The Lallantop
Advertisement

एडवांस बुकिंग मामले में 'जवान-पठान' से टक्कर लेने जा रही है 'एनिमल'

जिस तरह से Animal की एडवांस टिकटें बिक रही हैं, कहा जा रहा है कि रिलीज़ डेट से पहले ये आंकड़ा Jawan-Pathaan का रिकॉर्ड तोड़ सकता है.

Advertisement
Ranbir Kapoor
रणबीर कपूर 'एनिमल' में बहुत हिंसक लग रहे हैं.
pic
मेघना
29 नवंबर 2023 (Updated: 29 नवंबर 2023, 11:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रणबीर कपूर की 'एनिमल' एडवांस बुकिंग में कमाल कर रही है. इसका इतना बज़ है कि पहले दिन के लिए देशभर के सभी थिएटर्स में इसके लगभग सभी शोज़ हाउसफुल जा रहे हैं. कहा ये भी जा रहा है कि रिलीज़ से पहले-पहले 'एनिमल' एडवांस बुकिंग के सभी रिकॉर्ड्स तहस-नहस कर डालेगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म पहले दिन करीब 100 करोड़ की ओपनिंग ले सकती है.

इंडस्ट्री ट्रेकर वेबसाइट sacnilk.com के मुताबिक 'एनिमल' की अब तक पांच लाख टिकटें बिक चुकी हैं. जिसमें इसके हिंदी वर्जन के अलावा तेलुगु, तमिल, कन्नड़ा और मलयालम वर्जन भी शामिल है. इसी के मुताबिक फिल्म ने सिर्फ एडवांस बुकिंग से अभी तक 14 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.

देशभर के पांच नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स की बात करें तो यहां भी 'एनिमल' की एडवांस बुकिंग तेज़ी से चल रही है. इसे आंकड़ों से समझते हैं. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक

PVRInox - 1,55000
सिनेपॉलिस - 37,000
मिराज़ - 16,500
मूवी मैक्स - 6500 
राजहंस - 4500

कुल - 2,19,500 टिकट्स

ये सिर्फ नेशनल चेन्स के आंकड़ें हैं. 'एनिमल' की टिकटें सिंगल स्क्रीन्स पर भी खूब बिक रही हैं. इतना कि फिल्म का कम्पैरिज़न अब सिर्फ 'पठान' और 'जवान' से किया जा रहा है. शाहरुख खान की इस साल आई इन दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग ने नया कीर्तिमान स्थापित किया था. 'जवान' की 5.57 लाख एडवांस टिकटें बिकी थीं. 'पठान' की 5.56 लाख.

ये भी पढ़ें - रणबीर की 'एनिमल' को A सर्टिफिकेट देने के बावजूद सेंसर बोर्ड ने ये 5 सीन्स काट दिए

जिस तरह से 'एनिमल' की एडवांस टिकटें बिक रही हैं, कहा यही जा रहा है कि रिलीज़ डेट यानी 01 दिसंबर से ठीक पहले ये एडवांस बुकिंग का आंकड़ा 'पठान-जवान' का रिकॉर्ड तोड़ सकता है. रणबीर कपूर के करियर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म रही है साल 2018 में आई 'संजू'. मगर 'एनिमल' ने जो माहौल बनाया है, देखकर लग रहा है ये उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनने जा रही है.

बस ऐसा ना हो कि 'एनिमल' का इतना भयंकर बज़ पहले दिन के बाद फुस्स पड़ जाए. फिल्म से लोगों को जो उम्मीदे हैं वो टूट जाए. इसका वर्ड ऑफ माउथ अच्छा ना हुआ, तो इतनी तेज़ी से चढ़ा क्रेज़ फिसल जाएगा और फिल्म का हाल कुछ-कुछ प्रभास की 'आदिपुरुष' सा ना हो जाए. कि पहले दिन भयंकर कमाई करने के बाद ये फिल्म ऑडिएंस के लिए तरसे.

खैर, 'एनिमल' में रणबीर कपूर के साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदन्ना, तृप्ति डिमरी, शक्ति कपूर, प्रेम चोपड़ा और सुरेश ओबेरॉय जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. 'एनिमल' 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में लग रही है. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: रणबीर कपूर की 'एनिमल', सलमान खान की 'टाइगर 3' से इस मामले में बहुत आगे निकल गई है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement