुत बड़ी सफलता है कि वो भारत के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स को एक साथ लाने में कामयाब हो रहे हैं. जब तक फिल्म रिलीज होगी, तब तक शाहरुख और सलमान को किसी भी फिल्म में फुल फ्लेज़्ड काम किए हुए 30 साल हो जाएंगे. क्योंकि दोनों ने इससे पहले 1995 में आई 'करन अर्जुन' में साथ काम किया था.

बॉलीवुड हंगामा ने कुछ समय पहले एक खबर छापी थी. इसके मुताबिक आदित्य चोपड़ा Tiger vs Pathaan को प्रॉफिट शेयरिंग मॉडल पर बना रहे हैं. यानी फिल्म जितने पैसे कमाएगी, वो तीन हिस्से में बंटेगा. सलमान, शाहरुख और आदित्य चोपड़ा. उसी रिपोर्ट के मुताबिक सलमान और शाहरुख फिल्म की कमाई का 40-40 परसेंट ले जाएंगे. जबकि आदित्य चोपड़ा को 20 परसेंट से संतोष करना पड़ेगा. मगर उम्मीद ये है कि ये फिल्म बहुत पैसे कमाने वाली है. उस टोटल का 20 परसेंट बहुत बड़ी रकम होगी.

ये भी पढ़ें: सलमान-शाहरुख की टक्कर वाले सीन से शुरू होगी 'टाइगर वर्सेज पठान' की शूटिंग 

'टाइगर वर्सज़ पठान' को 300 करोड़ रुपए के बजट पर बनाया जाएगा. इसमें सलमान और शाहरुख की फीस शामिल नहीं है. क्योंकि अगर ये लोग पहले फीस ले लेंगे, तो फिल्म का बजट बहुत बढ़ जाएगा. इसलिए ये दोनों सुपरस्टार्स फिल्म की कमाई में से अपनी फीस लेंगे. जो कि होगी कुल कमाई का 80 फीसदी. आदित्य चोपड़ा ये सोच रहे हैं कि 'पठान' ने देशभर से 500 करोड़ और दुनियाभर से 1000 करोड़ रुपए कमाए हैं. ऐसे में 'टाइगर वर्सज़ पठान' की कमाई का तो अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता. क्योंकि इसमें इंडिया के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स फुल फ्लेज़्ड रोल में साथ काम कर रहे हैं. आदित्य चोपड़ा चाहते हैं कि वो 2025 की शुरुआत या मिड तक इस फिल्म को रिलीज़ कर सकें. इस फिल्म की बाकी स्टारकास्ट क्या होगी, इसकी घोषणा अभी तक नहीं हुई है.    

वीडियो: शाहरुख खान की नई फिल्म का पता चल गया है, टाइगर वर्सेज पठान से पहले शुरू होगा काम!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement