The Lallantop
Advertisement

जब ऋषि कपूर के घुटने में चोट थी, फिर भी वन टेक चेज सीक्वेंस शूट कर डाला

ऋषि कपूर की जीवटता की खूब चर्चा होती है.

Advertisement
rishi kapoor the body
'द बॉडी' में ऋषि कपूर
pic
अनुभव बाजपेयी
1 मार्च 2023 (Updated: 1 मार्च 2023, 16:29 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऋषि कपूर. हिंदी सिनेमा के बड़े नाम. उनकी आखिरी फुलफ्लेज्ड फिल्म थी, इमरान हाशमी के साथ 'द बॉडी'. हालांकि इसके बाद बतौर ऐक्टर उनकी आखिरी पिक्चर 'शर्मा जी नमकीन' थी. इसे वो पूरा शूट नहीं कर पाए थे. इससे पहले ही उनका निधन हो गया था. बाद में उनके बचे हुए हिस्से को परेश रावल ने शूट किया. इसका रिव्यू आप लल्लनटॉप पर पढ़ सकते हैं. खैर, ऋषि कपूर को एक जीवट ऐक्टर माना जाता है. कोई भी सिचुएशन हो, वो द शो मस्ट गो ऑन टाइप के ऐक्टर थे. इसका सबूत है 'द बॉडी' के शूट के समय का एक किस्सा.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक 'द बॉडी' के सेट पर ऋषि कपूर घायल हो गए थे. इसके बावजूद वो शूट करते रहे. वो इसी शूट के दौरान बीमार भी हुए. फिर भी काम जारी रखा. घुटने में चोट आई, फिर भी नहीं रुके. कारण सिर्फ ये था कि शूट का शेड्यूल न गड़बड़ हो.

‘द बॉडी’ के सेट पर मौजूद क्रू ऋषि कपूर की स्पिरिट देखकर हैरान था. उन्हें घुटने में चोट लगी थी. इमरान हाशमी के साथ उन्हें जंगल में एक चेज सीक्वेंस शूट करना था. ये वन टेक शॉट था. घुटने की चोट और खराब होने का अंदेशा था. फिर भी ऋषि कपूर ने वो सीन शूट किया.

'द बॉडी' इसी नाम से आई स्पेनिश फिल्म का रीमेक है. इसमें इमरान हाशमी, ऋषि कपूर के अलावा शोभिता और वेधिका ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. जीतू जेसेफ़ ने इसे डायरेक्ट किया है.

ऋषि कपूर को हाल ही में हमने 'द रोमैंटिक्स' में देखा है. यही शायद किसी प्रोजेक्ट में उनकी आखिरी झलक थी. इसमें वो उन 35 लोगों में से थे, जिनके इस डॉक्यू सीरीज के लिए इंटरव्यू लिए गए. ये डॉक्यू सीरीज यश चोपड़ा और उनके प्रोडक्शन हाउस के बारे में ज़्यादा है. कैसे पचास सालों में उसने बॉलीवुड फिल्मों को रीडिफ़ाइन किया. खासकर रोमैन्टिक फिल्मों को. 

वीडियो: मूवी रिव्यू: कैसी है ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन'?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement