The Lallantop
Advertisement

600 करोड़ की फिल्म देने के बाद, अचानक उस बस डिपो चले गए रजनीकांत, जहां कंडक्टर थे

पब्लिक बोल रही है कि ज़मीन से जुड़े हुए सुपरस्टार हैं रजनीकांत. सफलता पाने के बाद वहां पहुंचे, जहां से सबकुछ शुरू हुआ था.

Advertisement
rajinikanth, bus depot, conductor,
बैंगलोर के बस डिपो में रजनीकांत.
pic
श्वेतांक
29 अगस्त 2023 (Updated: 29 अगस्त 2023, 19:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सुपरस्टार Rajinikanth की एक्टर बनने से बस कंडक्टर थे. ये काफी जगज़ाहिर फैक्ट है. अभी-अभी उनकी फिल्म Jailer रिलीज़ हुई है. दुनियाभर से 600 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर चुकी है. अभी जश्न वगैरह चल रहा था. इसी बीच रजनीकांत अचानक उस बस डिपो में घूमने चले गए, जहां काम करते थे. अब उसे BMTC यानी Bengaluru Metropolitan Transport Corporation डिपो बुलाया जाता है. रजनीकांत आने वाले हैं, ये बात डिपो में काम करने वाले अधिकारियों को भी नहीं पता थी.

रजनीकांत एक्टर बनने से पहले कई तरह के जॉब्स कर चुके थे. कुछ दिन मैसूर मशीनरी में काम किया. फिर कूली का काम करने लगे. वो चावल के कट्टे पीठ पर उठाकर ट्रेक में लादते थे. हर कट्टा उठाने के बदले उन्हें 10 पैसे मिलते थे. उसके बाद वो बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विस (BTS) में कंडक्टर की नौकरी पकड़ ली. उनकी बस BTS के रूट 10A पर चलती थी. पिछले दिनों रजनीकांत बिना किसी को बताए यहां घूमने चले आए. उन्होंने ड्राइवर-कंडक्टरों से बातचीत की. वहां काम करने वाले अन्य स्टाफ के साथ तस्वीरें खिंचाई. रजनीकांत के बस डिपो में पहुंचने की वजह से वहां काफी भीड़ भी लग गई थी. रजनी ने उन लोगों के साथ भी तस्वीरें खिंचवाई.  

rajinikanth, bus depot,
बस डिपो में स्टाफ के साथ फोटो खिंचाते रजनीकांत.

रजनीकांत कर्नाटक में रहने वाली मराठी फैमिली में पैदा हुए थे. इनका नाम रखा गया शिवाजी राव गायकवाड़. बचपन से स्कूल में एक्टिंग करते थे. बताया जाता है कि जब रजनी कंडक्टर का काम करते थे, तब उनकी बस के ड्राइवर ने उन्हें एक्टर करने के लिए प्रेरित किया. आर्थिक रूप से मदद की. उनकी वजह से ही रजनी ने मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली. उन ड्राइवर का नाम राज बहादुर बताया जाता है.

rajinikanth, bus depot,
बस डिपो पर लोगों के साथ फोटो खिंचाते रजनीकांत.

इसी मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में रजनीकांत को दिग्गज फिल्ममेकर के. बालाचंदर ने स्पॉट किया. रजनी एक नाटक का हिस्सा थे. जिसे देखने के बाद बालाचंदर उनसे मिले. उन्हें अपनी फिल्म 'अपूर्व रागंगल' में कास्ट करने की बात की. रजनी ने बालाचंदर से पूछा कि वो एक्टर से एक्टिंग के अलावा क्या उम्मीद करते हैं. ये रजनी का जेन्यूइन सवाल थे. इस पर बालाचंदर ने कहा कि नहीं चाहते कि कोई एक्टर फिल्म स्टूडियो के बाहर एक्टिंग करे. रजनी ने गिरह बांध ली. 

rajinikanth, bus depot,
बस डिपो में रजनीकांत.

उन्हीं के. बालाचंदर ने शिवाजी राय गायकवाड़ को रजनीकांत नाम भी दिया. हुआ ये कि 'अपूर्व रागंगल' की शूटिंग के बालाचंदर को लगा कि शिवाजी गणेशन नाम के बड़े सुपरस्टार पहले से हैं. उनके वजन से शिवाजी गायकवाड़ का नाम दब जाएगा. इसलिए उन्होंने शिवाजी को नाम दिया- रजनीकांत. बालाचंदर की 1966 में आई फिल्म 'मेजर चंद्रकांत' में एक किरदार था, जिसका नाम रजनीकांत था.

ख़ैर, रजनीकांत इन दिनों फिल्म 'जेलर' में नज़र आ रहे हैं. इसे नेल्सन दिलीपकुमार ने डायरेक्ट किया है. ये वही फिल्ममेकर जिन्होंने थलपति विजय की पिछली फिल्म 'बीस्ट' बनाई थी. वो पिक्चर नहीं चली. 'जेलर' ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर हो गई. रजनीकांत के करियर की 169वीं फिल्म 'जेलर' में उनके साथ राम्या कृष्णन, विनायकन, वसंत रवि, सुपरस्टार मोहनलाल, शिवा राजकुमार, जैकी श्रॉफ और तमन्ना जैसे एक्टर्स ने काम किया. ये फिल्म 19 दिनों में देशभर से 320 करोड़ रुपए और दुनियाभर से 613 करोड़ रुपए कमा चुकी है. 

वीडियो: रजनीकांत ने उम्र में छोटे योगी आदित्यनाथ के पैर छुए, अब इसके पीछे क्या वजह थी बता दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement