The Lallantop
Advertisement

दशहरा पर दंगल होगा! जब रजनीकांत, सूर्या और आलिया भट्ट की एक्शन फिल्में सिनेमाघरों में भिड़ेंगी

इस साल Allu Arjun और Vicky Kaushal की फिल्मों का क्लैश भी होने वाला है. हालांकि उससे पहले Rajinikanth, Suriya और Alia Bhatt की बड़ी फिल्में आमने-सामने होंगी.

Advertisement
rajinikanth alia bhatt suriya kanguva
रजनीकांत और सूर्या की फिल्मों का क्लैश तमिल सिनेमा में इस साल की सअबसे बड़ी भिड़ंत है.
pic
यमन
20 अगस्त 2024 (Published: 16:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीती 15 अगस्त को कई बड़ी फिल्मों का क्लैश हुआ. Rajkummar Rao, Shraddha Kapoor की Stree 2, Akshay Kumar की Khel Khel Mein और John Abraham की Vedaa एक ही दिन सिनेमाघरों में उतरी. इसी साल दिसम्बर में भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी भिड़ंत होने वाली है. Allu Arjun, Rashmika Mandanna की Pushpa 2 – The Rule और Vicky Kaushal की Chaava 06 दिसम्बर के दिन ही रिलीज़ होंगी. अगस्त और दिसम्बर की इन क्लैशेज़ से पहले अक्टूबर यानी दशहरा के मौके पर भी बड़ा क्लैश होने वाला है. इस भिड़ंत पर तमिल सिनेमा के फैन्स पटे पड़े हैं. एक-दूसरे के स्टार्स के लिए हर किस्म की भद्दी बातें लिख रहे हैं. कौन-सी हैं ये फिल्में, जिनकी वजह से माहौल इतना गर्मा गया है, अब उनके बारे में बताएंगे.       

#1. वेटैयन – रजनीकांत की 170वीं फिल्म एक कॉप ड्रामा होने वाली है. फिल्म में वो एक पुलिस ऑफिसर के रोल में नज़र आएंगे जो हमेशा सही बात के लिए अपनी आवाज़ उठाता है. अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं. रजनीकांत और अमिताभ इससे पहले ‘गिरफ्तार’ और ‘हम’ जैसी फिल्मों में भी साथ काम कर चुके हैं. बाकी फहाद फासिल फिल्म के विलन होंगे. फहाद ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि उनका किरदार टिपिकल विलन का नहीं होने वाला, बल्कि वो एक फनी रोल में नज़र आएंगे. फिल्म ने धांसू कास्ट पैक कर रखी है. जनता की एंटीसिपेशन बढ़ी हुई है. मेकर्स फिल्म के आखिरी कुछ सीक्वेंस शूट कर रहे हैं. उसके बाद पोस्ट-प्रोडक्शन का काम पूरा कर के इसे 10 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाएगा. ‘वेटैयन’ को ‘जय भीम’ वाले TJ न्यानवेल डायरेक्ट कर रहे हैं.

#2. कंगुवा – सूर्या की पीरियड फिल्म ‘कंगुवा’ को 10 भाषाओं में रिलीज़ किया जाएगा. मेकर्स फिल्म के स्केल के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते. फिल्म को 350 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया गया. मई में खबर आई कि फिल्म के लिए भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा वॉर सीक्वेंस शूट किया गया है. सूर्या फिल्म के हीरो हैं और उनके सामने बॉबी देओल विलन बने हैं. बताया गया कि एक सीक्वेंस के लिए सूर्या और बॉबी देओल के साथ 10 हज़ार लोगों को जमा किया गया. मेकर्स उस सीन में VFX का ज़्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहते थे. इसलिए इस हिस्से को लोगों के साथ शूट किया गया. ‘कंगुवा’ में सूर्या और बॉबी देओल के साथ दिशा पाटनी और जगपति बाबू भी मेजर रोल्स में नज़र आएंगे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म दो टाइमलाइन में घटेगी, एक पुराने समय में और एक आज के काल में. सूर्या डबल रोल कर रहे हैं. ‘कंगुवा’ 10 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली है.               

#3. जिगरा – ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ वाले वासन बाला के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की कहानी एक बहन और भाई पर केंद्रित है, कि कैसे वो अपने छोटे भाई को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. आलिया भट्ट ने बहन का रोल किया है, वहीं वेदांग रैना उनके भाई बने हैं. फिल्म के सेट से कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थीं. एक में दिखा कि आलिया का किरदार हॉस्पिटल से बाहर निकल रहा है. तब कहा गया कि उनके किरदार को गहरी चोट आई होगी, और ये उसके बाद का सीक्वेंस है. ‘जिगरा’ 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में उतरेगी.      

#4. मार्टिन – जब इस फिल्म का पहला पोस्टर आया था, तब लगा कि ये KGF से बहुत भारी तरह से प्रेरित हुई थी. फिर फिल्म का ट्रेलर आया. उसके बाद ‘गदर’ से लेकर ‘मैड मैक्स’ तक सब याद आ गया. ध्रुव सरजा की फिल्म ‘मार्टिन’ एकदम ओवर द टॉप फिल्म है. कुलमिलाकर बीते तीन-चार साल से धड़ल्ले से ऐसी फिल्म बन रही है. ऐसे में ये बॉक्स ऑफिस पर कितना चलेगी, उसका जवाब 11 अक्टूबर को मिलेगा. ‘मार्टिन’ को कन्नड़ा, तमिल, तेलुगु, हिंदी के अलावा रशियन, स्पैनिश और कोरियन में भी रिलीज़ किया जाएगा.            
 

वीडियो: Prabhas की The RajaSaab का क्लैश Yash की Toxic से हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement