The Lallantop
Advertisement

हनी सिंह-बादशाह के झगड़े पर बोले रफ्तार, "फ्री का प्रचार हो रहा है"

Yo Yo Honey Singh ने कहा था कि Raftaar ने पहले उनसे माफी मांगी और फिर उनके खिलाफ डिस ट्रैक बना दिया.

Advertisement
raftaar honey singh
हनी सिंह और रफ्तार 'माफिया मुंडीर' नाम के ग्रुप का हिस्सा थे.
pic
यमन
26 अक्तूबर 2024 (Updated: 26 अक्तूबर 2024, 13:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीते कुछ महीनों से इंटरनेट Yo Yo Honey Singh और Badshah के कीवर्ड से भरा हुआ है. दोनों ने एक-दूसरे को लेकर बयान दिए. उसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. ये दोनों माफिया मुंडीर नाम के ग्रुप का हिस्सा थे. उसी ग्रुप से रफ्तार भी जुड़े थे. रफ्तार ने हाल ही में हनी सिंह और बादशाह के मतभेद पर बात की. बॉलीवुड बबल के इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि दोनों के झगड़े से उन प रकीय असर पड़ा. उनका जवाब था,

कुछ चीज़ें सही के लिए होती हैं. मैं कहता हूं कि अगर वो झटका न होता तो आज हमारे Individual बंदे नहीं होते. हम भी शायद लिख ही रहे होते. हमारा खुद का वजूद न होता. उसमें जो निकले, उनका फायदा हुआ. मतभेद बिल्कुल हो सकते हैं. तब हम बहुत जवान थे. इस उम्र में आकर एक चीज़ समझ आती है, कि यही अल्गोरिदम है. जब तक गूगल एडवर्ड पर हमारा नाम चलता रहेगा तब तक आप हमें याद करते रहोगे, चाहे किसी भी तरह से करो. जब तक आपकी ज़ुबान पर हमारा नाम है तब तक हमारा काम नहीं रुक सकता. हम रेलेवेंट रहते हैं. मैंने अभी कुछ नहीं कहा, फिर भी ये बात बहुत बड़ी बन जाएगी और अपने आप आपके एक्सप्लोर सेक्शन में रफ्तार दिखने लगेगा. 

रफ्तार ने आगे कहा कि वो साल में एक गाना बनाते हैं, फिर भी गूगल सर्च में उनका नाम रहता है. उसकी वजह है कि लाखों-करोड़ों लोग उन लोगों की लाइफ में इंवेस्टेड हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ तीन नाम जोड़ दो, हनी सिंह, बादशाह और रफ्तार और देखो वीडियो कैसे चलती है. उन्होंने बताया कि वो iसे फ्री PR की तरह देखते हैं, उन्हें अपने प्रमोशन के लिए कुछ करना ही नहीं पड़ रहा. 

बता दें कि कुछ महीने पहले हनी सिंह ‘द लल्लनटॉप’ के न्यूज़रूम में आए थे. वहां उन्होंने अपने पुराने साथी बादशाह और रफ्तार को लेकर बात की. उनका कहना था,     

बादशाह कभी भी माफिया मुंडीर का हिस्सा नहीं थे. एक बात बताऊं मेरे खिलाफ जितने डिस ट्रैक बादशाह ने निकाले हैं, उससे कई ज़्यादा रफ्तार ने निकाले हैं. लेकिन मैं रफ्तार की इज़्ज़त करता हूं, वो सड़क से उठा हुआ टैलेंट है. और मैंने उसे उठाया था. मैंने उसे नहीं उठाया था. उठाने वाला तो ऊपरवाला है, मैंने तो सिर्फ उसे चुना था. वो एक अच्छा टैलेंट है. वो बात अलग है कि किसी के कहने पर वो मेरे ही खिलाफ हो गया. जो भी उसे लगा, मैंने वैसा कुछ नहीं किया. अगर वो कहता है कि उसने मेरे गाने लिखे, उसने मेरा गाना ‘ब्राउन रंग’ लिखा, तो मेरे पास तो सिर्फ करियर के दो साल थे, उसके पास तो सात-आठ साल थे, वो अपने लिए कोई ‘ब्राउन रंग’ क्यों नहीं लिख पाया. 

लेकिन अगर रफ्तार, लिल गोलू और इक्का, और माफिया मुंडीर के साथ काम करने का मौका मिलेगा तो मैं ज़रूर करूंगा. क्योंकि ये ज़मीन से उठे हुए टैलेंट हैं. इक्का और लिल गोलू ने कभी मेरे खिलाफ नहीं बोला. रफ्तार ने किसी के कहने पर बोला. रफ्तार दिल का बुरा नहीं है. मैंने एक बार फ्लाइट बोर्ड की. एक हाथ उठता है और आवाज़ आती है, ‘पाजी’. तो मैंने सोचा कि शायद कोई फैन होगा, इसलिए मैं बैठ गया. वो रफ्तार था, साथ में उसकी पत्नी भी थी. उसने मेरे गोड़े पर हाथ लगाया और कहा कि पाजी आज के बाद कभी गलती नहीं होगी. मैंने कहा कि भाई, कोई बात नहीं. इंजॉय कर. उसके छह महीने बाद उसने मेरे खिलाफ डिस ट्रैक निकाल दिया. मैंने ये बात किसी इंटरव्यू में नहीं बताई, कि रफ्तार ने मुझसे माफी मांगी है. मैंने नहीं बोला पर उसने माफी मांगी है और उसके छह महीने बाद ही मेरे खिलाफ गाना निकाल दिया. जिस बंदे की अपने बयान पर स्टेबिलिटी नहीं है, पर जहां तक टैलेंट की बात है, मैं रफ्तार के बारे में एक बार फिर सोच लूं. लिल गोलू और इक्का के साथ मैं काम करूंगा. लेकिन बादशाह के साथ कभी नहीं. वो कभी भी माफिया मुंडीर का हिस्सा नहीं थे.

बता दें कि रफ्तार MTV Hustle के चौथे सीज़न को प्रमोट कर रहे हैं. ये शो 19 अक्टूबर से जियो सिनेमा पर शुरू हो गया है.
 

वीडियो: सोशल लिस्ट : ‘ब्राउन रंग’ गाने को लेकर छिड़ी बहस, हनी सिंह और बादशाह के दावों पर क्या ट्रेंड चला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement