The Lallantop
Advertisement

'रामायण' में यश और रणबीर का शूटिंग शेड्यूल लॉक, पहले पार्ट के लिए यश ने 15 दिन दिए हैं

यश फिल्म में रावण बनेंगे. रणबीर कपूर राम और साई पल्लवी सीता बनेंगी. पहले सीता का रोल आलिया भट्ट करने वाली थी.

Advertisement
ramyan yash ranbir kapoor
यश और रणबीर कपूर का साथ एक बड़ी घटना है
pic
अनुभव बाजपेयी
4 अक्तूबर 2023 (Published: 14:37 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नितेश तिवारी ने जब से अपनी फिल्म 'रामायण' अनाउंस की है, इसका भयानक बज़ है. कारण है कि इसमें दो बहुत बड़े सुपरस्टार साथ आ रहे हैं. KGF के बाद यश का किसी प्रोजेक्ट से जुड़ना, उसे अपने आप में बड़ा बना देता है. 'एनिमल' के बाद रणबीर कपूर की पॉपुलैरिटी में शर्तिया इज़ाफा होगा. फिल्म में साई पल्लवी भी हैं. अब खबर है कि इसकी शूटिंग जुलाई में शुरू होने वाली है.

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ नितेश तिवारी की टीम रामायण का एक अनूठा संसार रचने की कोशिश कर रही है. इसका ब्लूप्रिंट तैयार हो गया है. इसका VFX ऑस्कर विनिंग कम्पनी DNEG तैयार कर रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि नितेश तिवारी ऐसी दुनिया क्रिएट करने वाले हैं, जो दर्शकों के होश उड़ा देगी. हालांकि पिंकविला के फिल्म से जुड़े एक सोर्स के मुताबिक़ रामायण सिर्फ अपने विजुअल्स पर नहीं खेलेगी. बल्कि इसकी स्टोरीटेलिंग, इमोशंस और कैरेक्टर बिल्डिंग पर बहुत काम किया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म का VFX लगभग तैयार हो चुका है. अब इसमें ऐक्टर्स के प्रवेश की बारी है.

रणबीर कपूर फिल्म में राम का रोल कर रहे हैं. साई पल्लवी सीता का किरदार निभाएंगी. पहले ये रोल आलिया भट्ट करने वाली थीं. यश रावण के रोल में दिखेंगे. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक साई और रणबीर फरवरी 2024 के आसपास फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे. रामायण ट्रिलजी का पहला पार्ट ज़्यादातर राम और सीता की कहानी पर फोकस करेगा. ये सीता हरण पर जाकर खत्म हो सकता है. रणबीर और साई इसी पार्ट के लिए अगले साल फरवरी से अगस्त तक इसकी शूटिंग करेंगे. यश अपना पार्ट जुलाई 2024 के आसपास शूट करेंगे. इसके लिए यश ने अपना 15 दिनों का टाइम दिया है.

ये भी पढ़ें : 'रामायण' में रावण का रोल करने पर यश बोले- 'मैं कहीं नहीं गया, लोग मेरे पास आए'

चूंकि पहला पार्ट राम और सीता की कहानी पर फोकस करेगा, इसलिए ऐसा लग सकता है कि यश का बहुत ज़्यादा रोल पहली किश्त में होगा नहीं. लेकिन ऐसा नहीं है. इसमें भी यश का ठीकठाक रोल होगा. लेकिन रावण का किरदार दूसरे पार्ट में कहानी पर ज़्यादा हावी रहेगा.

रणबीर, साई और यश सभी तीनों लीड एक्टर्स का लुक टेस्ट हो चुका है. तीनों रामायण में काम करने के लिए उत्साहित हैं. 'रामायण' बनाने वाले नितेश का अब तक बॉक्स ऑफिस पर ट्रैक रिकॉर्ड भी काफी सॉलिड रहा है. ऊपर से वो ‘रामायण’ जैसी भव्य कहानी दिखाने जा रहे हैं. प्रोजेक्ट को लेकर हाइप बनना तय है. हाल ही में रामायण पर 'आदिपुरुष' आई थी. इस पर बहुत हंगामा हुआ था. इस पर नितेश से भी पूछा गया था. उनको भरोसा है कि उनकी ‘रामायण’ से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं होंगी.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement