The Lallantop
Advertisement

रजनीकांत की 'जेलर' ने पहले दिन बाजाफाड़ कमाई कर डाली

तमिल इंडस्ट्री में ये साल 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन गई है.

Advertisement
Jailer
रजनीकांत की इस फिल्म की नौ लाख से ज़्यादा एडवांस टिकटें बिकी थीं.
pic
मेघना
11 अगस्त 2023 (Updated: 11 अगस्त 2023, 12:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

10 अगस्त को थिएटर्स में रजनीकांत की 'जेलर' रिलीज़ हुई और रिकॉर्ड बना लिया. 'जेलर' 2023 में कॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन चुकी है. ये तमिल सिनेमा की पांचवी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बनी है. उम्मीदों से बहुत आगे जाते हुए 'जेलर' ने पहले दिन 95.78 करोड़ रुपए का वर्ल्ड वाइड बिज़नेस किया. तमिल इंडस्ट्री में ये साल 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन गई है. साथ ही तमिल सिनेमा इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन गई है. ‘जेलर’ से पहले ‘2.0’ और ‘कबाली’ तमिल इंडस्ट्री की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्में थीं. 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक ‘जेलर’ ने इंडिया में 52 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. ‘जेलर’ ने अलग-अलग स्टेट में बढ़िया कमाई कर डाली है. इन कमाई को आंकड़ों से समझते हैं. 

पहले दिन 'जेलर' को 78.62 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी मिली. कलेक्शन कुछ यूं रहा. 

तमिलनाडु - 29.46 करोड़ रुपए 
आंध्र प्रदेश-तेलंगाना - 12.04 करोड़ रुपए 
कर्नाटक - 11.92 करोड़ रुपए 
केरल - 5.38 करोड़ रुपए 
रेस्ट ऑफ इंडिया - 4.23 करोड़ 
रुपए ओवरसीज़ 32.75 करोड़ रुपए

टोटल - 95.78 करोड़ रुपए 

'जेलर' की रिलीज़ से पहले बुक माई शो ने बताया था कि जेलर की नौ लाख से ज़्यादा एडवांस टिकटें बिकी थीं. फिल्म एक्ज़ीबिटर अक्षय राठी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया था,

''तमिलनाडु और तमिल स्पीकिंग बेल्ट में जैसे तूफान आ गया हो. इस तरह की बुकिंग की उम्मीद हम लोगों ने भी नहीं की थी. अगर ऐसा ही रहा तो ये तमिल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन जाएगी.''

'जेलर' फिल्म से पहले रजनीकांत, Annaatthe मूवी में नज़र आए थे. 2021 में आई इस फिल्म ने पहले दिन वर्ल्ड वाइड 70.19 करोड़ रुपए कमाए थे. सिर्फ दो दिनों में इस फिल्म ने दुनियाभर में 112 करोड़ रुपए का बिज़नेस कर लिया था. ये दिवाली पर रिलीज़ हुई थी. 'जेलर' की बात करें तो उसके सामने चिरंजीवी की भोला शंकर रिलीज़ हुई है. जिस वजह से भी इसकी कमाई पर थोड़ा सा असर पड़ा है.  

वैसे 'जेलर' का रिव्यू हम कर चुके हैं. हमारे चैनल लल्लनटॉप सिनेमा पर ये वीडियो लग चुका है. उसे आप देख सकते हैं. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: रजनीकांत, मोहनलाल, शिव राजकुमार की 'जेलर' देखकर आए लोग ट्विटर पर क्या बोल गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement