The Lallantop
Advertisement

'जवान' और 'पठान' को पछाड़ विदेशों में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली हिंदी फिल्म बनी 'टाइगर 3'

हालांकि पेच ये है कि विदेश में कुछ जगहों पर Tiger 3 के शोज़ 11 नवंबर की रात से ही शुरू हो गए थे. मगर उस कमाई को फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन में गिना जाता है.

Advertisement
tiger 3, jawan, pathaan, salman khan,
'जवान', 'टाइगर 3' और 'पठान' के सीन्स में शाहरुख और सलमान खान.
pic
श्वेतांक
13 नवंबर 2023 (Published: 18:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan की Tiger 3 इंटरनेशनल मार्केट्स में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. ये रिकॉर्ड पहले Shahrukh Khan की Pathaan के नाम था. जिसे शाहरुख की ही Jawan ने पछाड़ा. अब 'टाइगर 3' ने इन दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. मगर इसमें एक पेच है. 'टाइगर 3' वैसे तो दुनियाभर में 12 नवंबर को रिलीज़ हुई. मगर कुछ देशों में फिल्म के प्रीमियर्स 11 नवंबर की रात से ही शुरू हो गए थे. मगर इसे पहले दिन का ही कलेक्शन में ही गिना जाएगा. 'टाइगर 3' ने पहले दिन दुनियाभर से 94 करोड़ रुपए की कमाई की. इसमें से 41.65 करोड़ रुपए फिल्म ने इंटरनेशनल मार्केट से कलेक्ट किए.  

* जनवरी 2023 में आई शाहरुख खान की 'पठान', इंटरनेशनल मार्केट में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली हिंदी फिल्म बनी. इंडस्ट्री ट्रैकर sacnilk.com के मुताबिक 'पठान' ने ओवरसीज़ से 37 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया था.

* सितंबर में आई शाहरुख खान की 'जवान', 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़कर विदेशों से सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी. 'जवान' ने पहले दिन विदेशी टिकट खिड़की से 39.60 करोड़ रुपए की कमाई की.

* अब सलमान खान की 'टाइगर 3' ने शाहरुख की इन दोनों ही फिल्मों का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. 'टाइगर 3' ने पहले दिन इंटरनेशनल मार्केट से 5 मिलियन डॉलर्स यानी 41.65 करोड़ रुपए का कारोबार किया. इसमें 11 नवंबर को हुए प्रीमियर शोज़ और पेड प्रीव्यूज़ से हुई कमाई भी शामिल है.

भले 'टाइगर 3' ने विदेशों में सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मगर इंडिया में ये पिक्चर शाहरुख की 'जवान' और 'पठान' से काफी पीछे रह गई. इसकी मुख्य वजह फिल्म की दिवाली के दिन रिलीज़ बताई जा रही है. दिवाली के दिन शाम और रात के शोज़ में जनता नहीं आती. 'टाइगर 3' को इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ा. बावजूद इसके फिल्म ने उम्मीद से ज़्यादा 44.50 करोड़ रुपए की कमाई की है. मगर 'टाइगर 3' अपने पूरे रंग में सोमवार और मंगलवार को दिखने जा रही है.

रिपोर्ट्स और बॉक्स ऑफिस ट्रेंड्स के मुताबिक 'टाइगर 3' सोमवार को देशभर से 60 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई करने जा रही है. सलमान की फिल्म ऑक्यूपेंसी शाहरुख की 'पठान' से बेहतर चल रही है. अगर सबकुछ ठीक रहा, तो 'टाइगर 3' दूसरे दिन 65 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी छू सकती है. इसी के साथ 'टाइगर 3' दो दिनों में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा छूने वाली तीसरी हिंदी फिल्म बन जाएगी. इससे पहले 'पठान' और 'जवान' ये कारनामा कर चुकी हैं.

'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रेवती, विशाल जेठवा, कुमुद मिश्रा, अनंत विधात और रणवीर शौरी जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement